दिलचस्प

29 साल की हुई हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी, देर रात घरवालों के साथ मनाया जश्न- देखें

सपना चौधरी हरियाणा की फेमस सिंगर और डांसर हैं. उनकी फैन फॉलोइंग किसी सुपरस्टार से कम नहीं है. पहले तो ज्यादातर हरियाणा के लोग ही उन्हें पहचानते थे. लेकिन बिग बॉस में आने के बाद उनकी फैन फॉलोइंग में बहुत इजाफा हुआ है. अब दुनियाभर के लोग सपना चौधरी को पहचानते हैं. बिग बॉस में आने के बाद सपना की पॉपुलरिटी बहुत बढ़ी है. अब उनकी गिनती सुपरस्टार्स में की जाती है. सपना बॉलीवुड की फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं. कल यानी 25 सितंबर को सपना ने अपना 29वां जन्मदिन मनाया. इस खूबसूरत पल को उन्होंने अपने परिवार के साथ सेलिब्रेट किया. आज सपना के जन्मदिन पर हम आपको उनके जीवन से जुड़ी कुछ बातें बताने जा रहे हैं.

बिग बॉस ने किया देशभर में मशहूर

आज सपना चौधरी को कौन नहीं जानता. वह अपने आप में ही एक बड़ा नाम हो गयी हैं. पैसा और शोहरत कमाने के बाद भी सपना ने अपना डांसिंग का पैशन छोड़ा नहीं. वह आज भी जगह-जगह जाकर स्टेज शो करती हैं. बिग बॉस में आने से पहले सपना हरियाणा और उसके आस-पास के इलाकों में ही फेमस थीं. लेकिन बिग बॉस के बाद वह पूरे भारत में प्रसिद्ध हो गयीं. फेमस होने के बाद सपना ने बॉलीवुड, पंजाबी और भोजपुरी फिल्मों में काम किया. सपना अब सिर्फ हरियाणा की नहीं बल्कि भारत की फेमस डांसर हो गयी हैं. अब वह इस कदर फेमस हो गयी हैं कि बच्चा-बच्चा उनके नाम को जानता है.

घर के हालात ने बनाया डांसर

बता दें, सपना शुरुआत से ही डांसर नहीं बनना चाहती थीं लेकिन घर के हालातों ने उन्हें डांसर बना दिया. आपको जानकर हैरानी होगी कि पहले सपना इंस्पेक्टर बनकर देश की सेवा करना चाहती थीं लेकिन घर के हालातों ने उन्हें लोगों के सामने नाचने पर मजबूर कर दिया. हालांकि, उन्हें नाचने गाने का शौक बचपन से ही था लेकिन उन्होंने इसे प्रोफेशन के रूप में कभी नहीं देखा. उनकी जिंदगी में कुछ ऐसा हुआ कि वह सपना से हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी बन गयीं. आज सपना के ठुमके के एक नहीं बल्कि करोड़ों दीवाने हैं.

छोटी उम्र में सिर से उठा पिता का साया

बता दें, 12 साल की छोटी उम्र में सपना चौधरी ने अपने पिता को हमेशा के लिए खो दिया था. पिता के देहांत के बाद सारी जिम्मेदारियां सपना के ऊपर आ गयी थीं. ये कहना गलत नहीं होगा कि अपने बलबूते पर उन्होंने अपने परिवार की परवरिश की है. साल 2008 में सपना के पिता की मृत्यु हो गयी थी. पिता की मृत्यु के बाद सपना ने अपने परिवार की देखरेख की. पिता की मौत के बाद घर चलाना काफी मुश्किल हो गया था इसलिए उन्होंने सिंगिंग और डांसिंग को अपना करियर बना लिया. डांस करके ही सपना ने अपने परिवार का पालन पोषण किया है.

तंग आकर खाया जहर

एक समय ऐसा भी आया था जब सपना ने तंग आकर जहर खा लिया था. दरअसल, वह अपने प्रोग्राम में गाये एक रागनी की वजह से विवादों में आ गयी थीं. उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हुई थी. जांच के लिए पुलिस ने एसआईटी गठित की. सोशल मीडिया पर भी लोग उन्हें भला बुरा कहने लगे थे. सपना इतना प्रेशर झेल नहीं पायीं और उन्होंने आत्महत्या करने की कोशिश की. इस घटना के बाद सपना काफी सुर्ख़ियों में आ गयी थीं.

पढ़ें- हज जाने के बाद वहां क्या करते हैं मुसलमान भाई-बहन, जानिए क्या क्या करना होता है

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button