बॉलीवुड

शादीशुदा अमिताभ से प्यार का रेखा का कबूलनामा, कहा- ‘हां, बिल्कुल उनसे प्यार करती हूं और…’

बॉलीवुड के गलियारों में प्यार मोहब्बत के कई किस्से मौजूद हैं। इनमें से कुछ अपने प्यार में सफल हुए तो किसी की कहानी हमेशा के लिए अधूरी रह गई। और उसे शायद इस जन्म में पाना भी नामुमकिन है। इसी कड़ी में रेखा और अमिताभ बच्चन का प्यार भी है, जो था बेइंतहा, लेकिन हमेशा के लिए अधूरा ही रह गया। जी हां, रेखा और अमिताभ बच्चन ने एक दूसरे के साथ ढेर सारी फिल्में की है। इन फिल्मों में आप उनकी मोहब्बत का अंदाजा लगा सकते हैं, लेकिन रियल लाइफ में भी कुछ समय के लिए दोनों की नजदीकियां बढ़ गई थी।

उन दिनों रेखा और अमिताभ बच्चन के अफेयर की चर्चा हर गली में थी। ऐसा कोई मीडिया हाउस नहीं रहा होगा, जिसने दोनों के बारे में नहीं लिखा हो। कहानी की शुरुआत फिल्म सिलसिला से होती है, जोकि रेखा के बेहद करीब है। इस बात का खुलासा वे कई बार कर चुकी हैं। इस फिल्म के बाद रेखा की ज़िंदगी बदल गई, लेकिन फिर अचानक से ही उन्हें अपना प्यार खोना पड़ा, क्योंकि जिससे वे प्यार करती थी, उनकी तो शादी हो चुकी थी। इस बात का खुलासा वे खुद अपने एक इंटरव्यू में कर चुकी हैं।

अमिताभ से प्यार का कबूलनामा

रेखा ने कुछ साल पहले एक इंटरव्यू दिया था, जिसमें उनके और अमिताभ के रिश्ते के बारे में सवाल पूछा गया था, जिसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हां…मुझे प्यार है उनसे। और आजतक मैं किसी ऐसे इंसान से नहीं मिली हूं, जो उनसे प्यार न करता हो, तो फिर मैं क्यों अलग हूं, मैं भी उनसे बहुत प्यार करती हूं। उन दिनों रेखा का यह इंटरव्यू तेज़ी से वायरल हुआ था, जिसके बाद जया बच्चन को इससे तकलीफ हुई थी, लेकिन बाद में उन्होंने अमिताभ बच्चन से दूरियां बढ़ा ली।

इस वजह से अधूरी रह गई थी दास्तां

बताया जाता है कि दोनों की कहानी की शुरुआत फिल्म के सेट से होती है। इतना ही नहीं, फिल्मों में भी अक्सर दोनों के बीच ट्राय एंगल लव स्टोरी दिखाई जाती थी। और रियल लाइफ में भी कहानी कुछ ऐसी ही थी। दरअसल, अमिताभ बच्चन की शादी जया बच्चन से हो चुकी थी, जिसके बाद रेखा मन ही मन अमिताभ बच्चन से प्यार करती थी, लेकिन बाद में दोनों की नजदीकियां बढ़ी। पर अमिताभ बच्चन ने समय रहते ही अपने पैर वापस ले लिए और फिर रेखा की मोहब्बत अधूरी रह गई।

एक दूसरे के सामने नहीं आते दोनों

काफी विवादों के बाद दोनों एक दूसरे के सामने भी आना बंद कर दिए और फिर अब जब दोनों अप्रत्यक्ष रुप से एक दूसरे के सामने आते हैं, तो लोगों उनका अधूरा प्यार याद आ जाता है। हालांकि, अमिताभ बच्चन जया बच्चन के साथ खुशहाल लाइफ जी रहे हैं, लेकिन रेखा की लाइफ में तो प्यार नसीब ही नहीं हुआ। उन्होंने शादी भी की, लेकिन फिर उनके पति ने आत्महत्या कर ली, जिसके बाद से वे अकेली ही रहती हैं।

Back to top button