Viral

परफेक्ट सुंदर लड़की और बोने आदमी की ये लव स्टोरी पढ़ जान जाओगे प्यार का असली मतलब

प्यार क्या हैं इसकी परिभाषा सभी के लिए अलग अलग होती हैं. मसलन जब लोग अपने लिए लाइफ पार्टनर चुनते हैं तो कोई पैसा देखता हैं, कोई लुक देखता हैं तो कोई सिर्फ दिल देखता हैं. जब किसी से प्यार होता हैं तो बस हो जाता हैं. फिर जात, धर्म, पैसा, रंग, रूप, आकार इत्यादि चीजें बीच में नहीं आती हैं. अधिकतर लोग अपने लिए एक परफेक्ट मैच की तलाश करते हैं लेकिन सभी ऐसे नहीं होते. कुछ लोग ये बात जानते हैं कि प्यार कभी स्वार्थी नहीं हो सकता, इसे परफेक्शन की सीमाओं में कैद नहीं किया जा सकता हैं. आज हम आपको ऐसी ही सोच वाले एक कपल से मिलाने जा रहे हैं जिनकी जोड़ी देख आपका दिल भी पिघल जाएगा.

इनसे मिलिए. ये हैं Elo और Mara. इनकी जोड़ी कई लोगो का ध्यान आकर्षित करती हैं. वजह साफ़ हैं. Mara एक ऐसी खुबसूरत महिला हैं जो कई मर्दों की ड्रीम गर्ल लगती हैं. वहीं दूसरी और Elo बिलकुल विपरीत हैं. उसी हाईट बहुत कम हैं. हालाँकि भाग्य ने ऐसा खेल रचा कि मीरा और एलो की आपस में शादी हो गई. इससे एक बात तो साबित हो गई कि नफरत से भरी इस दुनियां में आज भी हैप्पी एंडिंग देखने को मिल जाती हैं.

एलो और मारा ने जब आपस में शादी करी तो कई लोगो ने हैरानी भरी नजरो से देखा लेकिन इन्होने दुनियां की परवाह नहीं की. इनकी शादी की रस्म भी बड़ी भावुक कर देने वाली थी. इस दौरान दोनों ने ही इमोशनल देने वाली स्पीच दी थी. छोटी हाईट वाले दुल्हे एलो ने मारा से कहा “मुझे भगवान से कई सारे सवाल थे. जैसे मैं ही क्यों? मुझे जवाब नहीं मिला था. लेकिन आज तुम मेरे सामने हो. मुझे लगता हैं मेरे सभी सवालो का जवाब तुम ही हो. मेरी सभी प्रार्थनाओ का नतीजा हो. किसने सोचा था कि मेरे जैसा बोने एलो को तुम जैसी परफेक्ट लड़की चुनेगी. धन्यवाद भगवान.

इसी दौरान शादी की कसमे खाते हुए खुबसूरत दुल्हन मारा ने भी एलो के लिए कुछ शब्द कहे थे जो इस प्रकार हैं “मैं तुमसे हमेशा हमेशा प्यार करती रहूंगी. तुमसे और हमारे प्यार से बढ़कर मेरे लिए कुछ जरूरी नहीं हैं. मैं भाग्यशाली हूँ जो तुमने मेरे परफेक्ट ना होते हुए भी मुझ से प्यार किया. यदि मैं चांदी की तरह हूँ तो तुमने मुझे सोने की तरह प्यार दिया. मुझे लगता हैं कि ऊपर वाले ने मुझे ख़ासतौर पर सिर्फ तुम्हारे लिए ही बनाया हैं. मैं वादा करती हूँ कि मैं तुम्हारा वो सहायक हाथ बनूँगी जिससे तुम सितारें छो सकोगे, वो पैर बनूँगी जिससे तो लाइफ में बड़े कदम उठा पाओगे. मेरे हाथ और पाँव तुम्हारी सहायता के लिए ही बने हैं.

इस स्पीच के बाद दोनों की ही आँखें आंसूओं से भर गई थी. एलो और मारा के परिवार वालो ने भी उनकी पसंद का सम्मान किया और उनके सपोर्ट में आगे आए. वर्तमान में एलो और मारा का एक प्यारा और हेल्थी बेटा भी हैं जिसका नाम Liam रखा हैं. सच में इन दोनों की लव स्टोरी उन सभी लोगो के लिए एक प्रेरणा हैं जो जीवन में बाहरी लुक को ज्यादा महत्त्व देते हैं. उन्हें इस कपल से सिख लेना चाहिए.

Back to top button