ब्रेकिंग न्यूज़

नोटबंदी के बाद पीएम मोदी का एक और बड़ा ऐलान! इसके बाद देश में अब नहीं रहेगा कोई गरीब, हर भारतीय को होगा गर्व!

नई दिल्ली हमारे देश की सबसे बड़ी समस्या गरीबी है। हर नेता चुनाव से पहले यही वादा करता है उसकी सरकार आने पर गरीबी दूर करने की बात करता है और चुनाव जितते ही अपने सभी वादों से मुकर जाता है। लेकिन पीएम मोदी ने देश से किया हुआ वादा निभाया है या भविष्य में सारे वादे पूरे कर सकते हैं। मोदी सरकार में अब देश में गरीबी रेखा के नीचे रहने वाले परिवारों को एक बड़ी खबर सामने आ रही है। Per month for bpl family.

 

गरीब परिवारों को 10 हजार रुपये महीना देगी मोदी की सरकार –

दरअसल, मोदी सरकार देश की गरीबी रेखा से नीचे रहने वाली 12.66 % आबादी को हर महीने 8 से 10 हजार रुपए बैंक खाते में देने पर विचार कर रही है। इकोनॉमिक सर्वे में सरकार ने यूनिवर्सल बेसिक इनकम के नाम से इस योजना को लाने के संकेत दिए हैं। अब इसे लागू करने के लिए केंद्र और राज्यों के बीच चर्चा शुरू होगी। इस योजना को लागू करने के साथ-साथ सरकार गरीबों को सब्सिडी देना बंद कर देगी। सरकार का मानना है कि सब्सिडी के बजाए सीधे खाते में रकम देने से गरीबों का जीवन स्तर में सुधार के साथ उनकी आय भी बढ़ेंगी।

 

योजना की सफलता से 2019 में  सत्ता में वापसी करेगी बीजेपी –

यह योजना सुनिश्चित करेगी कि पीएम मोदी 400 से अधिक सीटों के साथ 2019 में सत्ता में फिर आएं। क्योंकि यह योजना पूरे देश में क्रांतिकारी बदलाव लाने वाली है। हर गरीब व्यक्ति के पास अपनी फिक्स इनकम होगी और प्रधानमंत्री की दूरदर्शिता तथा इस परियोजना को लागू करने के लिए जारी सख्त दिशानिर्देशों से निश्चित रूप से बड़ी सफलता मिलेगी। फिलहाल सरकार कि ओर से इस योजना पर किसी ने अधिकारिक तौरपर कुछ नहीं कहा है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि यह योजना जल्द ही लागू होगी। मोदी सरकार जल्द ही देश की 12.66 % आबादी को बड़ी खुशखबरी देने वाली है।

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button