राशिफल

दशहरे पर बन रहा बेहद खास योग, इन 4 राशियों की पलटने जा रही हैं किस्मत, सभी बुराइयों का होगा अंत

दशहरा आश्विन मास की शुक्ल पक्ष की दशमी को मनाया जाता है। इस बार विजया दशमी के दिन शुभ रवि योग बन रहा है। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 8 October 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। सच्चाई की राह पर चलना आपके लिये फायदेमंद होगा। जॉब के लिये कोई नया और अच्छा अवसर मिल सकता है। आज आप किसी बड़े व्यावसायिक लेन-देन को अंजाम दे सकते हैं। अपने दम पर कुछ भी हासिल करने के प्रयास में पीछे न हटें। व्यावसायिक लोगों के लिए आकस्मिक लाभ का प्रवाह हो सकता है। विवेक का प्रयोग लाभ में वृद्धि करेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको अपने दैनिक जीवन में अनेक बड़े परिवर्तन देखने को मिलेंगे। आज आपकी कलात्मक क्षमता का विकास होगा। आप खुद के गर्व से भरा महसूस करेंगे। दूसरे लोग भी आपके काम की तारीफ करेंगे। गलत निर्णय आज आपके मानसिक अशांति का कारण होंगे। आशा-निराशा के भाव रहेंगे। विचारों में स्पष्टता नहीं होने से समस्या बढ़ सकती है। विदेशी संचार आपको एक से अधिक तरीकों से लाभान्वित कर सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कोई आपकी छवि धूमिल कर सकता है, अत: असावधानी न बरतें। आपका जीवन-साथी थोड़ा अजीब व्यवहार कर सकता है। सच्चाई की राह पर चलना आपके लिये फायदेमंद होगा। जॉब के लिये कोई नया और अच्छा अवसर मिल सकता है। व्यापार के साथ-साथ नौकरी के क्षेत्र में भी उन्नति हो सकती है। आध्यात्मिक खोज आपको अपना खोया हुआ आत्मविश्वास वापस पाने में मदद कर सकती है। क्रोध व उत्तेजना पर नियंत्रण रखें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज बिना समझे-बूझे किसी कानूनी दस्तावेज पर हस्ताक्षर न करें। कार्यक्षेत्र में प्रगतिशील और बड़े बदलाव करने में सहकर्मी आपका पूरा सहयोग करेंगे। आप नयी चीज़ों पर विचार कर पायेंगे। जमीन- जायदाद से जुड़ा कोई मामला आपके पक्ष में रहेगा। आज कुछ विरोधी भी आपके सामने दोस्ती का हाथ बढ़ा सकते हैं। अपने काम और पारिवारिक संबंधों के बीच किसी भी तरह के मतभेद से बचें, इससे समय और संसाधनों का अपव्यय हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप बिजनेस में कुछ अच्छा कर पाएंगे। आप निश्चित रूप से सफलता प्राप्त करेंगे। जो लोग विदेश में नौकरी करना चाहिए हैं आज उन्हे कोई अच्छी खबर मिल सकती है। रोजमर्रा के काम रुटीन समय पर पूरे होंगे। सभी देवी देवताओं की कृपा से आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी। अपनी व्यक्तिगत और व्यावसायिक जिम्मेदारियों के प्रति ईमानदार रहें। आज अपने दोस्त से बहुत लंबे समय बाद मिलने का ख्याल आपके दिल की धड़कन को बढ़ा सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कोशिश करें कि किसी प्रकार का जोखिम न उठाएं। व्यवसायिक स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा। योजनाओं के साथ जुड़ने का मौका प्राप्त होगा। किसी को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। आईटी के क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपना काम अच्छे से करना चाहिए। दिनभर आप बिजी रहेंगे। नौकरी में अधिकारी वर्ग प्रसन्न रहेगा। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। नए लोगों से मुलाकात हो सकती है और उनसे आपको सहयोग मिल जाएगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको रुका हुआ पैसा मिल सकता है। गरीबों में श्वेत वस्त्र का दान करें। आज किसी पुराने रिश्ते से जुड़ाव महसूस होगा। घर में भी सबके साथ माहौल अच्छा रहेगा। आपको किसी चीज का उत्तराधिकारी घोषित किया जा सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन अच्छा है। वाणी पर नियंत्रण रखें। स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा। पुराने कर्मों का अच्छा फल भी मिलेगा। नए लोगों से मुलाकात और दोस्ती होगी। किसी नए व्यवसाय के बारे में योजना बना सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप सकारात्मक बने रहने और अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें। आज खुद को आर्थिक रुप से मजबूत बनाने की योजनाओं में सफल रहेंगे। कोर्ट-कचहरी के अंदर लंबे समय से चल रहे मामलों में आज फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। नाम और शोहरत हासिल करेंगे। भूमि व भवन संबंधी बाधा दूर होकर स्थिति अनुकूल होगी। आपके विरोधी निष्क्रिय रहेंगे और आपको महत्पूर्ण अधिकारियों से पूर्ण सहयोग मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

बड़े और प्रतिष्ठित लोगों के साथ मेलजोल बढ़ सकता है। दूसरों के मैटर में अपनी राय रखने से भी आपको बचना चाहिए। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है। व्यर्थ के वाद विवाद से बचें अन्यथा आपके घर का वातावरण प्रभावित हो सकता है। किसी काम के लिए एकदम नए सिरे से शुरूआत करनी पड़ सकती है। छोटे भाइयों व मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। जितना हो सके, दूसरों की मदद करने की कोशिश करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

प्रॉपर्टी संबंधी मामलों मे निवेश कर सकते हैं, जिसका फायदा आने वाले दिनों में हो सकता है। आप किसी धार्मिक आयोजन का हिस्सा भी बन सकते हैं। कामकाजी स्टूडेंट्स को ऑफिस में बॉस से प्रोत्साहन मिल सकता है। भाग्य में वृद्धि के लिए भगवान शिव का ध्यान करते रहें। कानूनी अड़चन दूर होकर स्थिति अनुकूल बनेगी। आज अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताना शुभ रहेगा। यह आपसी मतभेद को ख़त्म कर सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके मन में तरह-तरह के सपने और कुछ गंभीर विचार आ सकते हैं। विवाहित जोड़े आज घर की तनावपूर्ण जिंदगी में नया रोमांच पैदा करने के लिए शाम के समय कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। आज पूरे दिन आप नयी उर्जा से भरे रहेंगे। आपका दिन बहुत ही बेहतरीन रहने वाला है। आपके कामों को लोगों की सराहना मिलेगी। कुछ नया करना चाह रहे हैं तो कर लें। सब अपने आप हो जाएगा। थकान व कमजोरी रह सकती है। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। आज आपके करियर में तरक्की के रास्ते खुलेंगे। हर जगह आपकी प्रसंशा होगी। प्रेम संबंधों में मजबूती आयेगी। दाम्पत्य जीवन भी सुखी रहेगा। रुके काम निपटाने के लिए दिन अच्छा है। बड़े लोगों और पब्लिक से संबंध बना कर चलें। पारिवारिक परिवेश में तनावपूर्ण स्थितियों के चलते पारिवारिक सदस्य आपकी सफलता का पूर्ण आनंद नहीं ले पाएंगे। रुके कार्यों में गति आएगी।

आपने Rashifal 8 October 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 8 October 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 8 October 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : गणपति अथर्वशीर्ष (Ganpati Atharvashirsha) का पाठ पढ़ने से दूर हो जाते हैं जीवन के सारे कष्ट

Back to top button