Video: हॉस्पिटल के फर्श पर झाड़ू लगाते नज़र आए अमित शाह, जाने आखिर क्या थी वजह

भारतीय जनता पार्टी अक्सर अपने प्रयासों से लोगो का दिल जितने का कार्य करती रहती हैं. खासकर भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने देश में कई ऐसे काम करे हैं जिसकी वजह से लोग उन्हें दिल से चाहते हैं. मोदीजी का ‘स्वच्छ भारत’ अभियान काफी सफल रहा हैं. इसके जरिए लोगो के मन में साफ़ सफाई को लेकर जागरूकता आई हैं. इस अभियान के दौरान मोदी सहित भाजपा के कई नेताओ ने सड़क पर आकर झाड़ू भी लगाईं थी. अब इसी कड़ी में इन दिनों भाजपा अध्यक्ष एवं गृह मंत्री अमित शाह का एक विडियो सोशल मीडिया पर बड़ा ही वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में वे दिल्ली के AIIMS अस्पताल में फर्श पर झाड़ू की सहायता से सफाई करते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस दौरान उनके साथ बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे. उन्होंने भी अस्पताल की साफ़ सफाई में अमित शाह का हाथ बटाया.

फर्श की सफाई के अलावा अमित शाह और जेपी नड्डा ने बच्चों के वार्ड में पहुँच उनसे भेंट भी की. साथ ही बच्चो को फल भी बाटे गए. इस काम के लिए पार्टी के नेताओं की सोशल मीडिया पर बड़ी तारीफे हो रही हैं. वैसे आपके मन में ये सवाल जरूर उठ रहा होगा कि अमित शाह जैसा बड़ा नेता अस्पताल में यूं इस तरह फर्श की सफाई क्यों कर रहा हैं. दरअसल इसके पीछे भी एक ख़ास वजह छिपी हुई हैं. बात ये हैं कि आज से देशभर में ‘सेवा सप्ताह’ अभियान शुरू हो गया. इस अभियान में मुख्य रूप से भाजपा के कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे. इसके तहत वे जगह जगह जाकर अपनी समाज सेवा का कोई काम करते नज़र आएँगे. इसमें गरीबों के लिए भी कुछ नेक काम करना शामिल हैं.

दरअसल बात ये हैं कि 17 सितंबर को हमारे देश के पीएम नरेंद्र मोदी जी का जन्मदिन हैं. ऐसे में इसी बात के चलते भाजपा कार्यकर्ता इस हफ्ते ‘सेवा सप्ताह’ मनाते हुए सामज सेवा के कार्य कर रहे हैं. अमित शाह जी काअकहना हैं कि पीएम मोदी ने देश की सेवा के लिए अपना पूरा जीवन न्योछावर कर दिया हैं. गरीबों के लिए भी बहुत काम किया है. यही वजह हैं कि हम इनके जन्मदिन के मौके पर सेवा सप्ताह मना रहे हैं.

सिर्फ अमित शाह ही नहीं बल्कि भाजपा के अन्य कार्यकर्ताओं ने भी इस सेवा सप्ताह का शुभारम्भ कर दिया हैं. मसलन । उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में स्टेट अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, मंत्री अशोक कटारिया और रणवेंद्र प्रताप सिंह ने सड़कों पर झाड़ू लगाईं हैं. वहीं पार्टी के लोगो ने सड़क पर से कचरा भी साफ़ किया हैं. इसी कड़ी में सप्ताह भर हमें और भी इस तरह के नज़ारे देखने को मिल सकते हैं.

उधर सोशल मीडिया पर इस सेवा सप्ताह के आईडिया को लेकर भाजपा की तारीफ़ हो रही हैं. किसी का जन्मदिन मानाने का ये आईडिया काफी अच्छा हैं. कई लोगो ने तो ये भी कहा कि हम भले भाजपा का हिस्सा नहीं हैं लें फिर भी इस नेक काम में हिस्सा लेते हुए सेवा सप्ताह मानना चाहते हैं. वैसे इस पुरे मामले पर आपकी क्या राय हैं?

देखे विडियो:-