दिलचस्प

Video: कैंसर की वजह से बच्ची ने खोए थे पैर, होसला अभी भी बरकरार, एक पैर से किया शानदार डांस

कैंसर एक ऐसी चीज हैं जो आपको झंझोड़ के रख देता हैं. इसका नाम सुनते ही कई लोग कांप उठते हैं. इसमें संघर्ष बहुत होता हैं. ऐसे में आज हम आपको 11 साल की कैंसर का सामना कर चुकी अंजली नाम की एक लड़की से मिलाने जा रहे हैं. इस लड़की को कैंसर हुआ तो अपना एक पैर खोना पड़ गया. पैर में इन्फेक्शन तेजी से फ़ैल रहा था जिसकी वजह से उसे काटना पड़ा. हालाँकि पैर खो देने के बाद भी बच्ची के होसले में कोई कमी नहीं आई. इन दिनों अंजली का एक विडियो बड़ा वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में वो भूल भुलैया के गीत ‘मेरे ढोलना सुन’ पर नृत्य करती हुई दिखाई दे रही हैं.

अंजली ने ये डांस परफॉर्मेंस कोलाकाता में आयोजित मेडिकल कॉन्‍फ्रेंस NATCON IASO 2019 में की हैं. विडियो में देखने से ये कही नहीं लगता कि एक पैर कम होने के बावजूद अंजली के डांस में कोई कमी हैं. बल्कि अंजली ने तो अपने एक पैर से ही गजब का संतुलन बनाते हुए डांस किया. उनका डांस परफॉरमेंस बॉलीवुड और क्लासिकल का मिक्सर था. उनके इस डांस का विडियो डॉ. अर्णब गुप्‍ता ने अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर किया हैं. बता दे कि मेडिकल कॉन्‍फ्रेंस NATCON IASO 2019 में सर्जिकल ऑन्कोलॉजी से जुड़े सभी डॉक्‍टर्स आए हुए थे. ऐसे में इस दौरान इस कॉन्‍फ्रेंस का सबसे बड़ा आकर्षण अंजली रही, जिसने अपने एक पैर पर ही शानदार नृत्य प्रस्तुत किया.

अंजलि कभी एक पैर पर आसानी से घूमती हुई नज़र आती तो कभी कोई दूसरा मुश्किल स्टेप करती. उधर सोशल मीडिया पर लोगो कोअंजली का डांस बड़ा पसंद आ रहा हैं. हर कोई उसके नृत्य और जज्बे की तारीफ़ कर रहा हैं. अंजली कई लोगो के लिए प्रेरणा भी बनी हैं. जीवन में कई दुःख आते हैं, लेकिन हमें लगातार उनका सामना कर आगे बढ़ते रहना पड़ता हैं. इसी का नाम जिंदगी हैं. बता दे कि अंजलि बड़े होकर एक डांसर बनना चाहती हैं. यही वजह हैं कि वो अभी से बहुत मेहनत कर रही हैं.

इस विडियो को शेयर करते हुए डॉ. गुप्‍ता लिखते हैं – “इस कांफ्रेंस का सबसे बेस्ट पार्ट अंजली थी. अंजली का सपना हैं कि वो डांसर बने. उसने 11 साल की उम्र में कैंसर की वजह से अपना एक पैर खो दिया था. उसका ट्रीटमेंट कर रहे डॉक्टर्स और नर्सों ने उसे सुधाचंद्रन की कहानी सूना कर प्रेरित किया. उसने इस से लड़ाई करी और कुछ सालों की मेहनत के बाद एक बेहतरीन डांसर बन गई. अब वो अपने परफॉरमेंस से कई दिल जित रही हैं. Surgical Oncology Conference में परफॉर्म कर उसने कैंसर पीड़ित लोगो को एक स्ट्रांग मेसेज भी दिया हैं. कैसे एक 11 साल की लड़की ने भी कैंसर का सामना किया. अंजली सभी के लिए प्रेरणा रहेगी. उसे ढेर सारी शुभकामनाएं

देखे विडियो:


यदि आपको अंजली का डांस पसंद आया तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना न भूले. आपके एक शेयर से कई लोगो को प्रेरणा मिलेगी. खासकर जो जीवन में किसी फिजिकल परेशानी से गुजर रहा हैं तो वो भी अंजली से प्रेरणा लेते हुए अपने सपनों को पूरा कर सकता हैं.

Back to top button