दिलचस्प

शादी के 72 साल बाद जब 91 वर्षीय पत्नी ने पहना दुल्हन का जोड़ा, जाने क्या था पति का रिएक्शन

शादी जिंदगी का सबसे खुबसूरत लम्हा होता हैं. हमें अपनी लाइफ साथ बिताने के लिए एक पार्टनर मिल जाता हैं. वो पार्टनर जो हमारे हर सुख और दुःख में बराबर साथ देता हैं. जब भी किसी की शादी होती हैं तो वो एक दुसरे के साथ जिंदगीभर साथ निभाने की वादें और कसमे खाता हैं. बहुत कम लोग ही होते हैं जो जिंदगीभर इन कसमों को निभाते हैं और अपने जीवनसाथी से अपनी अंतिम सांस तक अनगिनत प्यार करते हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही कपल से मिलाने जा रहे हैं जिन्होंने हाल ही में अपनी शादी की 72वां सालगिरह मनाई हैं. इस मौके पर 91 साल की दुल्हन ने जब 72 साल बाद फिर से दुल्हन का जोड़ा पहना तो उन्हें इस अवतार में देख उनके पति इमोशनल हो गए.

दरअसल इन दिनों इंटरनेट पर एक वृद्ध कपल की कुछ तस्वीरें बड़ी वायरल हो रही हैं. ये फोटोज लियोनार्ड और शर्ली मैटीज नाम के दंपति की हैं. ये दोनों अमेरिका के कोलोराडो के ‘ग्रेस मैनर केयर सेंटर’ में रहते हैं. 11 अक्टूबर को इस कपल ने अपनी शादी की 72वीं सालगिरह मनाई. इस सालगिरह को ख़ास बनाने में Ardis Behrendsen नाम की महिला ने मदद की. दरअसल Ardis उसी हेल्थकेयर में लम्बे समय से काम कर रही हैं जहाँ ये वृद्ध दंपति रहता हैं. Ardis ने इस ओल्ड कपल का सालगिरह के मौके पर ए शानदार फोटोशूट किया. अब ये तस्वीरें लोगो का दिल छू रही हैं.

 

इन तस्वीरों को फेसबुक पर शेयर करते हुए Ardis ने लिखा – “मेरे निवास के परिवार की इजाजत से मैं आप लोगो के साथ कुछ तस्वीरें शेयर कर रही हूँ. ये मेरे हेल्थकेयर में काम करने से अब तक का सबसे सुनहरा दिन था. मैं जब 16 की थी तब से इस हेल्थ केयर में काम कर रही हूँ. वृद्ध लोगो के साथ काम करना और उनकी सेवा मेरा जूनून हैं. आज मैं जिस चीज का हिस्सा बनी वो बहुत सुंदर अनुभव था. ये शानदार कपल पीछे 72 सालों से शादीशुदा हैं. इस मौके पर ना सिर्फ मैंने दुल्हन को ड्रेस पहनाई बल्कि उनके इस ख़ास दिन की कुछ ख़ास तस्वीरें लेने में भी कामयाब हुई. पिछले 72 सालों से इन दोनों के बीच वैसा ही प्यार बरकरार हैं. लियोनार्ड और शर्ली सच्चे प्यार का सुंदर उदहारण हैं.

Ardis आगे लिखती हैं “जब आप किसी से सच्चा प्यार करते हैं तो एक दुसरे का हर सुख और दुःख में साथ देते हैं. इस कपल ने ऐसा ही किया. मैं आपको बता नहीं सकती कि आज इस कपल की खुशियों का हिस्सा बन कैसा महसूस कर रही हैं. जब मैं शर्ली को दुल्हन का जोड़ा पहनकर लियोनार्ड के सामने लाई तो उनका रिएक्शन देखने लायक था. ये नजारा बहुत सुंदर था. आज मुझे एहसास हुआ कि मैं जो भी काम करती हूँ वो बहुत सौभाग्यशाली हैं. आखिर अंत में वो प्यार ही होता हैं जो मायने रखती हैं. जीवन आखिर क्या होता हैं ये बताने के लिए लियोनार्ड और शर्ली आपका बहुत बहुत शुक्रिया. आप दोनों मेरे लिए प्रेरणा हैं. आप दोनों को ढेर सारा प्यार.

वैसे आप लोगो को ये तस्वीरें कैसी लगी हमें कम्नेट में जरूर बताए.

Back to top button