बॉलीवुड

इस वजह से ‘तेरे नाम’ से बाहर हुए थे अनुराग कश्यप, सलमान को दी थी छाती में बाल उगाने की सलाह फिर

बॉलीवुड में बहुत सी ऐसी बातें हो जाती हैं कि जिसके बारे में उस दौरान तो हमें पता नहीं चलता है लेकिन समय आने पर ऐसी बातें सामने आ ही जाती हैं। इंडस्ट्री में बहुत से ऐसे लोग हैं जिनके बीच फिल्मों में काम करने के दौरान दूरियां आईं और सबसे ज्यादा दुश्मनी निभाने में सलमान खान का नाम आगे आता है। सलमान यारों के यार हैं लेकिन अगर कोई उन्हें समझ नहीं आता है फिर कुछ भी हो जाए वो उनकी नजर में ऐसे नहीं चढ़ता है। अब बॉलीवुड से ऐसी खबरें आ रही हैं कि इस वजह से ‘तेरे नाम’ से बाहर हुए थे अनुराग कश्यप, मगर ऐसा हुआ क्या था ये आपको जानना चाहिए।

इस वजह से ‘तेरे नाम’ से बाहर हुए थे अनुराग कश्यप

अनुराग कश्यप का नाम उन चंद निर्देशकों की लिस्ट में आता है जो अपनी फिल्म में किसी स्टार से ज्यादा एक्टर को एहमियत देते हैं। अपनी कहानी के जरिए बेबाकी से कुछ कहने की कोशिश भी करते हैं। बेशक अनुराग इन दिनों सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग के शिकार हो रहे हैं लेकिन उनकी फिल्मों के फैंस आज भी दीवाने हैं। 10 सिंतबर, 1972 को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में जन्में अनुराग कश्यप को बॉलीवुड में एक निर्देशक, निर्माता और पटकथा के रूप में जाना जाता है। अनुरग कश्यप अपने जीवन के शुरुआती दौर में बनारस में रहे और साल 1993 में फिल्म निर्माता बनने की चाहत उन्हें मुंबई ले आई। मगर एक ऐसा प्रोजेक्ट इनके सामने आया कि इन्हें उससे हाथ धोना पड़ा था। साल 2003 में आई फिल्म तेरे नाम तमिल फिल्म सेतु का रीमेक थी और इसके राइट्स रामगोपाल वर्मा ने खरीदे थे और इसे अनुराग लिख रहे थे।

उस समय फिल्म के हीरो संजय कपूर ना कि सलमान खान थे। इसके बाद फिल्म मे सलमान खान को लिया गया और जब अनुराग के हाथ ये फिल्म लगी तो उन्हें सलमान में वो देसी हीरो नहीं नजर आया और अनुराग की कहानी के मुताबिक हीरो मथुरा का रहने वाला होता है। अनुराग खुद यूपी के हैं तो सलमान को यूपी वाले किरदार में वे नहीं देख पा रहे थे। इसलिए अनुराग ने कोशिश की और सलमान को छाती के बाल उगाने की सलाह दी जिससे सलमान यूपी के लगें। सलमान ने अनुराग की पूरी बात सुनी कुछ भी नहीं बोले। फिर अगले दिन अनुराग कश्यप को फिल्म के प्रोड्यूसर का फोन आया और जब वे उनसे मिलने पहुंचे तो उनकी तरफ एक कांच की बोतल उड़ते आई। इसके बाद प्रोड्यूसर ने चीखते हुए कहा, ”साले..तू सलमान को बाल उगाने की सलाह देता है।”

अनुराग कश्यप को फिल्म से रिप्लेस कर दिया गया और बाद में इस फिल्म को सतीश कौशिक ने बनाई। वो दिन था और आज का दिन है सलमान ने कभी इनके साथ काम नहीं किया। एक इंटरव्यू में सलमान के बारे में अनुराग कश्यप ने बताया था कि वे दोनों एक दूसरे को पसंद नहीं करते हैं। उन्हें नहीं लगता कि सलमान अनुराग को पसंद करते हैं। साल 2012 में अनुराग की फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर-2 रिलीज हुई और बॉक्स-ऑफिस पर इस फिल्म ने सलमान खान की फिल्म एक था टाइगर को कड़ी टक्कर दी थी।

Back to top button