बॉलीवुडविशेष

अमिताभ का ‘केबीसी 11’ और सलमान का ‘बिग बॉस 13’ हुआ टॉप 5 TRP लिस्ट से बाहर, नंबर 1 पर है ये शो

टीआरपी रेटिंग से ये पता चलता है कि दर्शकों द्वारा कौन सा शो सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है. थोड़े-थोड़े टाइम बाद टीआरपी रेटिंग बदलती रहती है. जो शो आज नंबर 1 है वह कल लिस्ट से बाहर भी हो सकता है. इस बार एक बार फिर टीवी फैंस के लिए टीआरपी रेटिंग जारी कर दी गयी है. इस बार की टीआरपी लिस्ट देखकर फैंस को झटका लग सकता है. इस हफ्ते टीआरपी रेटिंग में काफी उलट-पुलट देखने को मिला. पहले जो सीरियल पीछे थे वह आगे निकल गए और जो आगे थे वह पीछे हो गए.

41वें हफ्ते की बार्क रिपोर्ट आ गयी है. आपको जानकर हैरानी होगी कि अमिताभ बच्चन का शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 11’ और सलमान खान का शो ‘बिग बॉस 13’ टीआरपी की लिस्ट में काफी नीचे लुढ़क गए हैं. साथ ही ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ और ‘द कपिल शर्मा शो’ पर भी गाज गिरी है. आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि कौन सा सीरियल टीआरपी की रेस में आगे चल रहा है और कौन पीछे.

नंबर 1

बार्क रिपोर्ट के अनुसार पहले नंबर पर कोई बदलाव नहीं हुआ है. पिछले बार की तरह इस बार भी जी टीवी पर आने वाला शो ‘कुंडली भाग्य’ नंबर 1 पर बना हुआ है.

नंबर 2

नंबर दो पर इस बार सब चैनल पर आने वाला कॉमेडी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ है. इस बार दया की एंट्री की वजह से यह शो काफी देखा जा रहा है. बीते हफ्ते नंबर 2 की पोजीशन पर ‘कुमकुम भाग्य’ था.

नंबर 3

छोटी सरदारनी कलर्स पर शुरू हुआ एक नया शो है. हाल ही में शुरू हुए इस शो ने बाजी मार ली है. ये रिश्ता क्या कहलाता है जैसे शो को छोड़कर यह शो नंबर 3 की पोजीशन पर बरकरार है.

नंबर 4

वहीं चौथे नंबर पर सोनी पर आने वाला शो ‘सुपरस्टार सिंगर: सिंगिंग का कल’ है. वहीं, बीते हफ्ते इस पोजीशन पर अमिताभ बच्चन का फेमस शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ था.

नंबर 5

बता दें, टीआरपी की लिस्ट में नंबर 5 पर जी टीवी का फेमस शो ‘कुमकुम भाग्य’ है. हालांकि, इस शो की टीआरपी में गिरावट हुई है लेकिन फिर भी यह टॉप 5 की लिस्ट में शामिल है.

बात करें टीवी के प्रसिद्ध शो ‘बिग बॉस 13’ की तो जब से यह शो शुरू हुआ तब से टॉप 5 में जगह नहीं बना पाया है. इस बार भी यह शो नंबर 16 रैंक पर है. ऐसे में शो की टीआरपी बढ़ाने के लिए मेकर्स को कोई न कोई नया तड़का लगाना ही पड़ेगा.

ये है पिछले हफ्ते की TRP लिस्ट-

  1. कुंडली भाग्य
  2. कुमकुम भाग्य
  3. ये रिश्ता क्या कहलाता है
  4. कौन बनेगा करोड़पति
  5. सुपरस्टार सिंगर सिंगिंग का क

पढ़ें- सलमान, शाहरुख और आमिर ने पढ़े गांधीजी के विचार, पीएम मोदी ने खुद किया वीडियो शेयर

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button