राशिफल

इन 3 राशियों के लिए रोजगार में सफलता के योग लेकर आ रहा है महीने का पहला दिन, पढ़ें अपना राशिफल

हम आपको मंगलवार 1 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 1 October 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको अपने प्रियजनों से कोई ऐसी खबर मिल सकती है जिससे राहत मिलेगी। आपको सचेत रहना चाहिए और खुद को शांत बनाए रखना चाहिए। करियर के कुछ अच्छे मौके हाथ से निकल सकते हैं। प्राइवेट नौकरी करने वालों को अपनी वाणी पर थोड़ा ध्यान रखने की जरूरत है। आज कारोबार में आर्थिक मामलों पर ध्यान दें। शादी का फैसला करने में देरी ना करें। विवाहित जातकों की शादीशुदा लाइफ भी उतार-चढ़ाव वाली रहने के संकेत हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आलस्य और थकान के कारण कुछ खास काम अधूरे रह सकते हैं। आज अत्यधिक आशावादी न बनें और सतर्क रहने का प्रयास करें। आपके घर पर मेहमानों का आगमन होगा। आपके नए-नए मित्र बनेंगे। छात्रों को शिक्षकों का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को किसी काम के लिये प्रोत्साहन मिल सकता है। आज आप सकारात्मक और रचनात्मक ऊर्जा से भरे रहेंगे। गरीबों में कम्बल का दान शुभ फलदायी है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपको उपहार या किसी खास और महंगी चीज की प्राप्ति होगी। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। विवाह योग्य संतान का वैवाहिक सम्बन्ध पक्का हो सकता है। इसके साथ ही जो लोग नौकरी करते है, उनकी तरक्की होने के भी खूब योग बन रहे है। पूजा-पाठ में मन लगेगा। किसी धार्मिक आयोजन में भाग लेने का अवसर प्राप्त हो सकता है। व्यापार-व्यवसाय लाभदायक रहेगा। कार्यस्थल पर फालतु विवादों से बचने की कोशिश करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

व्यवसाय क्षेत्र में बढ़ोतरी होती हुई देखेगी और नौकरी के यहां सैलरी बढ़ने की संभावना है। विदेश से नौकरी के लिये आपको कोई अच्छा ऑफर मिल सकता है। जो छात्र विज्ञान में रुचि रखते हैं, आज उनका दिन अच्छा रहेगा। खर्च में काफी वृद्धि हो सकती है जो आपको तनाव में रख सकती है। आज योजनाएं टालने का प्रयास मत करें। धन के व्यय की संभावना रहेगी। रिश्तेदारों से विवाद हो सकता है। बिजनेस प्लान तो हर किसी से शेयर ना करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

कामकाज के मोर्चे पर आपकी कड़ी मेहनत ज़रूर रंग लाएगी। काम पर सतर्क और रूढ़िवादी रहें क्योंकि आप किसी को खुश करने के लिए अपनी उत्सुकता से बचा सकते हैं। आपके गुप्त शत्रु आपके विरुद्ध काम कर सकते हैं और आपकी चिंताओं का कारण बन सकते हैं। अगर आप नई नौकरी की तलाश में हैं, तो बड़े भाई-बहनों की मदद से आपको नौकरी मिल सकती है। दूसरे के कार्यों में दखल ना दें वरना विवाद हो सकता है. रोजगार में बढ़ोतरी होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके पारिवारिक रिश्तो में मिठास बनी रहेगी। आपके दुश्मन आपका कुछ बिगाड़ नहीं पायेंगे। व्यस्त दिनचर्या के बाद मिला अवकाश आपको ऊर्जा और ताजगी दे सकता है। कुछ नये लोग आपसे जुड़ने की कोशिश कर सकते हैं। छात्रों का दिन भी अच्छा रहेगा। पैसों की चिंता हो सकती है। आपका आत्मविश्वास भी कम हो सकता है। अनजाना डर परेशान करेगा। कन्या राशि के लोगों को पारिवारिक शुभ कार्यों में शामिल होने से सम्मान मिलेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज जीवनसाथी की सेहत कुछ ठीक नहीं रहेगी। हो सके तो आज आप उनके साथ ज़्यादा समय बिताएं और उनका पूरा ध्यान रखें। आपके दुश्मन आपको कुछ परेशानियाँ दे सकते हैं। नया उद्यम शुरू करने के लिए समय अच्छा नहीं है। किसी से भी कोई बड़ा वादा न करें। बहुत ऊंची मांग करने से बनती बात भी बिगड़ सकती है। कार्य की बाधा दूर होकर स्थिति लाभप्रद रहेगी। कोई बड़ी समस्या से छुटकारा मिल सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपकी किसी शुभचिंतक या पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। किसी व्यक्ति से बेवजह विवाद हो सकता है। दु:खद समाचार प्राप्त हो सकता है, धैर्य रखें। आपका पारिवारिक-जीवन आनंदमय रहेगा और आपके बच्चे आपके लिए गर्व का स्रोत बनेंगे। आपके विरोधियों की ताकत कम होगीं। आपको कोई भी मौका हाथ से नहीं गवाना चाहिए। बदलते मौसम में आपको खुद पर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। आज कानूनी कार्य आपके पक्ष में होंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज मित्रों के साथ समय का दुरपयोग ना करें। महिला जातकों के लिए दिन अच्छा प्रतीत नहीं हो रहा है। आज उन्हें कुछ शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आप लोकप्रियता हासिल करेंगे, व्यापार से आपकी कमाई बढ़ेगी और आपको अधिकारियों से पूर्ण सहयोग मिलेगा। आप पूरे परिवार के साथ मिलकर बातचीत कर सकते हैं। सब लोग आपकी बातों से सहमत भी रहेंगे। तिल का दान करें। श्री हनुमान जी का ध्यान करते रहें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज पार्टी पिकनिक की विशेषता रहेगी। आपके कुछ रिश्तेदार अनौपचारिक मोड़ ले सकते हैं और समस्याएं पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं। विपरीत लिंगीय व्यक्ति के साथ की मुलाकात रोमांचक रहेगी। आज आपको किसी सरकारी काम को पूरा करने में परेशानी आ सकती है। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। व्यापार लाभदायक रहेगा। आज निवेश करने से बचें, हानि होने की संभावना है। परिवार के रीति रिवाजों को पूरा करने में समय बीतेगा।

नवरात्रि उपवास

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

जीवन में प्रगति के नए आयाम स्थापित होंगे। आपका पारिवारिक-जीवन खुशहाल और आनंदमय रहेगा। आपका स्वास्थ्य शुभ रहेगा। निवेश प्रयासों के लिए दिन अच्छा है। किसी भी बातचीत में अपनी घबराहट को उजागर करने से बचना होगा। जो लोग स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े हैं, उन्हें कार्यक्षेत्र में कोई अवॉर्ड मिल सकता है। पत्नी के साथ रिश्तों में मिठास बनी रहेगी। आपका मन किसी महंगी चीज को खरीदने का करेगा, ऐसे में धन खर्च होने की भी संभावना है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

व्यापार संबंधी कई मामलों में आपको सफलता मिलेगी। गृहिणियां विशेष सावधानी रखें। रसोई में चोट लग सकती है। अपने करीबी सहयोगियों के साथ विवाद होने की संभावना आपको चिंतित कर सकती है। आय वृद्धि करने के लिए आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। शारिरिक रुप से आप खुद को स्वस्थ महसूस करेंगे। इस राशि के जातक उलझे हुए विवादों का समाधान निकलने से प्रसन्न रहेंगे। आवास संबंधित परेशानियों से जूझ सकते हैं।

आपने Rashifal 1 October 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 1 October 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 1 October 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : शारदीय नवरात्रि के दौरान पढ़ लें ये सरल मंत्र, हो जाएगी हर कामना पूरी

Back to top button