बॉलीवुड

अपनी शादी में दादी की फटी-पुरानी साड़ी पहन गई थी एक्ट्रेस राधिका आप्टे, जाने क्या थी वजह

बॉलीवुड एक्ट्रेस राधिका आप्टे धीरे धीरे देश के सभी घरो में एक जाना पहचाना चेहरा बनने लगी हैं. वे इन दिनों फिल्म और वेब सीरिज दोनों ही मीडियम में नज़र आ जाती हैं. बॉलीवुड में उन्हें लास्ट टाइम आयुष्मान खुराना के साथ अँधाधुन नामक फिल्म में देखा गया था. वहीं वेबसीरिज में तो वे सेक्रेड गेम्स, Ghoul और लास्ट स्टोरीज में नज़र आ चुकी हैं. राधिका अक्सर सामजिक मुद्दों पर भी अपनी राय देती रहती हैं. जहाँ एक तरफ अन्य अभिनेत्रियाँ सिर्फ हिंदी फिल्मों तक ही सिमित हैं तो वहीं राधिका हिंदी के अलावा तेलगु, तमिल, मलयालम, बंगाली, अंग्रेजी और यहाँ तक की मराठी फ़िल्में भी कर रही हैं. इसके साथ ही वो हर बार अलग अलग टाइप की फ़िल्में भी करती हैं. इस तरह आपको उनके किरदार और अभिनय में वेराइटी मिलती रहती हैं.

इस बात में कोई शक नहीं हैं कि राधिका एक उम्दा एक्ट्रेस हैं. अपने फिल्म चुनाव को लेकर वो बताती हैं कि यदि मुझे कोई फिल्म की कहानी पसंद आती हैं तो मैं कर लेती हूँ. फिर ये नहीं देखती कि वो किस केटेगरी की फिल्म है. मुझे कॉमेडी, ड्रामा, हॉरर, थ्रिलर, रोमांस सभी तरह की फ़िल्में पसंद हैं. अलग अलग भाषाओं की फिल्मे करने पर वो कहती हैं कि आप जो भाषा बोलते हैं उस फिल्म को करना थोड़ा आसान होता हैं. क्योंकि आपको पता लग जाता हैं कि सेट पर क्या चल रहा हैं. हालाँकि दूसरी भाषा में थोड़ी मुश्किल होती हैं.

इसके साथ ही हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में राधिका ने अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में भी बताया. उन्होंने कहा कि “जब मेरी शादी हुई थी तो मैंने अपनी दादी की पुरानी साड़ी पहनी थी. वो एक रजिस्टर मेरिज थी. उस साड़ी में कई छेद भी थे. लेकिन फिर भी मैंने उसे पहना था क्योंकि मेरी दादी मेरे लिए दुनियां के सबसे पसंदीदा लोगो में से एक हैं. मैं उन लोगो में से नहीं हूँ जो फेंसी कपड़ों के ऊपर ज्यादा पैसा खर्च करते हैं. खासकर कि तब जब आप रजिस्टर्ड मेरिज कर रहे हो. हालाँकि मैं अच्छा जरूर दिखना चाहती थी. इसलिए अपनी शादी की पार्टी में मैंने नई ड्रेस पहनी थी हालाँकि उसकी कीमत भी हजार रुपए से कम ही थी. वैसे मैं आपको एक बात और बताना चाहूंगी कि ये ड्रेस मैंने अंतिम समय पर खरीदी थी, दरअसल मैं इसे पहले से खरीद कर रखना ही भूल गई थी. कपड़े खरीदने के मामले में मेरे ज्यादा नखरे नहीं होते हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि राधिका आप्टे का जन्म 7 सितंबर 1985 को हुआ था. वे वर्तमान में 34 साल की हैं. उन्होंने अपनी शादी साल 2012 में रचाई थी. उनके पति (बेनेडिक्ट टेलर) एक ब्रिटिस नागरिक हैं. वे पेशे से एक म्यूजिक कम्पोजर हैं. राधिका का जन्म वैसे तो तमिल नाडू में हुआ था लेकिन उनकी परवरिश पुणे में हुई हैं. बॉलीवुड में उनकी एंट्री ‘वाह लाइफ हो तो ऐसी’ फिल्म से हुई हैं. फिल्मों में आने से पहले वो थिएटर किया करती थी. यही वजह हैं कि उनकी एक्टिंग स्किल्स बड़ी कमाल की हैं. वैसे आपको राधिका आप्टे का अभिनय कैसा लगता हैं?

Back to top button