अध्यात्म

दशहरे के दिन करें नारियल के ये टोटके, दूर हो जाएगी हर समस्या

नारियल फोड़ना शुभ होता है और इसका प्रयोग पूजा के दौरान जरूर किया जाता है। नारियल के पेड़ को शुभ वृक्ष माना जाता है और इसे ‘श्रीफल’ के नाम से भी जाना जाता है। नारियल के साथ कई तरह के टोटके भी जुड़े हुए हैं और इन टोटकों की मदद से जीवन की कई परेशानियां पल भर में खत्म हो जाती है। इसलिए आप नारियल से जुड़े इन टोटकों को दशहरे पर जरूर करें। दशहरे के दिन ये टोटके करने से आपको जल्द ही फल की प्राप्ति हो जाएगी।

दशहरे के दिन करें नारियल के ये टोटके, दूर हो जाएगी हर समस्या –

कर्ज उतारने के लिए

अगर आपके ऊपर काफी कर्ज चढ़ा हुआ है तो आप दशहरे के दिन एक नारियल लेकर उसपर सिन्दूर की मदद से स्वस्तिक का चिह्न बना दें। फिर इस नारियल को हनुमान जी के चरणों में चढ़ा दें और ऋणमोचक मंगल स्तोत्र का पाठ करें। ये टोटका करने से आपके ऊपर चढ़ा सारा कर्ज उतर जाएगा।

कर्ज उतारने हेतु आप ये दूसरा उपाय भी दशहरे के दिन कर सकते हैं। आप इस दिन सुबह नहाने के बाद एक काला रंग का धागा लेकर उसे पूजा घर में कुछ देर के लिए रख दें। कुछ देर बार इस धागे को लेकर नारियल पर अच्छे से बांध दें। फिर इस नारियल की पूजा करें और पूजा करने के बाद इस नारियल को किसी नदी में प्रवाहित कर दें। ये टोटका करने से कर्जे से आपको मुक्ति मिल जाएगी।

धन लाभ के लिए  –

पहला टोटका

धन लाभ पाने के लिए आप दशहरे के दिन अपने व्यापर स्थल पर लाल रंग के कपड़े के अंदर एक नारियल को लपेट कर रख दें। इस नारियल को आप तिजोरी में रख दें और रोज इसकी पूजा करें। रोज इस नारियल की पूजा करने से व्यापार में आपको धन लाभ होने लग जाएगा।

दूसरा टोटका

दूसरे टोटके के तहत आप दशहरे के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करें और मंदिर में जाकर वहां पर एक नारियल और कमल पुष्प की माला मां को अर्पित कर दें। इसके पश्चात मां की कपूर व देसी घी से आरती उतारें। ये टोटका करने से आपकी आर्थिक समस्याओं दूर हो जाएगी।

दोषों से बचने के लिए –

अगर आपके ऊपर कालसर्प या शनि दोष चल रहा है तो आप दशहरे पर ये टोटका जरूर करें। इस टोटके को करने से इन दोनों दोषों से मुक्ति मिल जाएगी। आप एक नारियल लेकर उसपर काला कपड़े लपेट दें। फिर काले तिल, उड़द की दाल, लोहे की कोई वस्तु इस नारियल के साथ जल में प्रवाहित कर दें। ये उपाय करने से ये दोष खत्म हो जाएंगे।

दुश्मन पर विजय पाने के लिए

अगर आप अपने किसी दुश्मन पर विजय पाना चाहते हैं तो आप दशहरे वाले दिन शमी के पेड़ की पूजा करें और पूजा करते समय इस पेड़ के सामने एक दीपक जला दें और एक नारियल इस वृक्ष को अर्पित कर दें। इसके बाद आप इस पेड़ की परिक्रमा करें और दुश्मन पर विजय प्राप्ति की कामना अपने मन के अंदर बोल दें।

Back to top button