बॉलीवुड

बॉलीवुड के ये 4 बेटे अपने पिता की हैं कार्बन कॉपी, दुसरे नंबर वाला तो लगता हैं जुड़वा भाई

“जैसा बाप वैसा बेटा” ये कहावत तो आप लोगो ने कई बार सुनी ही होगी. इसके कई उदहारण भी अपनी आँखों से देखे होंगे. दरअसल हर परिवार में बेटा या तो माँ पर जाता हैं या बाप पर जाता हैं. जैसे जैसे वो बड़ा होने लगता हैं उसकी शक्ल सूरत भी उनके जैसी दिखने लगती हैं. बॉलीवुड में भी कुछ बाप बेटो के यही हाल हैं. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड की दुनियां से कुछ ऐसे बेटो से मिलाने जा रहे हैं जो दिखने में बिलकुल ही अपने पिता की फोटोकॉपी हैं. वैसे दिखने के साथ साथ फिल्मों में भी ये बेटे यानी की एक्टर्स अपने पिता के सामान ही बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रहे हैं.

रणबीर कपूर और ऋषि कपूर

रणबीर कपूर और ऋषि कपूर में कई सारी समानताएं हैं. पहला तो ये दोनों ही दिखने में एक जैसे हैं. ऊपर से दोनों ही काफी हैंडसैम हैं. मतलब यदि आप ऋषि कपूर के जवानी के फोटोज देखो तो वो आज के रणबीर कपूर से काफी मैच खाते हैं. एक और बात जो दोनों को एक बनाती हैं ये वो कि दोनों के लिए लड़कियां पागल रहती थी. ऋषि कपूर जब यंग थे तो लड़कियों के बीच बड़े फेमस थे. अब यही हाल रणबीर कपूर का भी हैं.

संजय दत्त और सुनील दत्त

संजय दत्त सुनील दत्त के बेटे हैं. इन बाप बेटो के बीच बहुत प्यार हुआ करता था. आज सुनील साहब हमारे बीच नहीं हैं. जब भी संजय दत्त अपनी जवानी के दिनों में मुसीबतों में फंस जाते थे तो सुनील दत्त उन्हें बाहर निकालने और सही रास्ता दिखाने का काम करते थे. मसलन जवानी के दिनों में संजय दत्त को दारु, सीक्रेट और ड्रग्स इन सब की बहुत बुरी आदत थी. ऐसे में सुनील दत्त ने संजय को सुधारने का काम किया था. इनकी शक्ल सूरत की बात की जाए तो ये दोनों बहुत ज्यादा ही एक दुसरे जैसे दिखाई देते हैं.

टाइगर श्रॉफ और जैकी श्रॉफ

टाइगर बॉलीवुड के बेहतरीन एक्शन हीरो के रूप में जाने जाते हैं. उनकी बॉडी की कई लड़कियां दीवानी हैं. टाइगर का फेस कट काफी हद ता अपने पिता जैकी श्रॉफ जैसा ही हैं. यदि आप जैकी श्रॉफ को क्लीन शेव में देखोगे तो टाइगर से काफी समानताएं मिल जाएगी. हालाँकि पर्सनालिटी की बात की जाए तो जैकी थोड़े बिंदास और मुंहफट इंसान हैं जबकि टाइगर शर्मीले टाइप के हैं.

हर्षवर्धन और अनिल कपूर

बॉलीवुड के मिस्टर झकास अनिल कपूर पता नहीं किस मिट्टी के बने हुए हैं. 60 के ऊपर होने के बावजूद उनकी उम्र का पता नहीं चलता हैं. उन्होंने आज भी खुद को इस तरह मेंटेन कर के रखा हुआ हैं कि अपने बेटे हर्षवर्धन से भी ज्यादा हैंडसैम दिखाई देते हैं. हर्ष मिर्जिया फिल्म से बॉलीवुड में अपना डेब्यू कर चुके हैं हालाँकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ़ैल हुई थी. वैसे शक्ल सूरत के मामले में ये बाप बेटे की जोड़ी बिल्लुल एक ऐसी ही दिखती हैं.

वैसे आपको इन चारों में से सबसे ज्यादा कौन सी जोड़ी पसंद हैं हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताए.

Back to top button