बॉलीवुड

इस वजह से पूरी-पूरी रात रोती रहती थीं आयुष्मान खुराना की पत्नी, सामने आई पूरी बात

इंसान कितना भी मजबूती से खुद को दुनिया के सामने पेश कर ले लेकिन खुद से कभी झूठ नहीं बोल सकता है। इंसान की अंतरआत्मा उसे हमेशा बताती है कि वो सही तरीके से जीवन जी रहा है या नहीं लेकिन अगर आप एकाग्रता से अपनी बॉडी से बात करें तो आपको सारी बातें पता चल सकती हैं। इस बारे में बॉलीवुड एक्टर आयु्ष्मान खुराना की पत्नी ने खुलकर बात की। उन्होंने अपने कमजोर होने की वजह बताई और इस वजह से पूरी-पूरी रात रोती रहती थीं आयुष्मान खुराना की पत्नी, इसके बारे में आपको जरूर जानना चाहिए।

इस वजह से पूरी-पूरी रात रोती रहती थीं आयुष्मान खुराना की पत्नी

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना की पत्नी और फिल्म मेकर ताहिरा कश्यप ने हाल में मेंटल हेल्थ को लेकर मीडिया से खुलकर बात की है। ताहिरा ने बताया कि मेंटल हेल्थ पर बात करना हम सबके लिए बहुत जरूरी है और इसमें किसी को भी परेशानी नहीं होनी चाहिए। मिड डे से खास बातचीत करते हुए ताहिरा ने अपने कई एक्सपीरिएंस शेयर किए। उन्होने बताया कि वे किस दर्द से गुजर चुकी हैं। उन्होंने कहा, ”मैंने कभी अपने शरीर, आत्मा और दिमाग को एक जैसा नहीं समझा है। मैंने हमेशा फिजिकल हेल्थ पर ध्यान दिया और मेंटल तो कुछ होता ही नहीं है ऐसा समझती थी। मैंने बॉडी को ठीक रखने के लिए खूब एक्सरसाइज की लेकिन मेंटली खुद को ठीक नहीं रख पाई। मुझे लगता है कि कैंसर भी मेरे अंदर पल रही नेगेटिविटी के कारण ही हुआ था और अगर मैं डॉक्टर के पास गई होती तो डॉक्टर मुझे डिप्रेस्ड बताकर अपनी प्रक्रिया शुरु कर देते, लेकिन इसकी जगह मैंने रोज रात रोते रहने का ऑप्शन चुना। उस दौरान मेरे पति शूटिंग के लिए चले जाते थे तो मैं रात-रात भर रोती थी।”

ताहिरा ने इस बारे में आगे बताया, ”उस दौरान मैंने एक दोहरी जिंदगी जीना शुरु किया था। मैं रात को घंटों रोती रहती थी और सुबह उठते ही सबके सामने हैप्पी फेस लेकर चली जाती थी। जिससे मेरे बच्चों को ये नही लगे कि उनकी मां लूजर हैं। उस वक्त एक बच्चा दो साल का और दूसरा चार साल का था।”

मेंटल हेल्थ पर इस तरह दिया ध्यान

ताहिरा ने बताया कि उनकी हालत में सुधार तब आया जब उन्होंने बौद्ध जप करना शुरु किया था। अपनी सेहत का खयाल रखना भी उन्होने शुरु किया और जब उन्होंने अपनी मेंटल हेल्थ पर ध्यान देना शुरू किया तब जाकर हालात पहले से बेहतर हुई। ताहिरा ने इस बारे में बताया, ”मुझे इस बात की खुशी है कि मुझे कैंसर का पता तब चला जब मैं इसे बेहतर तरीके से संभाल सकती थी.” आपको बता दें कि ताहिरा को ब्रेस्ट कैंसर दो साल पहले हुआ था और इस दौरान उन्हें शुरुआती स्टेज पर ही पता चल गया था। ताहिरा ने कुछ महीने न्यूयॉर्क में रहकर अपना इलाज करवा लिया और अब वे ठीक हैं।

Back to top button