मुश्किल में फंसी ये मशहूर टीवी एक्ट्रेस, जेवर बेचकर चला रही है घर का खर्चा

समय हमेशा एक जैसा नहीं रहता है. जिंदगी में सभी को कई तरह के उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है. जीवन में कभी अच्छा समय आता है तो कभी बुरा समय भी देखने को मिलता है. आज हम आपको एक ऐसी टीवी एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक समय में टेलीविजन की जानी मानी अभिनेत्री थी, पर आजकल वह बहुत कठिनाइयों का सामना कर रही हैं. हम बात कर रहे हैं जानी मानी अभिनेत्री नूपुर अलंकार की।­

हम आपको बता दें कि पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक को भारतीय रिजर्व बैंक ने पिछले साल 24 सितंबर को एक नोटिस दिया था जिसमें आरबीआई ने पीएमसी बैंक पर 6 महीनों तक कोई भी लेनदेन करने सहित और भी कई तरह की रोक लगा दी थी. रिजर्व बैंक के नोटिस के बाद पीएमसी बैंक कोई भी नया लोन नहीं दे सकता है और कोई भी कस्टमर बैंक से 25000 से ज्यादा रकम नहीं निकाल सकता है. नूपुर अलंकार का अकाउंट भी इसी बैंक में है. जिसके कारण उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. एक रिपोर्ट के अनुसार नूपुर इस समय बहुत बड़े आर्थिक संकट का सामना कर रही हैं. नूपुर का कहना है कि वह नहीं जानती थी कि उनकी मां, बहन, पति, ननंद और ससुर की पूरी जिंदगी की बचत को इस तरह से रोक लिया जाएगा.

रिजर्व बैंक ने कस्टमर्स के लिए पैसे निकालने की सीमा को कम करके 1000 कर दिया और फिर इसे बढ़ाकर 10,000 और फिर 25000 कर दिया, पर कोई भी व्यक्ति इस रकम को 6 महीनों में सिर्फ एक ही बार निकाल सकता हैं. नूपुर का कहना है कि पैसों के बिना सरवाइव करने में उन्हें बहुत सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. उन्हें ऐसा लगता है कि अब रोजमर्रा के खर्चे चलाने के लिए उन्हें अपना घर भी गिरवी रखना पड़ेगा. नूपुर ने बताया कि उन्हें रोजाना के खर्चों को पूरा करने के लिए अपनी गोल्ड ज्वेलरी बेचनी पड़ी. नूपुर बताती हैं कि अभी तक उन्होंने अपने दोस्तों से लगभग ₹50000 उधार लिए हैं, पर अभी भी उन्हें यह नहीं मालूम कि यह समस्या कब खत्म होगी.

सबसे बुरी बात यह है कि नूपुर कहीं से भी लोन नहीं ले सकती हैं. जैसे ही बैंक को पता चलता है कि नूपुर का अकाउंट पीएमसी बैंक में है तो लोग उनसे बात करने से भी कतराते हैं. नूपुर टेलीविजन के बहुत ही मशहूर शो अगले जन्म मोहे बिटिया ही कीजो में स्वरागिनी जैसा किरदार निभा चुकी हैं.