Viral

गुजरात में हो रही ‘पादने की प्रतियोगिता’, जितने वाले को ट्रॉफी के साथ मिलेंगे इतने रुपए

ये दुनियां जितनी अजीब हैं इसमें रहने वाले लोग उस से भी ज्यादा अजीब हैं. अब गुजरात में हो रही इस अजीबोगरीब प्रतियोगिता को ही ले लीजिए. आप लोगो ने आज तक कई अलग अलग प्रकार की प्रतियोगिताएं देखी होगी और कुछ में हिस्सा भी लिया होगा. लेकिन क्या आप ने कभी ‘सबसे अच्छा पादने की प्रतियोगिता’ में हिस्सा लिया हैं? यदि आप एक नंबर के पदोड़े हैं और आपकी पाद सबसे ज्यादा लाउड हैं तो आपके लिए ये लक्की दिन हैं. दरअसल गुजरात के सूरत में एक Fart Competition यानी पाद प्रतियोगिता का आयोजन रखा गया हैं. दिलचस्प बात ये हैं कि इस प्रतियोगिता में जितने वाले को ट्रॉफी और नकद राशि का इनाम दोनों ही मिलेगा.

22 सितंबर को आयोजित इस पाद प्रतियोगिता में मुख्य रूप से तीन केटेगरी हैं. पहली – लंबी पाद, दूसरी – सबस तेज़ आवाज़ वाली पाद और तीसरी – सुरीली पाद. यहाँ आने वाले प्रतिभागियों के पास 60 सेकंड का समय होगा. बस इसी दौरान आपको अपना पाद का टेलेंट दिखाना होगा. इस पाद प्रतियोगिता के जज में स्थानीय डॉक्टर और स्टैंड-अप कॉमेडियन देवांग रावल भी शामिल हैं. यातिन संगोई के अनुसार इस प्रतियोगिता के माध्यम से देश के सबसे बढ़िया पादक की खोज की जाएगी.

इस अनोखी प्रतियोगिता के लिए देशभर से कई लोग भाग लेने के आवेदन कर रहे हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पाद प्रतियोगिता जितने वाले को 5000 रुपए से लेकर 15000 रुपए तक का नगद ईमान भी मिलेगा. इसके साथ ही विजेता को एक ट्रॉफी भी भेंट की जाएगी. आमतौर पर इस तरह की प्रतियोगिताएं विदेशों में बहुत होती हैं, लेकिन भारत में ये पहली पाद प्रतियोगिता होगी. जानकारी के मुताबिक इसमें हिस्सा लेने के लिए अब तक कोलकाता, दिल्ली, और जयपुर से आवेदन आ चुके हैं.

यदि आप भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेना चाहते हैं तो आपको 100 रुपए की फीस भरनी होगी. अब तक इसमें 50 लोगो ने रजिस्ट्रेशन करवा लिया हैं. दिलचस्प बात ये हैं कि अप्लाई करने वालो में महिला और पुरुषों की संख्या लहभग बराबर हैं. यानी हर कोई इसमें दिलचस्पी ले रहा हैं. यातिन संगोई कहते हैं कि इस प्रतियोगिता के पीछे हमारा एक उद्देश्य भी हैं. हम लोगो को खुल के पादने के लिए एक मंच देना चाहते हैं. यहाँ वे बिना किसी शर्म या संकोच के खुलकर गैस छोड़ सकेंगे. आज से 30 साल पहले ऐसा होता भी था लेकिन अब हमारे समाज में कई बदलाव आ चुके हैं.

उधर इंटरनेट पर जब लोगो को इस अनोखी प्रतियोगिता के बारे में खबर लगी तो वे मजे लेने लगे. हालाँकि कुछ लोग इसके समर्थन में भी आ रहे हैं. एक यूजर ने मजे लेते हुए कहा कि एयर फ्रेशनर और मास्क बनाने वाली कम्पनियाँ इस प्रतियोगिता को स्पोंशर कर सकती हैं. वहीं एक अन्य यूजर बोला प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले अपने साथ एक जोड़ी अंडरवियर एक्स्ट्रा ले जाए. कहीं जोर से पादने के चक्कर में मामला गड़बड़ ना हो जाए.

तो क्या आप इस ‘पाद प्रतियोगिता’ में हिस्सा लेना पसंद करेंगे? यदि आप किसी अच्छे पादने वाले को जानते हैं तो उसके साथ ये खबर शेयर करना ना भूले. मतलब लाइफ में थोड़े मजे तो बनते हैं ना?

Back to top button
?>