बॉलीवुड

KBC11: ‘हनुमानजी संजीवनी बूटी किसके लिए लाए थे’ सोनाक्षी सिन्हा नहीं दे पाई जवाब, उड़ा खूब मजाक

इन दिनों सोनी टीवी पर कौन बनेगा करोड़ पति 11 खूब सुर्खियाँ बटोर रहा हैं. अब तक शो में दो लोग करोड़पति बन चुके हैं. इस सीजन के पहले करोड़पति बिहार के जहानाबाद जिले के सनोज राज थे. ये एक किसान के बेटे थे. फिर दूसरी बार करोड़पति 1500 रुपए महीने में स्कूल के बच्चों के लिए खिचड़ी बनाने वाली रानी पटेल बनी. इसी तरह इस शो में और भी कई लोग अलग अलग बेकग्राउंड से आते हैं और अपने हुनर और नॉलेज के दम पर लाखों करोड़ो कमा कर चले जाते हैं. फिर आती हैं बॉलीवुड की सोनाक्षी सिन्हा जो कल एयर हुए एपिसोड में एक बेहद आसान सवाल का जवाब नहीं दे पाई.

दरअसल अमिताभ बच्चन ने शो में सोनाक्षी से रामायण से संबंधित एक बेहद आसान सवाल पूछा था. हालाँकि सोनाक्षी इसका जवाब देने में असफल रही. ये सवाल था “रामायण के अनुसार, हनुमानजी संजीवनी बूटी किसके लिए लेकर आए थे?” इसके विकल्प थे “ए- सुग्रीव, बी- लक्ष्मण, सी- सीता और डी- राम.

सोनाक्षी इस शो में अपने एक सहयोगी के साथ खेल रही थी. हालाँकि जब सोनाक्षी रामायण से जुड़ा ये आसान जवाब भी नहीं दे पाई तो मीडिया और सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर उनका जमकर मजाक उड़ाया गया. बता दे कि सोनाक्षी ने इस सवाल का जवाब देने के लिए लाइफ लाइन का सहारा लिया. इस वजह से इन दिनों उनका खूब मजाक उड़ रहा हैं.

मसलन एक यूजर ने सोनाक्षी को ताना मारते हुए लिखा “इनके पिता का नाम शत्रुघन, चाचा का नाम राम, लक्ष्मण और भारत, भाइयों का नाम लव और कुश, तथा बंगले का नाम रामायण हैं. साथ ही ये महिला गर्ल एजुकेशन व बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की ध्वजवाहक हैं लेकिन इन्हें इस बात तक की जानकारी नहीं हैं कि रामायण में हनुमानजी संजीवनी बूटी किसके लिए लेकर आए थे.

इसके बाद एक अन्य यूजर लिखता हैं “अभी अभी सोनाक्षी का केबीसी वाला क्लिप देखा. जिस एक्सपर्ट ने इस सवाल का जवाब दिया उन्हें मानना पड़ेगा. जिस प्रकार से उन्होंने बड़े प्यार से सोनाक्षी के चेहरे पर उनकी मुर्खता का परिचय देते हुए चाटा जड़ा हैं वो सच में गाब था. वैसे मुझे उस विशेषज्ञ का नाम नहीं पता, इसलिए आप उसे कमेंट में जरूर बताए.

इसी तरह और भी कई लोग सोनाक्षी की इस मंदबुद्धि का जमकर मजाक उड़ा रहे हैं. रामायण एक ऐसी चीज हैं जो हर हिंदू घर में प्रचलित हैं. खासकर ये संजीवी बूटी लाने वाला सीन या किस्सा तो बहुत फेमस हैं. कई बच्चो को भी इसका जवाब पता होगा. ऊपर से सोनाक्षी के घर में सभी का नामकरण भी रामायण के किरदारों के ऊपर किया गया हैं अब इन सब के बावजूद यदि उन्हें इस सवाल का जवाब नहीं पता था तो सच में ये बड़ी शर्म की बात हैं. इससे साबित होता हैं कि आजकल की जनरेशन किस दिशा में जा रही हैं. उन्हें अपने धर्म और इतिहास के बारे में ही जानकारी नहीं हैं.

वैसे बता दे कि ये कोई पहली बार नहीं हैं जब किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस का उनके जनरल नॉलेज को लेकर मजाक उड़ा हो. इसके पहले आलिया भट्ट को भी कॉफ़ी विथ करण शो में देश के राष्ट्रपति का नाम नहीं पता था.

Back to top button