बॉलीवुड

अंबानी से लेकर बच्चन तक के सरवेंट्स की सैलरी जानते हैं आप? सुनकर आप भी करना चाहेंगे ये नौकरी

बॉलीवुड में काम करने वालों की जिंदगी बहुत महंगी होती है और ये उन्हें दिन रात की मेहनत के बाद मिलता है। इंडस्ट्री से जुड़े लोग फिल्मों या अपने बिजनेस के बाद भी अपना बिजनेस करते हैं और इतनी मेहनत के बाद वे एक लग्जरी लाइफ जीते हैं। अब लग्जरी लाइफ है तो उनके रोजमर्रा के काम करने के लिए भी नौकर ही लगे होंगे ये भी एक सच है। अब अंबानी से लेकर बच्चन तक के सरवेंट्स की सैलरी जानते हैं आप? अगर आप इन सबके फैन हैं तो आपको जरूर जानना चाहिए।

अंबानी से लेकर बच्चन तक के सरवेंट्स की सैलरी जानते हैं आप?

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज करीना कपूर, दीपिका पादुकोण और नीता अंबानी जैसी फेमस सेलिब्रिटीज की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में हर कोई बात करता है। मगर इनके यहां काम करने वालों की सैलिरी के बारे में को नहीं करता। क्‍या आपको पता है कि इनके घर पर काम करने वाले इनके हैल्‍पर, मेड्स, ड्राइवर्स और बॉडीगार्ड्स की सैलिरी कितनी है? अगर नहीं पता तो चलिए हम आपको इसके बारे में बताते हैं।

अंबानी परिवार का ड्राइवर

भारत के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी के चर्चे इंटरनेशनल लेवल पर होते हैं। उनकी लाइफ बहुत लग्जरी होती है और अक्सर लोग उनकी चाय से लेकर कपड़ों तक की बातें करते हैं। मगर आपको बता दें कि अंबानी के पास 500 से ज्यादा गाड़ियां हैं और इन गाडि़यों को चलाने के लिए कई ड्राइवर रखे गए हैं। फिलहाल आपको बता दें कि जो अंबानी का पर्सनल ड्राइवर है उसकी सैलरी 2 लाख रुपये महीना है और वो हर समय अंबानी के लिए तत्पर रहता है।

अमिताभ बच्चन का बॉडीगार्ड

 

महानायक के बॉडीगार्ड जितेंद्र हैं और वे हमेशा उनके साथ ही रहते हैं। यहां तक कि केबीसी के सेट पर भी जितेंद्र को रहना होता है। महानायक की जान कितनी अहम है ये बॉलीवुड जानता है और बिग बी खुद अपने बॉडीगार्ड को बहुत मानते हैं। आपको बता दें अमिताभ बच्चन जितेंद्र को 1.5 करो़ड़ रुपये सालाना देते हैं।

दीपिका का बॉडीगार्ड

दीपिका अपने बॉडीगार्ड को भाई मानकर उन्हें राखी बांधती हैं। दीपिका के मुताबिक वो उनकी रक्षा हर समय करते हैं और ऐसा एक भाई ही कर सकता है। अब जिंदगी की जरूरतों को पूरा करने के लिए उन्हें सैलरी के रुप में 80 लाख रुपये महीने दी जाती है। दीपिका के बॉडीगार्ड का नाम जलाल है और दीपिका भी उन्हें परिवार का सदस्य ही मानती हैं।

सलमान खान के बॉडीगार्ड

सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा को हर कोई जानता है और शेरा सलमान खान के साथ सालों से काम करते आ रहे हैं। सलमान ने तो शेरा के ऊपर एक फिल्म ही बना दी है। शेरा सलमान के लिए केवर बॉडीगार्ड नहीं बल्कि उनके परिवार के सदस्य की तरह हैं। जिस तरह शेरा सलमान खान का पूरा ध्यान रखते हैं और वैसे ही सलमान भी शेरा की जरूरतों का पूरा ध्यान रखते हैं। सलमान अपने बॉडीगार्ड शेरा को 2 करोड़ रुपये सालाना देते हैं।

तैमूर अली खान की नैनी

बॉलीवुड किड्स में सबसे पॉपुलर सैफ और करीना के शहजादे तैमूर अली खान हैं। तैमूर की क्यूटनेस का दीवाना हर कोई है और मीडिया में सैफ करीना से ज्यादा तैमू के चर्चे होते हैं। करीना कपूर को इस बात के लिए कई बार ट्रोल भी किया गया है लेकिन ये सच है और तैमूर के साथ अक्सर दिखती हैं उनकी नैनी, जो तैमूर की देखरेख करती हैं। तैमूर की नैनी की एक महीने की सैलरी 1.50 लाख रुपये है और अगर वो ओवर टाइम करती हैं तो उन्हें 1.75 लाख रुपये सैलरी मिलती है। आपको बता दें करीना ने इस बारे में एक टॉक शो में बताया था कि उनके बच्चे की खुशी और सेफ्टी का कोई भी प्राइज नहीं है।

Back to top button