बॉलीवुड

‘कौन बनेगा करोड़पति’ में कंटेस्टेंट को मिलता है नकली चेक, जानिए ऑनलाइन ट्रांसफर की भी सच्चाई

टेलीविजन का मोस्ट पॉपुलर शो कौन बनेगा करोड़पति इन दिनों काफी ट्रेंडिंग में है। इस शो में अभी तक कई प्रतिभागी हिस्सा ले चुके हैं, जिसमें से कुछ लोगों ने ढेर सारी रकम जीती है, तो कुछ लोग करोड़पति बन गए हैं, लेकिन इसी बीच एक ऐसा खुलासा हुआ है, जिससे आपके पैरों तले से ज़मीन खिसक जाएगी। जी हां, शो में प्रत्येक प्रतिभागी को उनकी जीती हुई रकम दी जाती है, जोकि चेक या बैंक ट्रांसफर के ज़रिए ही दी जाती है, लेकिन क्या आप इसके पीछे की असलियत जानते हैं? अगर नहीं जानते हैं, तो हम आपको यहां पूरी जानकारी बताने जा रहे है।

शो के नियमानुसार, सभी प्रतिभागियों को कुछ सवालों के जवाब देने पड़ते है, जिनके के एक निर्धारित रकम होती है। सवाल का सही जवाब देने पर उन्हें उनके हिस्से की रकम दे दी जाती है, जिसके बाद वे गेम छोड़ कर चले जाते हैं। बता दें कि आपने अक्सर अमिताभ बच्चन को 3 लाख 20 हजार रुपये देते हुए देखा होगा, जिसके बाद जेम अगले पड़ाव पर पहुचता है, लेकिन इसी बीच एक दावा हुआ है कि मिलने वाला चेक प्रतिभागियों से बाद में वापस ले लिए जाते हैं।

चेक असली या नकली?

अमिताभ बच्चन शो के दौरान ही प्रतिभागियों को 3 लाख 20 हजार रुपये का चेक देते हैं, जिसे वे उनसे संभाल के रखने की भी सलाह देते हैं। इसी कड़ी में अमर उजाला में छपी खबर के मुताबिक, वो चेक नकली होता है। जो शो खत्म होने के बाद प्रतिभागियों से प्रोडक्शन टीम द्वारा वापस ले लिया जाता है और उसे खराब कर दिया जाता है। मतलब साफ है कि जो चेक अमिताभ बच्चन देते हैं, वो सिर्फ नकली होता है। ऐसे में आपके मन में ऑनलाइन ट्रांसफर को लेकर भी सवाल उठ रहे होंगे तो चलिए इसके पीछे के भी राज को जानते हैं।

बताते चलें कि हर बार ऑनलाइन ट्रांसफर के तहत किसी एक बैंक का प्रोमोशन किया जाता है, जिसकी वजह से अमिताभ बच्चन जो ऑनलाइन ट्रांसफर करते हैं, वो भी नकली होता है। सच्चाई तो यह है कि प्रतिभागियों को सिर्फ उनके द्वारा जीते गए रकम में 40 प्रतिशत टैक्स का काटकर दिया जाता है, जो उन्हें बाद में दिया जाता है। मतलब साफ है कि कोई प्रतिभागी अपने जीते हुए रकम को पूरी नहीं ले जा पाता है, बल्कि 40 प्रतिशत टैक्स देकर ले जाता है।

प्रतिभागियों को कहीं जाने नहीं दिया जाता

खबरों की माने तो जब अमिताभ बच्चन कौन बनेगा करोड़पति के सेट पर पहुंचते हैं, तो सबसे पहले उन्हें उनके केबिन में ले जाया जाता है। जहाँ उन्हें हॉट सीट ओर बैठने वाले प्रतिभागी के बारे में बताया जाता है। इतना ही नहीं, शो में भाग लेने के लिए आये सभी प्रतिभागियों को कहीं जाने नहीं दिया जाता है, जिसकी वजह से ये सारी बातें लीक नहीं होती है और फिर शो की शूटिंग शुरू होती है। मतलब साफ है कि चेक और ट्रांसफर सब नकली होता है।

यह भी पढ़ें- इस फिल्म में बेहद खूबसूरत अंदाज़ में नजर आएंगी पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान, वायरल हुआ वीडियो

Back to top button