विशेष

पॉकेट मनी निकालने के लिए बैकग्राउंड डांसर का काम किया करते थे ये सितारे, आज हैं अरबों के मालिक 

कोई भी व्यक्ति शुरू से ही कामयाब नहीं होता. कामयाब होने से पहले हर व्यक्ति का एक पास्ट होता है. लोगों को लगता है कि फिल्मों में रोल पाने के लिए केवल स्टारकिड ही होना काफी है. लेकिन उनकी  ये सोच बिलकुल गलत है. बॉलीवुड में कुछ स्टार्स ऐसे भी हैं जिनका सफ़र फर्श से लेकर अर्श तक का रहा है. जी हां, बॉलीवुड में कुछ सितारे ऐसे हैं जिनके करियर की शुरुआत बतौर डांसर हुई थी. आज के ये टॉप के कलाकार एक समय में बॉलीवुड एक्टर्स के गानों में बैकग्राउंड डांसर्स का काम करते थे. हम आपको इस आर्टिकल में ऐसे ही कुछ सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं.

रणवीर सिंह

रणवीर सिंह बॉलीवुड के एक ऐसे अभिनेता हैं जो अपने बिंदास नेचर और अभिनय के लिए जाने जाते हैं. कुछ टाइम पहले रिलीज़ हुई फिल्म ‘गली बॉय’ बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी. रणवीर की पहली डेब्यू फिल्म अनुष्का शर्मा के साथ ‘बैंड बाजा बारात’ थी. भले ही रणवीर सिंह आज बॉलीवुड के एक बड़े एक्टर हैं लेकिन एक समय में वह बैकग्राउंड डांसर भी रह चुके हैं. साल 2011 में आई फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ के गाने ‘बोले चूड़ियां’ पर शाहरुख़ और अमिताभ के पीछे रणवीर ने बतौर बैकग्राउंड डांसर डांस किया था.

सुशांत सिंह राजपूत

छोटे पर्दे से एक्टिंग करियर की शुरूआत करने वाले सुशांत सिंह राजपूत आज बॉलीवुड के एक जाने-माने अभिनेता हैं. सुशांत को पहला ब्रेक जीटीवी के शो ‘पवित्र रिश्ता’ से मिला था. इस सीरियल से वह घर-घर में फेमस हो गए थे. इसके बाद बॉलीवुड में उनकी एंट्री फिल्म ‘काई पो चे’ से हुई. ये फिल्म हिट साबित हुई और सुशांत इंडस्ट्री में जाना-माना चेहरा बन गए. लेकिन शायद आपको पता नहीं होगा कि फिल्म ‘धूम 2’ में सुशांत सिंह राजपूत ह्रितिक रोशन के पीछे बैकग्राउंड डांसर के रूप में नजर आ चुके हैं.

डेजी शाह

इसी लिस्ट में एक्ट्रेस डेजी शाह भी आती हैं जो एक समय में सलमान खान के गाने में बैकग्राउंड डांसर थीं. लेकिन सलमान की नजर जब डेजी पर पड़ी तो उन्होंने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया. सलमान ने उन्हें अपने साथ फिल्म ‘जय हो’ में बतौर लीड एक्ट्रेस कास्ट किया. दरअसल, फिल्म ‘तेरे नाम’ के गाने ‘लगन लगी’ में डेज़ी बतौर बैकग्राउंड डांसर नजर आई थीं.

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं. दीपिका ने अपने फ़िल्मी करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं. इन दिनों दीपिका पादुकोण अपनी अपकमिंग फिल्म ‘छपाक’ को लेकर बिजी हैं. ये फिल्म एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की बायोपिक है. फिल्म ओम शांति ओम से डेब्यू करने वाली दीपिका कई गानों में बैक स्टेज डांसर के रूप में नजर आ चुकी हैं. वह एक्ट्रेस स्वरिका बनर्जी के म्यूजिक विडियो में बतौर बैकग्राउंड डांसर नजर आई थीं.

शाहिद कपूर

शाहिद इंडस्ट्री के एक ऐसे कलाकार हैं जो अपने बेहतरीन अभिनय और डांस के लिए जाने जाते हैं. शाहिद ने अपने अभिनय का लोहा कई बेहतरीन फिल्मों में मनवाया है. शाहिद कपूर बॉलीवुड के एक ऐसे वर्सटाइल एक्टर हैं जिन्हें हर उम्र का दर्शक पसंद करता है. वह रोमांटिक रोल से लेकर सीरियस रोल को बखूबी निभाते हैं. बता दें, फिल्म ‘ताल’ में शाहिद ऐश्वर्या राय के पीछे बतौर बैकग्राउंड डांसर काम कर चुके हैं.

काजल अग्रवाल

काजल अग्रवाल एक बेहद खूबसूरत भारतीय अभिनेत्री हैं. काजल अग्रवाल साउथ की सबसे खूबसूरत हीरोइनों में से एक हैं. साउथ में सुपरहिट होने के साथ-साथ वह बॉलीवुड में भी हिट हैं. काजल ने साउथ की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. आपको बता दें, एक समय में वह बैकग्राउंड डांसर हुआ करती थीं. फिल्म ‘क्यों हो गया ना’ में काजल बतौर बैकग्राउंड डांसर दिखाई दी थीं.

पढ़ें- साउथ के इस एक्टर के साथ लिव इन में रहती हैं काजल अग्रवाल, नाम जानकर रह जाएंगे हैरान

 

Back to top button