राजनीति

22 साल की उम्र में 108 करोड़ की मालकिन बन गई कॉग्रेस नेता की ये खूबसूरत बेटी, अब ED लगाएगी पता

आज के समय में लोगों को पैसा कमाने की जो धुन लगी है वो हर किसी को ऊंचाईयों पर ले जाए ये जरूरी नहीं होता। हर किसी के लिए पैसा बहुत जरूरी होता है और इसी के बल पर लोग अपनी पहचान सोसाइटी में बनाते हैं। पिछले दिनो कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की बेटी से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई, यही कि 22 साल की उम्र में 108 करोड़ की मालकिन कैसे बन गई? अब ये संपत्ति उसके पास कैसे आई इसकी पूछताछ ED (Enforcement Directorate) करेगी।

22 साल की उम्र में 108 करोड़ की मालकिन कैसे बन गई?

कर्नाटक कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार के बाद अब मनी लॉन्ड्रिंग में उनकी बेटी सरकार की नजर में आ गई है। डीके शिवकुमार को ईडी पहले भी गिरफ्तार कर चुकी है और अब वे 13 सितंबर तक ईडी की ही गिरफ्त में रहेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डीके शिवकुमार ने अपनी बेटी ऐश्वर्या शिवकुमार के नाम से कई कंपनियों में भारी रकम निवेश किया है और ऐश्वर्या की उम्र मात्र 22 साल है लेकिन उनके नाम पर अब तक 108 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति होने का दावा किया गया है। अगर साल 2018 में चुनावी शपथपत्र की बात करें तो डीके शिवकुमार ने 618 करोड़ रुपये की संपत्ति बताई जा रही है। ऐश्वर्या को कैफे कॉफी डे से 20 करोड़ रुपये कर्ज मिलने की बात सामने आई है और कैफे कॉफी डे के फाउंडर वीडी सिद्धार्थ कॉन्ग्रेस की सरकार के दौरान कर्नाटक के मुख्यमंत्री रह चुके एसएम कृष्णा के दामाद भी थे। सिद्धार्थ ने कुछ दिन पहले ही आत्महत्या की है और डीके शिवकुमार ने किसी बिजनेज ट्रिप के दौरान साल 2017 में सिंगापुर की यात्रा भी की थी।

प्रवर्तन निदेशालय ने शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या को नोटिस भेजा। बता दें कि डीके शिवकुमार साल 1990 में पहली बार मंत्री बने थे और वे कर्नाटक की 4 अलग-अलग सरकारों में मंत्री रह चुके हैं। ईडी ने उनकी बेटी ऐश्वर्य को 12 सिंतबर के दिन पूछताछ के लिए बुलाया है। इस दौरान सिंगापुर ट्रिप से लेकर विभिन्न डॉक्यूमेंट्स उनके सामने रखे जाएंगे और ईडी के प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के अंतर्गत उनसे पूछताछ भी की जाएगी। ऐश्वर्या ईडी के सामने पेश होने के लिए दिल्ली आई हैं।

टैक्स, धोखाधड़ी और हवाला डीलिंग मामले में शिवकुमार के खिलाफ इनकम टैक्स विभाग ने एक मामला दर्द किया है। शिवकुमार नोटबंदी के बाद से ही सरकारी एजेंसियों के राडार पर आ गए थे। साल 2017 में उनके घर 8.59 करोड़ रुपये कैश जब्त किए गए थे और इसके बाद से उन्हें थोड़ी भी राहत नहीं है और अब उनकी बेटी भी इस पचड़े में फंस गई है।

Back to top button