रिलेशनशिप्स

खुद से कम सुंदर व्यक्ति से शादी करने का होता हैं ये ख़ास फायदा, लाइफ रहती हैं बड़ी सुखी

शादी जीवन का सबसे बड़ा और महत्वपूर्ण फैसला होता हैं. इस पढ़ाव के बाद आपकी लाइफ पूरी तरह बदल जाती हैं. इसलिए ये जरूरी हो जाता हैं कि आप खुद के लिए एक सही और उपयुक्त पार्टनर का ही चुनाव करे. आमतौर पर लोग शादी के लिए बाहर रूप से सुंदर पार्टनर की तलाश करते हैं. उसके तन की सुंदरता को देखते हुआ ये फैसला ले लेते हैं कि इससे शादी करना हैं या नहीं. मन की सुंदरता और व्यवहार पर कोई जोर नहीं देता हैं. हालाँकि आपकी ये सोच आपका नुकसान करा सकती हैं. यदि आप खुद से ज्यादा सुंदर पार्टनर चुनते हैं तो कई नुकसान हैं. वहीं कम सुंदर जीवनसाथी सिलेक्ट करने के कई फायदें हैं.

1. जब आपका लाइफ पार्टनर आप से कम खुबसूरत होता हैं तो वो आप से सच्चा प्यार करता हैं. उसे आपकी वेल्यु ज्यादा रहती हैं. वो आपको रानी या राजा बनाकर रखता हैं. उसके व्यवहार में एक मिठास होती हैं. वो आपको कभी अकड़ नहीं दिखाता हैं. वहीं खुद से ज्यादा सुंदर पार्टनर होने पर वो आपकी कदर नहीं करता हैं और खुद को हमेशा ऊँचा समझता हैं.

2. कम खुबसूरत पति या पत्नी के होने पर आपको शादी के बाद कभी धोखा नहीं मिलता हैं. उसे पता होता हैं कि आपके जैसा बंदा या बंदी उसे दोबारा नहीं मिलेगा. इसलिए वो आपको धोखा देने के बारे में सोचता भी नहीं हैं. वहीं चुकी वो ज्यादा सुंदर नहीं होता हैं इसलिए कोई दूसरा भी उसके उपर लाइन नहीं मारता हैं. इसके विपरीत पार्टनर अधिक खुबसुरत हो तो उसे इस बात का गर्व रहता हैं कि ये शादी टूट भी जाए तो उसे और कोई दूसरा आसानी से मिल जाएगा.

3. कम सुंदर लाइफ पार्टनर हो तो इंसान ज्यादा पजेसिव या शकी मिजाज का भी नहीं होता हैं. वहीं पार्टनर हद से ज्यादा अच्छा हो तो उसे हमेशा यही चिंता लगी रहती हैं कि लोग मेरे पति या पत्नी को गलत नजरों से देख रहे हैं या फ्लर्ट कर रहे हैं. उसका सारा ध्यान हमेशा पार्टनर में भी रहता हैं. ऐसी स्थिति में शक भी ज्यादा होता हैं. इसलिए कम सुंदर पार्टनर बेस्ट होता हैं.

तो दोस्तों ये थे वो 3 प्रमुख कारण या लाभ जिनकी वजह से आपको हमेशा अपने से कम खुबसूरत पति या पत्नी चुनना चाहिए. यकीन मानिए शादी के कुछ महीनो तक की बाहरी सुंदरता मायने रखती हैं. इसके बाद जब उसके मन की सुंदरता ही काम आती हैं. एक इंसान व्यव्हार में कैसा हैं ये बहुत मायने रखता हैं. खासकर तब जब आपको उसके साथ एक ही छत के नीचे साड़ी जिंदगी गुजारनी होती हैं. इसे इस उदहारण से भी समझा जा सकता हैं कि जब आप अपने लिए कोई दोस्त बनाते हो तब उसकी सुंदरता की बिलकुल परवाह नहीं करते हो. वो विशेष व्यक्ति आपको ख़ास दोस्त होता हैं क्योंकि उसके अंदर कुछ ख़ास क्वालिटी होती हैं. उसके सोच विचार आपको अच्छे लगते हैं.

वैसे इस पुरे मामले पर आपकी क्या राय हैं हमें कमेंट में जरूर बताए. साथ ही इसे दूसरों के साथ शेयर कर लोगो को जागरूक जरूर करे.

Back to top button