दिलचस्प

‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में लोगों ने किया पीएम का अभिवादन, कहा-राम लला आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे

भारत के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इन दिनों अमेरिका में बोलबाला है। वे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी में टेक्सास राज्य के ह्यूस्टन शहर में करीब 50 हजार भारतीय-अमेरिकी को संबोधित किया गया। इस दौरे में पीएम मोदी को 24 सितंबर को गे्टस फाउंडेशन की ओर से उन्हें ग्लोबर गोलकीपर अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जाएगा। अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में लोगों ने किया पीएम का अभिवादन और जब वहां बैठे कुछ भारतीयों ने राम नाम की गूंज लगाई तो बस सभी हैरान रह गए।

‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में लोगों ने किया पीएम का अभिवादन

‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में राम मंदिर की गूंज सुनाई दी, और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में शामिल लोगों ने ‘राम लला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे’ की गूंज उठ गई। कार्यक्रम शुरु होते ही लोगों ने अपने दोनों हाथ उठाकर राम मंदिर के नारे लगाने शुरु किए तो कुछ देर तक माहौल बन गया। आपको बता दें कि अयोध्या मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है और ऐसी खबरें हैं कि ये सुनवाई 18 अक्टूबर तक पूरी होनी है। पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ह्यूस्टन में पहुंचे तो स्टेडियम में जोश का माहौल देखने को मिला। जैसे ही पीएम मोदी मंच पर आए तो लोगों ने तालियों से उनका स्वागत किया और मंच से ही पीएम मोदी ने हाथ जोड़कर कार्यक्रम में आए भारतवासियों का अभिवादन किया। मोदी-मोदी के नारों से पूरा स्टेडियम गूंज उठा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम ‘हाउडी मोदी’ टेक्सास के बड़े शहर ह्यूस्टन में चल रहा है। यहां पर बड़ी संख्या में लोग आए हैं और भारतीयों की भी कोई कमी नहीं है। ह्यूस्टन के अलावा डलास भी टेक्सास का बड़ा शहर है, जहां बड़ी संख्या में भारतीय मूल के लोग रहते हैं। ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पूरे अमेरिका से 50,000 से ज्यादा भारतीय-अमेरिकियों ने अपना पंजीकरण कराया था और ये अमेरिका में प्रभावशाली भारतीयों का सबसे बड़ा समागम माना जा रहा है।

ट्रंप ने भारतीय-अमेरिकियों का जीत लिया दिल

इंडियाना के प्रमुख भारत-अमेरिकी नेता भारती बराय ने बताया, ‘ह्यूस्टन आकर ‘हाउडी मोजी’ कार्यक्रम में शामिल होने के फैसले से ट्रंप ने भारतीय-अमेरिकियों का दिल पूरी तरह से जीत लिया। साल 2020 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में भारतीय-अमेरिकियों का ज्यादा मत मिलने वाला है।’ आपको बता दें कि अगले साल अमेरिका में चुनाव होने वाले हैं, इस इवेंट से ट्रंप भारतीय मूल के अमेरिकी को लुभाना चाहते हैं। साल 2016 में राष्ट्रपति चुनाव में भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिकों ने ट्रंप को टक्कर देने वाली हिलेरी क्लिंटन को वोट दिया था और इस बार ट्रंप चाहते हैं कि भारतवंशियों का वोट भी उनके खाते में आ जाए।

Back to top button