राजनीति

‘अमेरिका भी नहीं है निर्दोष’ रशियन प्रेसिडेंट पुतिन को किलर बताए जाने पर बोले ट्रम्प!

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अब अपने ही देश पर उंगली उठाते हुए नज़र आ रहे हैं. डोनाल्ड ट्रंप ने अपने रूसी समकक्ष व्लादीमीर पुतिन को ‘हत्यारा’ बताए जाने को दरकिनार करते हुए कहा कि अमेरिका में भी ‘कई हत्यारे’ हैं और कहा कि अमेरिका इतना ‘मासूम’ नहीं है.

 

अमेरिका हमारा देश क्या मासूम है :

अमेरिकी चैनल के एक टीवी इंटरव्यू में जब उनसे पूछा गया कि क्या आप ‘किलर’ पुतिन का सम्मान करते हैं. जबाव में उन्होंने कहा कि क्या हमारा देश मासूम है. उन्होंने कहा कि पुतिन का सम्मान करने का मतलब यह नहीं है कि मैं उनके साथ चला जाऊंगा. वह अपने देश के नेता हैं. मैं कई लोगों का सम्मान करता हूं. मेरा मानना है कि रूस के साथ न जाने से बेहतर होगा उसके साथ जाना. रूस अगर आईएसआईएस और दुनिया भर में इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ जंग, जो एक बड़ी लड़ाई है, हमारी मदद करता है तो ये अच्छी बात है.’

बता दें कि अमरीकी राष्ट्रपति पर चुनावों के दौरान भी रूस का करीबी होने के कई आरोप लग चुके हैं. ट्रंप अपने चुनाव अभियान के दौरान भी कई बार रूसी राष्ट्रपति पुतिन की तारीफ कर चुके हैं. पुतिन की तारीफ करना अलग बात है, लेकिन राष्ट्रपति बनने के बाद नैतिकता के आधार पर पुतिन की कार्रवाइयों और हरकतों की अमेरिका के साथ तुलना करना और अमेरिका को उसकी बराबरी में रखना, अमेरिकी जनता को रास नहीं आया. सोशल मीडिया पर ट्रंप के इस बयान की बहुत निंदा की जा रही है. सोशल मीडिया यूजर्स ने इस बयान पर आपत्ति जताई है.

पिछले हफ्ते करीब घंटे भर हुई बातचीत के दौरान ट्रंप और पुतिन ने आईएसआईएस के खिलाफ ‘वास्तविक समन्वय’ स्थापित करने पर सहमति जताई थी, जिसकी व्हाइट हाउस ने महत्वपूर्ण शुरुआत बताकर प्रशंसा की थी.

Back to top button