बॉलीवुड

100 करोड़ क्लब की हिट फिल्म देकर भी फ्लॉप हैं ये फिल्मी सितारे, एक तो है युवराज सिंह की बीवी

आज के टाइम में फिल्म हिट तब मानी जाती है जब उसकी कमाई बॉक्स ऑफिस पर अच्छी होती है. यदि आपकी फिल्म 100 करोड़ क्लब में शामिल हो गयी मतलब आपकी फिल्म हिट है. इस बात से कोई लेना-देना नहीं होता कि फिल्म की कहानी कैसी है. आजकल हर निर्माता और निर्देशक का यही सपना होता है कि उसकी फिल्म 100 करोड़ क्लब में शामिल हो जाए. 100 करोड़ क्लब में फिल्म आने का मतलब फिल्म के साथ-साथ फिल्म के एक्टर्स भी हिट हैं. लेकिन आपको बता दें कुछ कलाकार ऐसे भी हैं जिनके खाते में 100 करोड़ क्लब की फिल्म है फिर भी उनका नाम हिट एक्टर्स की लिस्ट में शामिल नहीं हो पाया. आज के इस पोस्ट में हम ऐसे ही कुछ सितारों के बारे में बात करेंगे जो 100 करोड़ की हिट फिल्म देने के बाद भी अपना करियर आगे नहीं बढ़ा पाए.

सनी निजार, सोनू के टीटू की स्वीटी

सनी निजार सुपरहिट फिल्म ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ में नजर आये थे. जी हां, ये वही हैं जिन्होंने कार्तिक आर्यन के दोस्त ‘टीटू’ का किरदार निभाया था. इस फिल्म में एक्ट्रेस नुसरत भरुचा नजर आई थीं. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करोड़ों की कमाई की थी और 100 करोड़ क्लब में शामिल होने के बावजूद सनी निजार को इसका कोई फायदा नहीं मिला. वही नुसरत हाल ही में रिलीज़ फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ में नजर आई हैं और कार्तिक सारा के साथ ‘लव आज कल 2’ की शूटिंग में व्यस्त हैं.

हेज़ल कीच, बॉडीगार्ड

हेज़ल कीच फिल्म ‘बॉडीगार्ड’ से चर्चा में आई थीं. इस फिल्म में उन्होंने करीना कपूर की दोस्त का रोल निभाया था. फिल्म बॉडीगार्ड ने भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी खासी कमाई की थी लेकिन इसके बावजूद हेज़ल का करियर चल नहीं पाया जबकि इस फिल्म में उनका अहम रोल था. फिल्म की कामयाबी में हेज़ल को कोई क्रेडिट नहीं मिला. इसके बाद वह रियलिटी शो बिग बॉस में बतौर कंटेस्टेंट भी नजर आयीं. हेज़ल कीच भारतीय मूल की ब्रिटिश मॉडल हैं. बता दें, हेज़ल कीच ने टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर युवराज सिंह से शादी की है.

अदिति राव हैदरी, पद्मावत

अदिति राव हैदरी बॉलीवुड की एक जानी-मानी एक्ट्रेस हैं. वैसे तो अदिति बॉलीवुड की कई फिल्मों में दिख चुकी हैं लेकिन पद्मावत पहली ऐसी फिल्म थी जो 100 करोड़ क्लब में शामिल हुई थी. लेकिन फिल्म की सारी लाइमलाइट दीपिका, रणवीर और शाहिद लूट ले गए. इन तीनों को ही फिल्म हिट कराने का श्रेय दिया गया और अदिति को लोग जैसे भूल ही गए. हालांकि, अदिति फिल्मों में एक्टिव तो हैं लेकिन उनका करियर कुछ खास नहीं है.

उदय चोपड़ा, धूम

हर एक्टर का सपना होता है यशराज बैनर में काम करना. लेकिन खुद यश चोपड़ा के बेटे होने के बावजूद उदय चोपड़ा फिल्मों में कोई कमाल नहीं कर सके. उदय चोपड़ा धूम फिल्म में दिखाई दिए थे लेकिन मल्टी स्टारर होने की वजह से वह लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में नाकाम रहे. उदय को सिर्फ इसी फिल्म फ्रैंचाइज़ के लिए जाना जाता है. फिल्म की कामयाबी में उन्हें कोई क्रेडिट नहीं दिया गया.

विवान शाह, हैप्पी न्यू ईयर

विवान शाह बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार नसीरुद्दीन शाह के बेटे हैं. फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ में विवान नजर आये थे. इस फिल्म में विवान के अलावा शाहरुख़ खान, दीपिका पादुकोण, अभिषेक बच्चन और सोनू सूद थे. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी खासी कमाई की थी लेकिन इस फिल्म से विवान कोई कोई पहचान नहीं मिली. बाकी कलाकारों को फिल्म हिट होने का श्रेय दिया गया लेकिन विवान को इसका कोई फायदा नहीं पहुंचा.

पढ़ें- अक्षय कुमार की फेवरेट हैं ये 2 बॉलीवुड एक्ट्रेस, मीडिया के सामने किया हैरान कर देने वाला खुलासा

Back to top button