ब्रेकिंग न्यूज़

BCCI अध्यक्ष बनने से ठीक पहले अमित शाह से पहली बार मिले थे सौरभ गांगुली, खोले मुलकात का राज़

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी सौरव गांगुली का करियर बहुत ही शानदार रहा हैं. वे एक बेहतरीन प्लेयर होने के साथ साथ बढ़िया कप्तान भी रहे हैं. उन्होंने वर्तमान में भले ही क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो लेकिन लोगो के बीच में पॉपुलैरिटी आज भी बरकरार हैं. इन दिनों मीडिया में ये खबर बड़ी तेज़ी से फ़ैल रही हैं कि सौरव बीसीसीआई के अगले अध्यक्ष चुने जाएंगे. सूत्रों की माने तो 23 अक्टूबर को BCCI की चुनावी प्रक्रिया शुरू होगी. इसी दौरान BCCI आधिकारिक रूप से इस बात की घोषणा कर सकता हैं.

हाल ही में सौरव ने भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात भी की थी. ये दोनों बीते रविवार शाम के समय मुंबई में मिले थे. ऐसे में कई लोग तरह तरह के अनुमान लगाने लगे थे. मसलन किसी का कहना था कि सौरव गांगुली जल्द ही भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं. तो वहीं किसी को ये शिकायत थी कि सौरव के BCCI का अगला अध्यक्ष बनने में अमित शाह का हाथ हैं. हालाँकि कि इन सभी अफवाहों को क्लियर करते हुए सौरव ने कोलकाता आने के बाद वहां मडिया रिपोर्टर्स को सफाई दी हैं.

उन्होंने कहा कि “मैं अमित शाह से पहली बार मिला हूँ. मैंने उनसे BCCI का अध्यक्ष बनने के संबंध में कोई भी सवाल नहीं पूछा. मैं कोई पड़ ले रहा हूँ या नहीं इस बात को लेकर हमारी कोई बातचीत भी नहीं हुई. इसके अलावा राजनितिक विकास के संबंध में भी कोई चर्चा नहीं हुई.

सौरव बीजेपी ज्वाइन करेंगे या नहीं इस बात को और क्लियर करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे इस तरह के राजनितिक सवाल पहले भी पूछे जा चुके हैं. मसलन जब मैं मुख्यमंत्री ममता (बेनर्जी) दीदी से मिला था. लेकिन आप उसका रिजल्ट भी देख चुके हैं. मैंने कोई राजनितिक पार्टी ज्वाइन नहीं की हैं.

उधर दूसरी और अमित शाह ने भी ये इंटरव्यू में सौरव गांगुली के भाजपा ज्वाइन वाले सवाल पर कहा “हमारी इस बारे में कोई डील या बातचीत नहीं हुई हैं. सौरव गांगुली के बारे में ये खबरे बेबुनियादी हैं.” वैसे आपको बताते चले कि अमित शाह के बेटे जय शाह सौरव गांगुली की टीम में सेक्रेटरी बनने वाले हैं.

बता दे कि बंगाल में जल्द ही 2021 में विधानसभा चुनाव आने वाले हैं. ऐसे में कुछ लोगो का कहना हैं कि सौरव की पॉपुलैरिटी को देखते हुए उन्हें BCCI का अध्यक्ष बनाना एक सही कदम हैं. इससे वो प्रदेश के कई लोगो का दिल जितने में कामयाब रहेंगे. गौरतलब हैं कि पिछले लोकसभा चुनावों में भाजपा ने बंगाल की 42 में से 18 सीटों पर कब्ज़ा जमाया था. ऐसे में उनकी कोशिश यही हैं कि आने वाले विधानसभा चुनाव में इससे भी ज्यादा सीटें हासिल कर सके.

उधर दूसरी और सौरव के BCCI के अध्यक्ष बनने की ख़ुशी में ममता बेनर्जी ने भी उन्हें एक बढाई संदेश ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि ” BCCI अध्यक्ष बनने के लिए सौरव गांगुली को दिल से बधाई. इस नए आम के लिए आपको आल द बेस्ट. आप ने भारत और बंगाल को गर्वान्वित किया हैं. हम आपके CAB प्रेसिडेंट होने से गर्व्वान्वित थे. अब आपकी इस नहीं इन्निंग्स का भी बेसब्री से इंतज़ार हैं.”

Show More
Back to top button