विशेष

बेबसी में इस रिक्शेवाले का रोते-रोते हुआ बुरा हाल, पानी में फंस गया, वीडियो हुआ वायरल

आजकल उत्तर भारत में खूब बारिश हो रही है और सितंबर के महीने में बारिश होना सबके लिए हैरानी की बात है। इसमें रईस लोगों को कोई फर्क नहीं लेकिन जो गरीब लोग हैं उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इन्हीं लोगों में एक का वीडियो सामने आया जो एक गरीब इंसान है, और जब वो पानी में फंस गया तो उसे देखकर आप इमोशनल हो जाएंगे। बेबसी में इस रिक्शेवाले का रोते-रोते हुआ बुरा हाल, आपको भी देखना चाहिए ये वीडियो।

बेबसी में इस रिक्शेवाले का रोते-रोते हुआ बुरा हाल

पिछले दो तीन-दिनों से बिहार में जारी भारी बारिश की वजह से जन-जीवन काफी अस्त-व्यस्त हो गया है। मूसलाधार बारिश के कारण पटना की गलियों और सड़कों पर कमर तक पानी भरने लगा है। लगातार भारी बारिश और जल जमाव के कारण पानी घरों में घुसने लगा है। बारिश के कारण पटना रेलवे जंक्शन पर भी पानी भर गया और पानी भरने के कारण पटना की ओर से आने वाली गाडियां भी देर से चल रही है। जलभराव के कारण लोगों का सड़क पर चलना भी मुश्किल हो गया है और सड़कों पर पानी भरने के कारण जहां-तहां गाड़ियां फंसने लगी है। पार्किंग में पानी घुसने के कारण गाड़ियां तैरने लगी है। इसी बीच बारिश में फंसे एक रिक्शे वाले का वीडियो वायरल हो रहा है और वायरल वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो पटना शहर का है। इस वीडियो में रिक्शा चालक पानी के बीच में फंस गया और अपना रिक्शा निकाल नहीं पा रहा है। रिक्शा निकाल पाने में असमर्थ होने के कारण ये पानी बीच से रो रहा है। पास के घर में मौजूद रुथ लोगों ने रिक्शा चालक का वीडियो बनाया और वीडियो बनाने वाले लोग रिक्शा चालक की मदद की बात कर रहे हैं। उन्होने कहा, ‘रिक्शा वहीं छोड़ दो, बाद में ले जाना।’


वीडियो को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने राज्य सरकार और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हमला बोलते हुए बहुत कुछ कहा है। आरजेडी ने बताया, ”संगठित सुशासनी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़े स्मार्ट सिटी की धनराशि गबन करने वालों अब तो शर्म करो। नीतीश कुमार-सुशील मोदी को इन गरीबों की हाय लगेगी। ऐसे वीडियो देखकर कलेजा फटता जा रहा है।”

पानी में फंसा रिक्शा चालक किसी भी तरह अपने रिक्शे को घर तक ले जाना चाहता था। काफी कोशिश के बाद भी वो पानी से रिक्शे को खींच नहीं पाता तो वो रोने लगता है। आपको बता दें कि बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश होने के कारण जलभराव हो रहा है। राज्य की कई नदियों के किनारे रह रहे लोगों को बाढ़ से बचाया जा रहा है।

Back to top button