अध्यात्म

बुधवार के दिन घर खरीद के लाए ये 5 चीजें, चमक उठेगा भाग्य, दूर होगी हर परेशानी

सामान खरीदने का शौक हर किसी को होता हैं. खासकर महिलाओं में शॉपिंग करने का क्रेज बहुत देखने को मिलता हैं. हम सभी जीवन में अलग अलग तरह की चीजें खरीदते हैं. लेकिन कुछ विशेष चीजों को एक ख़ास दिन खरीदने में ही फायदा होता हैं. सप्ताह में सात दिन होते हैं. हर दिन किसी विशेष देवी देवता को समर्पित होता हैं. बुधवार का दिन गणेशजी का हैं. ऐसे में यदि आप नीचे बताए गए 5 सामन बुधवार को खरीद घर लाते हैं तो आपको बहुत सारे फायदे देखने को मिल सकते हैं. इससे आपका भाग्य उदय होगा और परिवार की परेशानियाँ भी ख़त्म होगी.

गणेशजी: यदि आप घर में गणेशजी की मूर्ति या फोटो लाने का विचार बना रहे हैं तो इसे बुधवार के दिन ही ख़रीदे. हिंदू मान्यताओं के अनुसार बुधवार का दिन गणेशजी का होता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि इस दिन गणेशजी को घर लाने से सौभाग्य भी साथ आ जाता हैं. दिलचस्प बाते ये हैं कि ये गणेशजी आप किसी भी रूप में खरीद सकते हैं. यानी गणेशजी वाली को डेकोरेशन की चीज या घड़ी इत्यादि भी ली जा सकती हैं. बस एक बात का ध्यान रहे कि जब आप इन्हें पहली बार घर लाए तो इनका प्रॉपर पूजन अवश्य करे.

गुलाब का फूल: बुधवार के दिन गुलाब के फूल या इससे बना गुलदस्ता खरीदना शुभ होता हैं. आप इन गुलाब के फूलों को भगवान को भी चढ़ा सकते हैं या फिर किसी को गिफ्ट में भी दे सकते हैं. इसे आप अपने साथ भी रख सकते हैं. ये एक तरह से खुशहाली लाता हैं. इस दिन गुलाब घर लाने से या किसी को तोहफे में देने से आपको आनंद की प्राप्ति होती हैं.

सोना चांदी: बुधवार को सोना या चांदी से बनी चीजें लाना अत्यंत लाभकारी माना जाता हैं. इसे आप जब भी लाए तो पहले गणेशजी के चरणों के समीप रखे और फिर इसकी पूजा पाठ करे. इससे आपके घर बरकत बनी रहेगी और पैसो की कभी कोई कमी नहीं होगी.

मोरपंख: बुधवार को एक मोरपंख घर में लगाना शुभ माना जाता हैं. ये मोरपंख आपको बुरी और नकारात्मक शक्तियों से बचाता हैं. साथ ही इसमें मौजूद उर्जा आपके घर में एक पॉजिटिव माहोल क्रिएट करती हैं. इसलिए यदि आप घर में मोरपंख लगाना चाहते हैं तो बुधवार का दिन ही चुने.

पीले कपड़े: बुधवार को पीले रंग के कपड़े खरीदना लक्की होता हैं. इन कपड़ो को लाने के बाद जब भी इन्हें पहले तो सबसे पहले भाग्य विधाता यानी गणेशजी की पूजा कर ले. इसके बाद आप इन कपड़ो को पहन जो भी काम करेंगे उसके पूर्ण होने के चांस बढ़ जाएंगे.

कछुआ: वास्तु शास्त्र में कछुए का भी बड़ा महत्त्व देखने को मिलता हैं. आप असली का कछुआ लाए या फिर डेकोरेशन वाला, उसे सिर्फ बुधवार को ही ख़रीदे. ये आपके घर के लोगो को मुसीबतों से बचने का काम करेगा. कछुआ विष्णु भगवान के कई रूपों में से एक भी होता हैं.

यदि आपको ये टिप्स पसंद आई तो इसे अपने चाहने वालो के साथ भी साझा करे, ताकि वे भी इससे लाभान्वित हो सके.

Back to top button