खोखली अर्थव्यवस्था सुधारने के लिए अब ‘बेली डांसिंग’ का सहारा ले रहा पाकिस्तान, Video वायरल

पाकिस्तान इन दिनों अपनी डूबती अर्थव्यस्था को लेकर बड़ा ही परेशान हैं. वहां लोगो को नौकरी नहीं मिल रही, खाने पीने तक के वांदे हो रहे हैं. कुछ दिनों पहले ही खबर आई थी कि पाकिस्तान अपने सरकारी दफ्तर का बिजली का बिल तक नहीं भर सका था. जब भी किसी देश की इकोनोमि गिरती हैं तो वो इसे सुधारने के लिए कई तरह की बुद्धिमता चीजें करता हैं. हालाँकि पाकिस्तान के केस में मामला थोड़ा अलग हैं. वो अपनी अर्थव्यवस्था में उछाल लाने के लिए ‘बेली डांसिंग’ का सहारा ले रहा हैं. अब इसी बात से आप इनके दिमाग का लेवल देख सकते हैं.

दरअसल इन दिनों इंटरनेट पर एक विडियो बड़ा तेजी से वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में पाकिस्तान एक इवेंट शो में अपने निवेशकों को आकर्षित करने के लिए उन्हें ‘बेली डांस’ दिखा रहा हैं. यह विडियो खैबर पख्तूनख्वा निवेश अवसर समारोह का हैं. इस समारोह का आयोजन अजरबैजान की राजधानी बाकू में 4 से 8 सितंबर तक किया गया था. ‘सरहद चैंबर ऑफ कॉमर्स ऐंड इंडस्ट्री’ द्वारा आयोजित इस इवेंट में कई सारे विदेशी निवेशक आए हुए थे. पाकिस्तान की बस यही कोशिश थी कि वो इन निवेशको को किसी तरह आकर्षित कर सके ताकि पाकिस्तान की अर्थव्यस्था को सुधार जा सके.

अब आमतौर पर इस तरह के इवेंट्स में निवेशकों को अपने देश की कुछ खासियतें और उनके लगाए पैसो से होने वाले फायदे गिनाए जाते हैं. हालाँकि पाकिस्तान के मंदबुद्धि लोग इन निवेशको को महिलाओं द्वारा किया गया बेली डांस दिखा कर लुभाने का प्रयास कर रहे थे. जल्द ही ये बेली डांस इंटरनेट पर आग की तरह फ़ैल गया. लोग पाकिस्तान सरकार के इस कृत्य की खिचाई करने लगे. ट्विटर पर तो लोगो ने इनके जमकर मजे लिए. पाकिस्तान का खूब मजाक उड़ाया.

मसलन एक यूजर ने लिखा ‘एक तरफ तो भारत चंद्रयान 2 के जरिए दुनियांभर में नाम कमा रहा हैं तो वहीं दूसरी और पाकिस्तान अपने निवेशको को आकर्षित करने के लिए बेली डांस दिखा रहा हैं. भागवान जाने इस देश का क्या होगा. वहीं दूसरा यूजर लिखता हैं ‘पाकिस्तान जंग की कगार पर खड़ा हैं, महंगाई बढ़ रही हैं, बेरोजगारी जाने का नाम नहीं ले रही और ये लोग महिलाओं कि छोटे कपड़े पहना नचवा रहे हैं. पाकिस्तान को शर्म आनी चाहिए. फिर एक यूजर कहता हैं पकिस्तान का दिमाग सबसे अलग हैं. वो हमेशा हट के सोचता हैं. कभी बेली डांस करवाता हैं तो कभी भैंस को बेचने की बात करता हैं.

बता दे कि इसके पहले जब पाकिस्तान पीएम इमरान खान ने अपना सरकारी मुख्यालय शादी इवेंट के लिए किराए से दिया था तब भी उनका खूब मजाक उड़ा था. लोग बोले थे अब पाकिस्तान के ये दिन आ गए कि खर्चा निकालने के लिए वे अपना कार्यालय शादी इवेंट के लिए रेंट पर दे रहे हैं. बरहाल आप पाकिस्तान के इस बेली डांस का विडियो यहाँ देख लीजिये.

देखे विडियो:

इस पुरे मामले पर आपकी क्या राय हैं हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताए. साथ ही यदि आपको यह विडियो पसंद आया तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना ना भूले.