अध्यात्म

हल्दी के ये 8 उपाय कर देंगे जीवन की हर समस्या को चुटकी में दूर

हल्दी का इस्तेमाल खाना बनाने, धार्मिक कार्यों और औषधी के रूप में किया जाता है। हल्दी के साथ कई तरह के टोटके भी जुड़े होते हैं और इन टोटकों को करने से जीवन के कई संकंटों को दूर किया जा सकता है। इसलिए आप भी हल्दी से जुड़े इन टोटोकों को जरूर करें।

हल्दी के ये उपाय कर देंगे हर समस्या दूर –

नकारात्मक शक्तियां रहें दूर

हल्दी को बेहद ही शुभ माना जाता है और हल्दी को अगर घर के मुख्य दरवाजे पर लगाया जाए तो घर से नकारात्मक शक्तियां दूर रहती हैं। इसलिए आप अपने घर के मुख्य दरवाजे पर हल्दी को जरूर लगाएं। आप थोड़ी सी हल्दी लेकर उसमें पानी मिला दें। फिर इस हल्दी से घर की दीवार पर तीन रेखा बना दें। ऐसा करने से नकारात्मक शक्तियां खत्म हो जाएंगी।

बृहस्पति ग्रह रहे शांत

शास्त्रों के अनुसार हल्दी का संबंध बृहस्पति ग्रह से होता है। इसलिए बृहस्पति ग्रह को शांत करने के लिए हल्दी का उपयोग करना उत्तम होता है। जिन लोगों की कुंडली में ये ग्रह भारी है। वो लोग गुरुवार के दिन हल्दी वाला दूध पीया करें और जितना हो सके उतना हल्दी का दान करें। ऐसा करने से ये ग्रह शांत हो जाएगा और जीवन में सफलता मिलने लग जाएगी।

विवाह हो जल्द

जिन लोगों का विवाह होने में दिक्कत आ रही हैं वो लोग हल्दी से जुड़े इस टोटके को करें। ये टोटका करने से जल्द ही विवाह हो जाता है। इस टोटके के तहत आप रोज पूजा करने के बाद माथे पर हल्दी का तिलक लगा लें या रोज हल्दी के पानी से नहाया करें।

बुरे सपने आना हो बंद

बुरे सपने आने पर आप हल्दी की एक गांठ में मोली का धागा बांध दें। फिर इस हल्दी को अपने सिरहाने के नीचे रख दें। ऐसा करने से आपको बुरे सपने आना बंद हो जाएंगे और नींद अच्छी आएगी।

धन प्राप्ति के लिए

धन प्राप्ति हेतु आप दीपावली वाले दिन पूजा करते समय श्री गणेश और लक्ष्मी माता की मूर्ति के पीछे हल्दी की पुड़िया रख दें। ये करने से जीवन में धन की कभी भी कमी नहीं होगी और आपको धन लाभ होगा।

कार्य में सफलता पाने के लिए

किसी कार्य में सफलता पाने के लिए आप गणेश जी को बुधवार के दिन एक चुटकी हल्दी चढ़ा दें। ऐसा करने से कार्य सफल होने में जो बांधाएं आ रही हैं वो दूर हो जाएंगी और आपको कार्य में कामयाबी मिल जाएगी।

मनचाहा जीवन साथी पाने के लिए

मनचाहा जीवन साथी पाने की तमन्ना रखने वाले लोग सूर्य देव को हल्दी वाला जल अर्पित करें। रोज सूर्य देव को हल्दी वाला जल चढ़ाने से मनचाहा जीवन साथी मिल जाता है।

तेज दिमाग पाने के लिए

तेज दिमाग पाने हेतु आप एक माला पर हल्दी लगा दें और इस माला से सरस्वती मां के मंत्रों का जाप करें। ये करने से आपकी बुद्धि तेज हो जाएगी और आपको ज्ञान की प्राप्ति होगी।

ऊपर बताए गए हल्दी के टोटके आप जरूर आजमाकर देंखे। ये सभी टोटके करने से आपकी दिक्कते समाप्त हो जाएंगी।

Back to top button