विशेष

आज से 25 साल पहले इतनी फीस लेते थे ये 5 सुपरस्टार, सनी देओल की फीस थी शाहरुख़-सलमान से ज्यादा

वैसे तो एक सेलेब्रिटी की एक फिल्म के जरिये अच्छी खासी कमाई हो जाती है लेकिन उनकी कमाई के और भी कई माध्यम होते हैं. एड फिल्म्स, उद्घाटन या फिर गेस्ट अपीयरेंस के जरिये भी वह मोटी कमाई करते हैं. शाहरुख़ खान, सलमान खान, आमिर खान, अमिताभ बच्चन आदि बॉलीवुड के कुछ ऐसे सितारे हैं जिनकी कमाई आज करोड़ों में होती है. इन सितारों को एक फिल्म करने के लिए करोड़ों रुपये की फीस मिलती है. लेकिन क्या आज से 25 साल पहले भी ऐसा ही था. क्या आज से सालों पहले भी ये सितारे इतनी ही फीस लिया करते थे. बता दें, आज की तुलना में 90 के दशक में इन सितारों की फीस बेहद कम हुआ करती थी. लेकिन अगर उस दौर के हिसाब से देखा जाए तो ये सितारे काफी महंगी फीस लेते थे. कौन हैं वो सितारे आइये जानते हैं.

आमिर खान

आमिर खान बॉलीवुड के एकमात्र ऐसे कलाकार हैं जो मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जाने जाते हैं. आमिर खान को अपने हर काम में परफेक्शन पसंद है. आमिर खान की फिल्म सुपरहिट की गारंटी है. वह साल में एक ही फिल्म करते हैं और वह फिल्म सुपरहिट होकर करोड़ों कमा ले जाती है. लेकिन आपको बता दें 90 के दशक में आमिर एक फिल्म में काम करने के लिए 35 लाख रुपये की फीस लेते थे जो आज की तुलना में तो बेहद कम है लेकिन उस टाइम में बहुत ज्यादा थे.

शाहरुख़ खान

बॉलीवुड का किंग खान शाहरुख़ खान को कहा जाता है. उन्हें किंग खान कहने के पीछे एक नहीं बल्कि अनेकों कारण है. शाहरुख़ एक ऐसा नाम है जिसे परिचय की ज़रूररत नहीं है. दुनिया भर के लोग उन्हें बॉलीवुड का बादशाह या किंग खान के नाम से जानते हैं. इतने सालों में उन्होंने इस बात को साबित भी किया है कि वहीं बॉलीवुड के असली किंग हैं और उनकी जगह कोई नहीं ले सकता. आज शाहरुख़ की फीस करोड़ों में है लेकिन आज से 25 साल पहले उनकी फीस 30 लाख रुपये हुआ करती थी.

सलमान खान

सलमान खान बॉलीवुड के इकलौते ऐसे अभिनेता हैं जो आये दिन किसी न किसी वजह से मीडिया की सुर्खियों में बने रहते हैं. सलमान खान अपनी फिल्मों के अलावा अपने दरियादिली के लिए भी जाने जाते हैं. सलमान की फैन फॉलोइंग भारत में सबसे ज्यादा है. सलमान ने अब तक एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम किया है. वह आज बॉलीवुड के सबसे महंगे अभिनेता हैं और 25 साल पहले भी उनकी फीस 35 लाख रुपये थी.

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार अक्षय कुमार बॉलीवुड के एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्हें हर उम्र का दर्शक पसंद करता है. वह हर बार अपनी फिल्मों से लोगों को चौंका देते हैं. उनकी हर फिल्म का कांसेप्ट अलग होता है और वह हमेशा यही कोशिश करते हैं कि दर्शकों को कुछ नया दे सकें. अक्षय आजकल सामाजिक मुद्दों पर ज्यादा फिल्में बना रहे हैं. हाल ही में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हुई उनकी फिल्म ‘मिशन मंगल’ ने ताबड़तोड़ कमाई की है. बता दें, उस दौर में अक्षय को एक फिल्म के लिए 30 लाख रुपये की फीस मिलती थी

सनी देओल

90 के दौर में सनी देओल फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार हुआ करते थे. उन्होंने उस दौर में ज़िद्दी, घातक, बॉर्डर और ग़दर जैसी कई हिट फिल्में दी हैं. लेकिन अब उनकी स्टारडम जैसे कहीं गुम सी गयी है. सनी देओल ने भी साल 2011 में अपनी आखिरी हिट फिल्म ‘यमला पगला दीवाना’ दी थी. लेकिन आपको बता दें 90 के दशक में सनी का बोलबाला था. आपको जानकर हैरानी होगी कि वह एक फिल्म करने के लिए 90 लाख रुपये की फीस लेते थे.

पढ़ें- सनी देओल की पत्नी ने चौंकाया, 35 सालों में पहली बार दिखी कैमरे में, रिलीज होने वाली है बेटे की फिल्म

Back to top button