बॉलीवुड

हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए अमिताभ बच्चन, घर जाते ही ‘बहू’ को लेकर किया ट्वीट, बोली ये ख़ास बात

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने जीवन में सिर्फ पैसा और शोहरत ही नहीं कमाई हैं बल्कि उन्होंने अपने करोड़ो फैंस का प्यार और मान सम्मान भी कमाया हैं. यही वजह हैं कि अमिताभ बच्चन को जरा सी खरोच भी आ जाए या वो थोड़े भी बीमार हो जाए तो पूरा देश उनकी सलामती की दुआएं करने लगता हैं. हाल ही में बुधवार को अमिताभ बच्चन मुंबई के नानावटी हॉस्पिटल में भर्ती हुए थे. दरअसल अमिताभ बच्चन अपनी तबियत को लेकर अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे. ऐसे में वे रूटीन चेकअप के चलते अस्पताल में थे. बुधवार को हॉस्पिटल में भर्ती होने के बाद कल रात शुक्रवार को बिग बी को अस्पताल से छुट्टी मिल गई. ऐसे में उन्हें लेने के लिए पत्नी जया बच्चन और बेटा अभिषेक मौजूद थे. अमितजी अपनी बीवी और बेटे के साथ कार में बैठ घर रवाना हुए.

घर पहुँचते ही अमिताभ ने अपनी बहू ऐश्वर्या राय को लेकर एक ट्विट कर दिया. गौरतलब हैं कि अमितजी सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा एक्टिव रहते हैं. वे यहाँ आए दिन अपने दिल की बातें फैंस के साथ शेयर करते रहते हैं. फिर ये बात उनकी निजी जिंदगी से भी ताल्लुक रख सकती हैं या फिर इनका संबंध समाज के कोई लेटेस्ट मुद्दे से भी हो सकता हैं. खैर हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होने के बाद अमिताभ जी ने पहला ट्वीट घर की बहू को लेकर किया. अमितजी का ये ट्वीट महिलाओं के साथ घर में होने वाले भेदभाव और समाज की सोच को लेकर था. उन्होंने अपने ट्वीट मेंकहा कि “लोग अक्सर कहते हैं कि और ये है हमारी घर की बहू. ये नहीं कहते कि ये घर हमारी बहू का है.


यहाँ अमिताभ का इशारा इस ओर था कि लोग आखिर दिल से अपनी बहू को क्यों अपना नहीं पाते हैं. शादी के बाद भी उसे कहीं ना कहीं ये एहसास दिलाया जाता हैं कि वो पराई हैं. बता दे कि अमिताभ बच्चन अक्सर सामजिक मुद्दों पर अपनी राय देना पसंद करते हैं. इसके अलावा वे अपनी रोजमर्रा की लाइफ के बारे में भी बताते हैं. वैसे अमिताभ जी अक्सर अपना ब्लॉग भी लिखते रहते हैं. हाल ही में उन्होंने लिखा था कि जब दर्द से थोड़ी राहत मिलती हैं तो ये दुनियां हसीन लगने लगती हैं. उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया कि अपने बीजी होने के कारण वे उगता हुआ चमकदार सूरज देख ही नहीं पाते हैं. उनका पूरा दिन घर, कार, वैन और स्टूडियो में ही बीत जाता हैं. ऐसे में बिग बी ने लोगो को सलाह दी कि वे अपनी लाइफ को लाईटली ना ले और खुद के लिए भी थोड़ा निजी समय जरूर निकाले.

देखा जाए तो बिग बी की बात में दम तो हैं. आजकल का इंसान सिर्फ काम और अन्य चीजों में इतना व्यस्त हो जाता हैं कि उसे अपने खुद के लिए कुछ समय निकालने में भी दिक्कत होती हैं. ऐसे में हमें अपनी लाइफ को फुल एन्जॉय करना चाहिए. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कुछ महीनो पहले अमिताभ ने ये भी खुलासा किया था कि उनका 75 प्रतिशत लीवर खराब हो चूका हैं. ऐसे में ये भी खबर हैं कि वे लीवर ट्रांसप्लांट करा सकते हैं.

Back to top button