बॉलीवुड

बिग बॉस: तलाक से लेकर भोजपुरी फिल्मों तक, हमेशा विवादों में घिरी रही रश्मि देसाई की जिंदगी

उतरन, दिल से दिल तक, बेलन वाली बहू जैसे धारावाहिकों में यादगार अभिनय कर चुकी रश्मि देसाई काफी समय से लाइम लाइट से दूर रही है. एक इंटरव्यू में रश्मि देसाई ने बताया कि काफी समय से वह स्किन संबंधी समस्या सोरायसिस का सामना कर रही थी. जिसकी वजह से उनका वेट भी काफी ज्यादा हो गया था. इसके अलावा इस बीमारी की वजह से डॉक्टर ने उन्हें दिन में बाहर निकलने के लिए मना किया था. क्योंकि धूप की वजह से उनकी समस्या ज्यादा हो सकती है. पिछले दिसंबर में उन्हें सोरायसिस की बीमारी का पता चला था. स्किन से जुड़ी इस बीमारी को सही होने में थोड़ा वक्त लगता है और कभी-कभी यह पूरी तरह से सही नहीं होती है. पिछले 4 महीनों से रश्मि स्टेरॉइड ट्रीटमेंट प्रोग्राम पर थी. जिसकी वजह से उनका वजन बढ़ गया था.

बहुत समय के बाद रश्मि देसाई बिग बॉस 13 में नजर आ रही हैं. रियलिटी शो बिग बॉस के कंटेस्टेंट के तौर पर आई रश्मि देसाई आजकल घर में बहुत अकेली पड़ गई हैं. घर में लड़ाई झगड़े और तनाव की वजह से रश्मि शो में कमजोर पड़ने लगी हैं. रश्मि देसाई को दर्शक बिग बॉस के घर में बहुत पसंद कर रहे हैं.

उतरन सीरियल की लोकप्रियता के बाद उनकी फैन फॉलोइंग काफी बढ़ गई थी. कलर्स चैनल के ड्रामा शो में तपस्या का किरदार निभाने के बाद रश्मि देसाई आजकल बिग बॉस में अपना जादू बिखेर रही हैं. इसके अलावा रश्मि ने असमी भाषा की मूवी से अपनी एक्टिंग की शुरुआत की थी. इस मूवी को करने के बाद रश्मि देसाई ने भोजपुरी फिल्मों में भी अपना जादू चलाया. रश्मि ने बहुत सारी भोजपुरी फिल्में और गानों में हिस्सा लिया है. 2006 में रश्मि ने ज़ी टीवी पर प्रसारित होने वाले शो रावण से अपना टेलीविजन डेब्यू किया था. बहुत सारे सीरियल में छोटे छोटे रोल करने के बाद रश्मि को उतरन जैसा बड़ा सीरियल मिला था.

कलर्स चैनल के शो की शूटिंग करते समय रश्मि अपने सह कलाकार नंदीश संधू से मिली थी. इन दोनों की दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई और 12 फरवरी 2012 को रश्मि और नंदिश शादी के बंधन में बंध गए. बहुत सालों तक शादी के रिश्ते में रहने के बाद 2014 में दोनों अलग हो गए. 2015 में रश्मि और नंदीश ने तलाक ले लिया. एक इंटरव्यू के दौरान रश्मि ने बताया कि वह 3 साल तक नंदीश के साथ एब्यूजिंग रिलेशन में रही थी. नंदीश हमेशा उन पर शक करते थे.

जिसके बाद दोनों के बीच का रिश्ता धीरे-धीरे खराब होने लगा था. बिग बॉस 13 में आने से पहले ऐसी खबरें आ रही थी कि रश्मि देसाई अपने बॉयफ्रेंड अरहान खान से बिग बॉस में ऑनस्क्रीन शादी करने जा रही हैं. मगर बिग बॉस के प्रीमियर वाले दिन सलमान और रश्मि दोनों ने इस बात को नकार दिया था. बिग बॉस 13 में इस हफ्ते रश्मि घर से बाहर जाने के लिए नॉमिनेटेड है. अब देखते हैं वह घर से बेघर होती हैं या बिग बॉस में उनका सफ़र जारी रहता है.

Back to top button