राशिफल

साल के इस महीने पैदा हुए लोग जीवन में कमाते हैं खूब पैसा, कहीं आप तो इसमें नहीं?

जब व्यक्ति इस दुनियां में जन्म लेता हैं और होश संभालता हैं तभी से उसे ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाने का लालच होता हैं. पैसा एक ऐसी चीज हैं जो आपके जीवन को आरामदायक बना देती हैं. इससे आपके बहुत से दुःख कम हो जाते हैं. हर माता पिता का भी ये सपना जरूर होता हैं कि उनका बेटा या बेटी बड़ी होकर बहुत धन कमाएगी और उनका नाम रोशन करेगी. हालाँकि पैसे कमाने का हुनर और भाग्य दोनों ही हर किसी के पास नहीं होता हैं. अपनी जीविका को ठीक ठाक तरीके से चलाने जितना तो हर कोई कमा ही लेता हैं. लेकिन असल परीक्षा तब होती हैं जब आप अपनी जरूरत के हिसाब से ज्यादा कमाने लग जाओ. ऐसी स्थिति में इंसान अपनी जरूरत नहीं बल्कि शौक भी पूर्ण करने में सक्षम होता हैं.

अब पैसा कमाने के लिए दो मुख्य चीजों का होना बेहद आवश्यक हैं. पहला भाग्य और दुसरा हुनर. इसमें भाग्य सबसे बड़ी भूमिका निभाता हैं. आपके पास हुनर की कमी हैं तो भी चल जाएगा, लेकिन भाग्य बड़ा हैं तो पैसा झक मार के आपके पास आएगा. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको उन ख़ास लोगो के बारे में बताने जा रहे हैं जो जीवन में बहुत सारी कमाई करते हैं. इनका भाग्य और हुनर दोनों ही बढ़िया होता हैं. इसका कारण ये हैं कि ये एक अच्छे समय और उचित गृह नक्षत्र की स्थिति के दौरान पैदा होते हैं. साल के इस समय जन्म लेने के कारण इनके किस्मत के सितारें प्रबल रहते हैं जिसका लाभ इन्हें जीवन में आगे मिलता रहता हैं.

जैसे जैसे ये बड़े होते चले जाते हैं, इनकी किस्मत भी स्ट्रांग बनती चली जाती हैं. इनके अंदर कई सारे हुनर पैदा होने लगते हैं. ये चीजों को जल्दी समझते और सीखते हैं. इनके अंदर पैसा कमाने की काबिलियत उत्पन्न होने लगती हैं. इनका दिमाग उसी दिशा में अधिक सोचता हैं. नतीजन ये अपनी लाइफ में बाकी लोगो की तुलना में ढेर सारा धन अर्जित कर लेते हैं. इन्हें जीवन में फिर कुछ भी नहीं रोकता हैं. हाँ ये बात अलग हैं कि इनके ज्यादा पैसा कमाने या पहले के मुकाबले अमीर बनने का समय अलग आलग हो सकता हैं. कोई बचपन में ही ये कारनामा कर दिखाता हैं तो किसी में जवानी के दिनों में ये काबिलियत पैदा होती हैं. वहीं कुछ ऐसे भी होते हैं जिन्हें अपने बुढ़ापे में अधिक पैसा कमाने का अवसर प्राप्त होता हैं. तो चलिए फिर बिना किसी विलंब के जान लेते हैं कि ये लोग कौन से हैं.

इस माह जन्मे लोग छापते हैं खूब नोट

दोस्तों जनवरी, मार्च, जुलाई, अक्टूबर और दिसंबर में पैदा हुए लोग पैसा कमाने के मामले में भाग्य और हुनर के धनी होते हैं. इसलिए हमारी सलाह यही होगी कि यदि आप बच्चे की प्लानिंग करते हैं तो इसी हिसाब से करे. इसका लाभ आपको भी भविष्य में बतौर पेरेंट्स मिलेगा. हालाँकि ये बात भी स्पष्ट कर दे कि यह योग इस माह जन्मे 70 फीसदी लोगो के जीवन में ही बनते हैं. शायद बाकी के 30 फीसदी लोग पैसा कमाने में इतने लक्की ना हो.

Back to top button