अध्यात्म

विष्णु भगवान की पूजा के बाद माँ लक्ष्मी के लिए करे ये काम, तंगी हो जाएगी दूर

पैसा किसी को बुरा नहीं लगता हैं. हर कोई यही चाहता हैं कि उसके पास ढेर साड़ी धन दौलत हो. वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिनकी इच्छाए ज्यादा बड़ी नहीं होती हैं लेकिन एक ठीक ठाक जिंदगी जीने लायक पैसा चाहिए होता हैं. पैसा कमाने के लिए मेहनत और टेलेंट दोनों जरूरी होता हैं. हालाँकि इससे भी ज्यादा जरूरी एक और चीज हैं और वो भाग्य हैं. ये भाग्य नाम की चीज जिस किसी के साथ भी होती हैं वो बिना किसी परेशानी के पैसा कमाने लगता हैं. यदि आप भी धन के मामले में अपना भाग्य मजबूत करना चाहते हैं तो टेंशन ना ले. आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताएंगे जो आपकी पैसो की कमी को दूर कर देगा.

जैसा कि आप सभी जानते हैं हिंदू धर्म में माँ लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता हैं. ऐसी मान्यता हैं कि जो व्यक्ति माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने में कामयाब हो जाता हैं उसे धन की कमी कभी नहीं होती हैं. ऐसे में हर कोई उन्हें प्रसन्न करने में लगा रहता हैं. पर ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि माँ लक्ष्मी के साथ यदि वो भगवान विष्णु की भी पूजा करे तो मिलने वाला लाभ डबल हो सकता हैं. विष्णुजी लक्ष्मीनारायण के नाम से भी जाने जाते हैं. इसलिए आप पहले विष्णु भगवान की हमारी विधि से पूजा करे और फिर माँ लक्ष्मी के लिए एक ख़ास काम करे. फिर देखे कैसे आपका भाग्य आपको सब कुछ दिलाता हैं.

पहले करे विष्णु पूजा

गुरुवार के दिन सुबह स्नान कर रेडी हो जाए. इस दौरान आप पीले कलर के कपड़े भी पहन ले. अब विष्णु भगवान के सामने घी के दो दीपक लगाए. पहले दीपक के नीचे चांदी का सिक्का रखे. दुसरे दीपक से उनकी आरती करे. इसके बाद विष्णु जी के सामने एक नारियल भी रखे. अब आरती करे. इसके बाद माथा टेक और हाथ जोड़ उन्हें अपनी समस्यां बताए.

अब माँ लक्ष्मी को ऐसे चढ़ाए चांदी का सिक्का

आप को ये काम शुक्रवार के दिन करना हैं. इसके लिए आप ने गुरुवार को जो विष्णु पूजा के दौरान चांदी का सिका इस्तेमाल किया था वही माता रानी को चढ़ाना हैं. उस दिन आप ने एक नारियल भी चढ़ाया था. अब आप पहले इस नारियल को माता रानी के सामने रखे और उसी के ऊपर चांदी का सिक्का भी रख दे. अब मा लक्ष्मी की आरती करे. इसके बाद इस चांदी के सिक्के को माँ लक्ष्मी के चरणों में रख दे. अब अगले दिन यानी शनिवार को आप इस चांदी के सिक्के को तिजोरी में रख ले. इससे घर की बरकत बनी रहेगी. वही नारियल को प्रसाद के रूप में घर के सभी लोग ग्रहण कर ले. यदि संभव हो तो गुरुवार और शुक्रवार दोनों ही दिन उपवास करे. हालाँकि ये अनिवार्य नहीं हैं.

यदि आप ये काम कर लेते हैं तो आपको पैसो की कभी कोई कमी नहीं देखनी पड़ेगी. आपका भाग्य उज्वल हो जाएगा. हमें उम्मीद हैं कि आपको ये जानकारी पसंद आई होगी. यदि ऐसा हैं तो इसे दूसरों के साथ भी जरूर शेयर करे.

Back to top button