दिलचस्प

सावजी ढोकलिया ने ने पिछली दिवाली में कर्मचारियों को बांटी थी 600 कारे, इस बार दिया ये उपहार

त्यौहारों का समय है और हर कोई अपनी पसंद की चीजें खरीद रहा है। इसके साथ ही कंपनियों में कर्मचारियों को अलग-अलग तरह के गिफ्ट दिए जाते हैं। मगर सूरत के एक ऐसे व्यापारी जो हर साल दीपावली पर अपने वर्कर्स को कुछ ना कुछ बड़ा तोहफा देते हैं। साल 2018 में ये बात आग की तरह फैल गई थी कि इस व्यापारी ने अपने कर्मचारियों को कारें गिफ्ट की थीं। इस व्यापारी का नाम सावजी ढोलकिया है और ये सूरत के बड़े व्यापारी हैं। सावजी ढोकलिया ने पिछली दिवाली को बांटी थी कर्मचारियों को 600 कारे, अब इस बार क्या देने वाले हैं ये बड़ा सवाल है।

सावजी ढोकलिया ने पिछली दिवाली को बांटी थी कर्मचारियों को 600 कारे

आप भारत में काम करते हैं और भारतीय एम्र्लोयी को दीपिवली पर बोनस या तोहफा मिलता है। कई कम्पनियों में दीपावली बोनस देने की प्रथा चली आ रही है और ये प्रथा अपने आप में बड़़ी गजब की बात है। इसमें कोई शक नहीं है कि यहां हजारों से लेकर लाखों रुपये बोनस के तौर पर मालिक अपने कर्मचारियों पर लुटाते हैं और इनमें से सबसे पहला नाम आता है गुजराती बिजनेसमैन सावजी ढोलकिया का जो अपने वर्कर्स का खास ख्याल रखते हैं। सावजी शुरु से अपने वर्क्स को बोनस के रूप में फ्लैट, ट्रिप जैसी चीजें देते आए हैं और पिछले साल इन्होने कार गिफ्ट की थी। इस बार सावदी अपने कर्मचारियों को बड़ा गिफ्ट देने में असमर्थ हैं, उनका कहना है कि इस बाद बहुत ज्यादा मंदी आ गई है।

सावदी के मुताबिक, ये मंदी साल 2008 से भी ज्यादा खराब हालत में है। हम लोग इस सोच में हैं कि लोगों की नौकरी किस तरह बचाएं। इस बार चालीस हजार लोगों की नौकरी सिर्फ हीरा उद्योम में आई है। हमें अपना उत्पादन भी कम करना पड़ा है और जो अपने आप में एक चुनौती है। हम सभी चाहते हैं कि इससे किसी तरह तो निकला ही जाए। अब आप खुद समझ सकते हैं कि अगर उद्योग जैसे लग्जरी बिजनेस के ही ये हाल हैं तो बाकी जगहों से उम्मीद लगाना भी बेमानी है। उद्योग जगत से जुड़े हुए लोग इस कोशिश में जरूर हैं कि किसी ना किसी तरह इस मंदी से उबरा जाए जिससे फिर से वही खुशहाली लौट आए और वे अपने कर्मचारियों का ख्याल रख पाएं।

Back to top button