बॉलीवुड

चंद महीनों में टूट गई थी इन बॉलीवुड सितारों की शादी, जाने क्या हुआ इनकी लव स्टोरी का अंजाम

कहते हैं शादी 7 जन्मों का बंधन होता हैं. हालाँकि यदि आप गलत व्यक्ति से शादी कर लो तो ये 7 साल तक भी नहीं टिक पाती हैं. यहाँ बात सिर्फ अरेंज मेरिज की ही नहीं हो रही हैं बल्कि कई बार लव मेरिज भी फ़ैल हो जाती हैं. शादी टूटने की कई साड़ी वजहें हो सकती हैं. ऐसे में जब आपको अपना पार्टनर पसंद नहीं आता तो बात तलाक पर जाकर ही ख़त्म होती हैं. ऐसे में आज हम आपको उन बॉलीवुड सितारों के बारें में बताने जा रहे हैं जिनकी शादी जितनी जल्दी हुई उतना ही जल्दी तलाक भी हो गया.

रेखा और मुकेश अग्रवाल

बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा बला की खुबसूरत होने के बावजूद आज तक सिंगल ही हैं. ऐसा नहीं हैं कि उनकी जिंदगी में कोई मर्द नहीं आया. बल्कि उनकी लाइफ में कई पुरुषों ने एंट्री मारी लेकिन बात नहीं बन पाई. रेखा ने साल 1990 में मुकेश अग्रवाल नाम के एक बिजनेसमैन से शादी रचाई थी. हालाँकि शादी के कुछ ही महीनो के बाद मुकेश डिप्रेशन में चले गए. आलम ये था कि 1991 में ही उन्होंने आत्महत्या कर ली. ऐसे में दोनों का रिश्ता 12 महीनो से भी कम समय तक ही टिक पाया. मुकेश के पास एक सुसाइड नोट भी मिला था जिसमे उन्होंने कहा था कि इस ख़ुदकुशी में किसी का कोई हाथ नहीं हैं.

 मनीषा कोइराला और सम्राट दहल

बॉलीवुड में कई बड़ी फ़िल्में देने वाली मनीषा कोइराला का शादीशुदा जीवन कोई ख़ास नहीं रहा. उन्होंने साल 2010 में सम्राट दहल नाम के बिजनेसमैन से शादी रचाई थी. ये शादी काठमांडू में हुई थी और मीडिया को इसकी भनक तक नहीं थी. शादी की शुरुआत में तो सब ठीक था लेकिन फिर उछ महीनो बाद दोनों में झगड़े होने लगे. आलम ये था कि एक दफा मनीषा ने फेसबुक पर ये तक लिख डाला था कि मेरा पति मेरा सबसे बड़ा दुश्मन हैं. बता दे कि दोनों का साल 2012 में तलाक हो गया था.

पुलकित सम्राट और श्‍वेता रोहिरा

बॉलीवुड अभिनेता पुलकित ने सलमान खान की मुंहबोली बहन श्‍वेता से ब्याह किया था. इनकी शादी 2014 में हुई थी लेकिन शादी के 11 महीनो बाद ही इसमें दरार आना शुरू हो गई. इसकी वजह पुलकित की यामी गौतम एक्ट्रेस से नजदीकियां बताई जाती हैं. इतना ही नहीं रिश्ता ख़राब होने की वजह से श्वेता ने 2015 में गर्भपात तक करवा लिया था.

मल्‍ल‍िका शेरावत और करण सिंह गिल

मल्लिका जब इंडस्ट्री में आई थी तो पहले से शादीशुदा थी. हालाँकि उन्होंने इस बात को किसी के सामने नहीं आने दिया था. वो तो उनके परिजन थे जिन्होंने बताया कि मल्लिका ने करण सिंह गिल नाम के एक पायलट से शादी रचाई थी. मल्लिका फिल्मों में काम करना चाहती थी लेकिन उसके ससुराल वाले राजी नहीं थे. इस विवाद के चलते दोनों ने 12 महीनो के भीतर ही तलाक ले लिया.

करण सिंह ग्रोवर और जेनिफर विंगेट

पॉपुलर टीवी शो दिल मिल गए के सेट पर मिले करण और जेनिफर ने 9 अप्रैल 2012 को लव मेरिज की थी. हालाँकि दो साल के अंदर ही दोनों का तलाक हो गया. तलाक की वजह ‘अलोन’ फिल्‍म में करण की बिपाशा बासु से नजदीकियां बतलाई गई. इसके बाद करण ने बिपाशा से 2016 में तीसरी शादी रचाई.

Back to top button