बॉलीवुड

इन 5 बाल कलाकारों के आगे बड़े बड़े सितारें भी लगते हैं पानी कम, इनके अभिनय ने लगाई थी आग

फेमस होने के लिए कोई उम्र तय नहीं होती हैं. यदि आपके अंदर हुनर हैं तो आप बेहद कम उम्र में भी लोकप्रियता बटोर सकते हैं. मसलन बॉलीवुड को ही ले लीजिये. यहाँ कितने सारे चाइल्ड एक्टर काम करते हैं. आमतौर पर ये नन्हे कलाकार का फिल्म में रोल थोड़ा कम होता हैं या फिर बड़े बड़े बॉलीवुड सितारों के आगे इनका किरदार और परफॉरमेंस दब सी जाती हैं. हालाँकि आज हम आपको कुछ ऐसे चाइल्ड एक्टर्स से मिलाने जा रहे हैं जिन्होंने फिल्म में ऐसी जबरदस्त परफॉरमेंस दी कि ये उस फिल्म के मुख्य हीरो या हिरोइन से भी ज्यादा लाइम लाइट में आ गए.

दर्शील सफारी – तारे जमीन पर

तारे जमीन पर फिल्म में आमिर खान जरूर थे लेकिन इस फिल्म में सबका दिल दर्शील अपनी बेहतरीन परफॉरमेंस से ले गए. फिल्म में दर्शील ने जिस इमोशन और लगन के साथ अपना किरदार निभाया था वो सच में काबिले तारीफ़ था. गौरतलब हैं कि फिल्म में दर्शील एक स्पेशल चाइल्ड स्टूडेंट बना था जबकि आमिर उसके टीचर बने थे. फिल्म रिलीज के बाद दर्शील काफी फेमस हो गया था.

आयशा कपूर – ब्लैक

ब्लैक फिल्म में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की परफॉरमेंस जबरदस्त थी. हालाँकि इस फिल्म का असली आकर्षण आयशा थी जिसने एक छोटी अंधी बच्ची का किरदार निभाया था. वो जब भी ऑनस्क्रीन आती थी तो दर्शक अपनी पलके नहीं झपकते थे. आयशा ने फिल्म में बहुत ही उम्दा एक्टिंग की थी.

सना सईद – कुछ कुछ होता हैं

90 के दशक की पॉपुलर और क्लासिक फिल्म ‘कुछ कुछ होता हैं’ आज भी लोगो के दिल में बसी हुई हैं. इस फिल्म में शाहरुख़ खान, रानी मुखर्जी और काजोल जैसे बड़े बड़े दिग्गज सितारें थे. हालाँकि इसके बावजूद सना जैसी छोटी सी बच्ची ने अंजली का किरदार निभा कर साड़ी लाइम लाइट चुरा ली थी. फिल्म में वो शाहरुख़ खान की बेटी बनी थी. शाहरुख़ और काजोल के बीच फिर से प्यार जाग्रत करने में अंजलि ने बड़ी भूमिका निभाई थी. उसने अपना ये रोल बड़ा ही अच्छे से किया था.

हर्शाली मल्होत्रा – बजरंगी भाईजान

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने इस फिल्म में अपने अभिनय से दर्शकों को रुला दिया था. हालाँकि फिल्म की असली हाईलाइट छोटी सी बच्ची हर्शाली मल्होत्रा थी. हर्शाली ने फिल्म में एक ऐसी गूंगी बच्ची काअकिर्दार निभाया था जो गलती से पाकिस्तान से भारत में आ जाती हैं. इसके बाद सलमान उसे पाकिस्तान छोड़ने जाते हैं. इस फिल्म में अधिकतर सबकी निगाहें हर्शाली पर ही टिकी रहती हैं. ऐसा लगता हैं मानो ये फिल्म सलमान खान की नहीं बल्कि हर्शाली की हैं.

जूंना संघवी – हे बेबी

अक्षय कुमार, फरदीन खान और रितेश देशमुख की हे बेबी फिल्म आप लोगो को याद हैं? इस फिल्म में जो छोटी सी बच्ची थी उसने इन तीनो सुपरस्टार को साइड कर दिया था. सबका ध्यान इस क्यूट बेबी के ऊपर ही था.

तो जैसा कि आप ने देखा ये सभी बच्चे छोटे पैक में बड़ा धमाका थे. इन्होने साबित कर दिया कि यदि आपके अंदर टेलेंट हो तो आपकी उम्र कोई मायने नहीं रखती हैं. वैसे इन सब में आपका कौन फेवरेट हैं?

Back to top button