राशिफल

सूर्य ने किया राशि परिवर्तन, 3 राशियो के जीवन में आज होगा बड़ा बदलाव, जाने कैसा गुजरेगा आपका दिन

हम आपको शनिवार 19 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 19 October 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज प्रसन्नता व उत्साह में वृद्धि होगी। आप काम और परिवार के बीच रस्साकशी में उलझे हुए भी महसूस कर सकते हैं, ऐसी स्थिति में शांत रहे तथा चीजों को अपनी गति से चलने दें। आपके लिए दिन शुभ है, लेकिन कार्य क्षमता को बढ़ाना होगा। रणनीति बना कर कार्य करें और निर्णय लेने से पहले एक बार विचार जरूर करें। शेयर मार्केट व म्युचुअल फंड से लाभ होगा। किसी समस्या का अंत होगा। आपकी क्षमता आपको खास पहचान दिलाएगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज समाज में आपकी प्रतिष्ठा में इजाफा होगा। रुका हुआ व उधार दिया हुआ रुपया प्राप्त होगा। आप न्याय एवं सिद्धांतों को प्राथमिकता देंगे। जीवनसाथी का साथ आपके भाग्य को चमकाएगा। मन पर चिंता का भार रहेगा। उत्साहवर्धक सूचना मिलेगी। क्रोध व उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। हताशा का अनुभव होगा। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। कोई बड़ा काम करने का मन बनेगा। दुष्ट व्यक्तियों से सावधान रहें। परिवार में तनाव का माहौल आपको नाराज कर सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको अच्छे समाचार मिल सकते हैं। धन लाभ की संभावनाएं हैं। आपके पास बहुत काम बकाया है जैसी भी स्थिति हो आप यह सब काम प्रभावी तरीके से पूरा कर लेंगे। आप आय का एक अतिरिक्त स्रोत प्राप्त कर सकते हैं। संपत्ति या वाहन की बिक्री और खरीद लाभप्रद होगी। दूर से बुरी सूचना प्राप्त हो सकती है। किसी व्यक्ति से विवाद संभव है। स्वाभिमान को चोट पहुंच सकती है। पारिवारिक जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा। पारिवारिक वातावरण अच्छा रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपकी आय में भी वृद्धि होगी। आपका अच्छा व्यवहार आपको दूसरों को प्रभावित करने में मदद करेगा। आप अपने प्रभाव क्षेत्र में वृद्धि करेंगे। कार्यस्थल पर कोई अदृश्य व्यक्ति आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है, सावधान रहने की जरूरत है। दान-पुण्य का लाभ मिल सकता है। आपका व्यवहारिक जीवन शुभ है, आप हमेशा सफल होंगे। आज आपकी सकारात्मक सोच बहुत मददगार साबित होगी। दोपहर के बाद दिन मनोरंजन में बीतने की संभावनाएं रहेंगी

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

अगर आज आप वाणी पर संयम रखेंगे तो बहुत सी समस्याओं से बच जाएंगे। आप सामाजिक रूप से सक्रिय रहेंगे और आज कुछ महत्वपूर्ण संपर्क भी स्थापित किए जा सकते हैं। पारिवारिक वातावरण अच्छा रहेगा। आप अपनी योग्यता व काबिलियत पर भरोसा रखेंगे। अपरि‍चितों पर अधिक भरोसा ठीक नहीं। फालतू खर्च पर नियंत्रण रखें। नौकरी में अधिकारी की अपेक्षाएं बढ़ेंगी। आज जीवनसाथी के साथ विवाद होने की संभावनाएं रहेंगी। आज संपत्ति संबंधी कार्य बनेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अटकने के बाद काम बनेंगे। गृहस्थी में समस्या हो सकती है। नौकरीपेशा जातकों के लिए भी रैंक और पारिश्रमिक के संबंध में सुधार संभव है। आपको अनावश्यक खर्चो पर नियन्त्रण रखने की आवश्यकता है। आप अपनी योग्यता व काबिलियत पर भरोसा रखेंगे। आप चतुराई से काम को पूरा करना और करवाने की क्षमता रखते हैं। अपने गुस्से पर काबू रखें। अच्छे व्यापार के योग हैं। मानसिक एवं शारीरिक रूप से भरपूर प्रतिकूलता का अनुभव करेंगे

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपका सम्मान बढ़ेगा। विदेश में रहने वाले मित्रों और संबंधियों के समाचार मिलेंगे। आप अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों का ध्यान समान रूप से आकर्षित करेंगे। विविध क्षेत्रों में मिलने वाले लाभ से आपकी प्रसन्नता में वृद्धि होगी। रचनात्मक कार्यों का प्रतिफल प्राप्त होगा। आज आपका व्यवहार की वजह से परेशानी हो सकती है। किसी भी विवाद में ना उलझें, जिद न करें। सावधान रहें। आपका अनुभव आपके काम आएगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप जीवन के प्रति आपके नजरिये में सकारात्मक बदलाव लाएंगे। व्यवसायी नवीन साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। प्रतिद्वंद्वी कोई नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। किसी गुप्त भय से भय हो सकता है। मन में उठ रहे विचारों के कारण कुछ परेशान रहेगें। अधिकारी वर्ग प्रसन्न रहेगा। किसी लंबी यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। मन में प्रसन्नता के भाव रहेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज व्यापार के क्षेत्र में आप अलग पहचान बनाने में कामयाब होंगे। आपका जीवनसाथी और बच्चे ख़ुशी का स्रोत होंगे। हालांकि, मां का स्वास्थ्य थोड़ा प्रभावित हो सकता है। परिवार में आपको सभी का भरपूर सहयोग मिलेगा। आप साहस से भरे रहेंगे। आप खुद को बहुत मजबूत महसूस करेंगे। आपकी दृढ़ इच्छाशक्ति आपको सफल बनाएगी। उच्च शिक्षा के लिए विदेश प्रवास की सम्भावना बन रही हैं। कारोबार के लिए यात्रा पर जा सकते हैं। यात्रा लाभप्रद रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप न्याय एवं सिद्धांतों को प्राथमिकता देंगे। घमण्डी व्यक्तियों से सावधान रहें। वक्त का सही इस्तेमाल करिये। प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए सुनहरा अवसर है। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। जीवनसाथी का साथ आपके भाग्य को चमकाएगा। मन पर चिंता का भार रहेगा। असुरक्षा की भावना से कुछ नकारात्मकता रहेगी। समय को शांतिपूर्वक जाने दें। मानसिक शान्ति तो रहेगी,परन्तु धैर्यशीलता में कमी भी हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

अचानक कुछ अच्छी खबर प्राप्त हो सकती हैं। व्यापारिक और व्यावसायिक क्षेत्र में आप अधिकारियों से पूर्ण सहयोग प्राप्त प्राप्त करेंगे और कमाई में उन्नति संभव है। मन में उठ रहे विचारों के कारण कुछ परेशान रहेगें। घमण्डी व्यक्तियों से सावधान रहें। रिश्तों में सुधार आपके जीवन में नई खुशियां लेकर आएगा। दोस्तों के प्रति भी आपका प्यार बढ़ेगा और दोस्ती गहरी होगी। परिवार की समस्या परेशान कर सकती हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप जीवन के प्रति आपके नजरिये में सकारात्मक बदलाव लाएंगे। परिवार के सदस्यों के साथ छोटी यात्राओं या भ्रमण की योजना बन सकती है। आपका पारिवारिक-जीवन आनंदमय और खुशहाल रहेगा। किसी गुप्त भय से भय हो सकता है। सफलता के नए द्वार खुलने के संकेत हैं। नई जिम्मेदारियों से आपको खुशी होगी। वाणी पर संयम रखेंगे तो बहुत सी समस्याओं से बच जाएंगे। कार्यक्षेत्र की परिस्थितियों में सुधार होगा।

आपने Rashifal 19 October 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 October 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 October 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : कुंडली में चंद्र दोष होने पर करें चंद्र देव के 111 नामों का जाप, दूर हो जाएगा ये दोष

Back to top button