अध्यात्म

रविवार को सूर्यदेव की रौशनी में करे ये 5 काम, दुर्भाग्य भागेगा, सौभाग्य गले लगाएगा

प्रत्येक रविवार आप में से कई लोग सूर्यदेव की पूजा जरूर करते होंगे. सूर्यदेव एक तेजस्वी देवता माने जाते हैं. उनके अंदर किसी का भी भाग्य चमकाने की अद्भुत शक्ति होती हैं. ऐसे में यदि आप भी अपने दुर्भाग्य को सौभाग्य में परिवर्तित करना चाहते हैं तो रविवार के दिन नीचे बतलाए गए 5 काम जरूर करे. इन कामो को आप अलग अलग दिन (रविवार) भी कर सकते हैं. बस इस बात का ख्याल रखे कि ये सभी उपाय आप सूर्यदेव की रौशनी में ही करे. अर्थात इन्हें सूर्योदय के पहले और सूर्यास्त के बाद ना करे.

सफ़ेद गाय को गुड़ वाली रोटी दे:

रविवार के दिन सफ़ेद रंग की गाय को गुड़ वाली रोटी खिलाना बहुत लाभकारी माना जाता हैं. ऐसी मान्यता हैं कि यदि आप सूर्यदेव की रौशनी में किसी सफ़ेद गाय को गुड़ के साथ रोटी खिला देते हो तो आपका बुरे से बुआ भाग्य भी चमकने लगता हैं. यह काम आपको सूर्य उदय होने से सूर्य के अस्त होने के बीच में ही करना हैं. जब आप गाय के मुंह में रोटी दे तब ‘ओम सूर्याय नमः’ बोलना मत भूले. इस उपाय को आप लगातार तीन रविवार तक करे. आपको इसका लाभ जल्द देखने को मिलेगा.

घोड़े को घास खिलाए:

जैसा कि आप सभी जानते हैं घोड़ा सूर्यदेव के रथ को खीचने का कार्य करते हैं. इस कारण इसे अश्वरथ भी कहा जाता हैं. सूर्यदेव की पौराणिक तस्वीरों में आपको ये सात घोड़े उनके इस अश्वरथ को खीचते नज़र आ जाएंगे. यही वजह हैं कि जब आप रविवार के दिन किसी घोड़े को घास खिलाते हैं तो उससे आपका भाग्य चमक उठता हैं. बस एक बात का ध्यान रहे कि ये घास भी घोड़े को सूर्यदेव की रौशनी में ही खिलाए. तभी इसका पूर्ण लाभ प्राप्त होगा.

चांदी धारण करना:

यदि आपको चांदी खरीदना या पहनना हो तो कोशिश करे कि इसे रविवार के दिन ही ख़रीदे. जब आप इसे खरीद ले और पहनने की बार आए तो पहली बार सूर्यदेव की रौशनी में ही पहने. यदि बाहर इसे नहीं पहन सकते तो घर की छत या बालकनी में खड़े होकर पहन ले. ऐसा करने से आपकी फूटी से फूटी किस्मत भी चमक जाएगी. इतना ही नहीं ये उपाय करने से आपको धन की कमी भी नहीं होगी.

सफ़ेद वस्त्र का दान:

रविवार के दिन सफ़ेद रंग के कपड़े दान करने से बुरी किस्मत दूर भाग जाति हैं. सूर्यदेव आपकी गलती और भूलचुक माफ़ कर देते हैं. इससे आपको एक बेहतर इंसान बनने का दोबारा अवसर प्राप्त होता हैं. यह सफ़ेद वस्त्र आप किसी गरीब या ब्राह्मण को दान कर सकते हैं. बस इसे भी आपको सूर्यदेव के प्रकाश में ही दान करना होगा.

सूर्यदेव को स्पेशल जल:

यह काम तो हमारे हिसाब से बहुत से लोग करते हैं. हालाँकि आप सभी सामान्य जल ही चढ़ाते होंगे. रविवार को जब आप सूर्यदेव को जल चढ़ाए तो उसमें दूध की कुछ बुँदे मिला दे और साथ ही गेंदे का एक फूल भी रख दे. इससे आपको सूर्यदेव का आशीर्वाद जल्दी प्राप्त होगा और वे आपके दुःख दर्द दूर करेंगे.

Back to top button