बॉलीवुड

लव स्टोरी: 13 साल छोटी बॉलीवुड एक्टर की पूर्व पत्नी को भगाकर ले गए थे डायरेक्टर जेपी दत्ता

बॉलीवुड की ग्लेमर से भरी दुनियां में रहने वाले लोग भी बड़े बोल्ड थिंकिंग वाले होते हैं. यहाँ आए दिन कई नर रिश्ते बनते हैं और टूटते भी हैं. प्यार, लव फेयर, शादी और फिर तलाक इत्यादि बातें बहुत आम हैं. इन सब से बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर, राइटर और प्रोड्यूसर जेपी (ज्योति प्रकाश) दत्ता भी नहीं बच सके हैं. उनकी लव लाइफ भी बड़ी दिलचस्प रही हैं. बता दे कि ये वही जे पी दत्ता हैं जिनकी फिल्म ‘वार’ हाल ही में बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही हैं. फिल्म मेकिंग की ये कला जेपी साहब को अपने पिता से विरासत में मिली हैं. इसलिए उन्होंने भी इसी क्षेत्र में अपना करियर बनाया हैं. वे अपने फ़िल्मी करियर में बॉर्डर, एलओसी और पलटन जैसी फ़िल्में भी दे चुके हैं. देशभक्ति से भरी फ़िल्में बनाने में जेपी दत्ता माहिर हैं.

 

View this post on Instagram

 

Happy anniversary to my lifelines…. I am because you are. #theyaremine #blessed #thankyougod #nonazarplease #daughterdiaries

A post shared by Nidhi Dutta (@nidhiduttaofficial) on

आज यानी 3 ओक्टूबर को जे पी दत्ता अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं. ऐसे में हम आपको जेपी साहब की पत्नी और उनकी प्रेम कहानी से अवगत करने जा रहे हैं. जब जे पी दत्ता ने बिंदिया गोस्वामी से शादी रचाई थी तो वो पहले से तलाकशुदा थी. साथ ही उनकी उम्र भी जेपी साहब से 13 साल कम थी. इस कारण बिंदिया के घर वाले इस शादी के लिए राज़ी भी नहीं हो रहे थे. लेकिन जब प्यार का जोर चलता हैं तो इन्सान घर वालो की भी नहीं सुनता हैं. बस बिंदिया गोस्वामी ने भी ऐसा ही किया. उन्होंने जे पी दत्ता के साथ घर से भागकर शादी रचा ली.

एक और दिलचस्प बात ये हैं कि बिंदिया गोस्वामी की पहली शादी बॉलीवुड अभिनेता विनोद मेहरा के साथ हुई थी. हालाँकि दोनों के बीच कुछ ख़ास बात जमी नहीं और दोनों का तलाक हो गया. उधर फिल्म सरहद के सेट पर बिंदिया की जे पी दत्ता से पहली मुलाकात हुई. यहाँ पहले तो दोनों की दोस्ती हुई और फिर प्यार पनपने लगा. बस फिर क्या था दोनों ने शादी का फैसला किया. जब बिंदिया के घर वाले नहीं माने तो दोनों ने भागकर साल 1985 में शादी कर ली. वर्तमान में ये दोनों एक दुसरे के साथ बेहद खुश हैं. इनकी दो प्यारी बेटियां भी हैं जिनका नाम निधि और सिद्धि हैं. बता दे कि बिंदिया गोस्वामी भी बीते जमाने की बेहतरीन बॉलीवुड एक्ट्रेस रह चुकी हैं. उन्हें आप गोलमाल (1979), शान और खट्टा मीठा जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा बिखेरते हुए देख चुके हैं.

तो ये थी जे पी दत्ता और उनकी बीवी बिंदिया गोस्वामी की लव स्टोरी. फिलहाल जे पी दत्ता की वार फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कब्जा किया हुआ हैं. इस फिल्म में ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ हैं. ये फिल्म एक्शन से भरी हुई हैं. खासकर ऋतिक और टाइगर के फाइट सीन की बहुत चर्चा हो रही हैं. दर्शकों से इसे ज्यादातर पॉजिटिव रिसपोंस ही मिला हैं. असल में यदि आप मारधाड़ वाली यानी एक्शन पैक फ़िल्में देखना पसंद करते हैं तो इसे आपको जरूर देखना चाहिए. फिल्म की स्टोरी में हालाँकि कोई ख़ास दम नहीं हैं. ये कोई ज्यादा ख़ास या अलग नहीं हैं.

Back to top button