जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटने का पूरा हुआ 1 महीना, BJP ने 9 मिनट में बताई 370 की कहानी

केंद्र सरकार ने पिछले महीने ही जम्मू-कश्मीर से विशेषाधिकार का दर्जा छीनते हुए धारा 370 को हटा दिया था, जिसको अब एक महीना पूरा हो चुका है। धारा 370 के हटाने के जश्न को मनाते हुए बीजेपी ने 9 मिनट की एक फिल्म रिलीज की है, जिसमें पूरी कहानी को बताया गया है। इस फिल्म को बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा जनता को दिखाया जाएगा, जिससे जम्मू-कश्मीर की आजादी की पूरी कहानी पूरे देश को पता चले। जी हां, इस फिल्म में धारा 370 लागू होने से लेकर हटने की कहानी को शॉर्ट में दिखाया गया है।

जम्मू-कश्मीर को लेकर केंद्र सरकार द्वारा किए गए इस फैसले को अब बीजेपी पूरे देश में भुनाने के लिए तैयार हो चुकी है। बीजेपी इसका प्रचार अपनी और देश की जीत के तहत करेगी और जनता के सामने अपना पूरा पक्ष रखेगी। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जल्द ही यह वीडियो जनसभाओं में दिखाई जाएगी, जिसके ज़रिए जन जन को पता चलेगा कि मोदी सरकार ने कैसे धारा 370 को हटाने काम किया। मतलब साफ है कि बीजेपी धारा 370 के फैसले को ऐसे ही बेकार नहीं जाने देगी, बल्कि चुनावी माहौल में भी इसका जमकर फायदा उठाएगी।

धारा 370 पर बीजेपी ने बनाई फिल्म

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के ठीक एक महीने बाद बीजेपी ने एक फिल्म रिलीज की है, जिसमें धारा 370 की पूरी कहानी दिखाई गई है। इस फिल्म में धारा 370 कैसे जम्मू-कश्मीर में लागू हुआ था, जिसे इतिहास की एक भूल बताई जा रही है। बता दें कि इस फिल्म में धारा 370 और जम्मू-कश्मीर की आवाम का भी ज़िक्र किया गया है। इसके अलावा 70 साल में कैसे दिन ब दिन धारा 370 की तस्वीर बदलती गई और फिर 2019 में जाकर इसे कैसे खत्म किया गया, जिसका ज़िक्र इस वीडियो में है।

405 सभाएं करेगी बीजेपी

साल के आखिरी में होने वाले विधानसभा चुनावों को मद्देनजर रखते हुए बीजेपी अब धारा 370 के मुद्दे को भुनाने की कोशिश कर रही है, जिसके लिए वह दो दो हजार लोगों की 405 सभाएं करेगी, जिसमें इस वीडियो को दिखाया जाएगा। इस फिल्म की शुरुआत पीएम मोदी के भाषण से हो रही है, जिसमें उन्होंने 15 अगस्त को लाल किले पर भाषण दिया था। बता दें कि इस वीडियो में पीएम मोदी कहते हुए नज़र आएंगे कि धारा 370 इतना ही ज़रूरी था, तो क्यों कांग्रेस ने इसे सिर्फ अस्थाई किया था।

370 के हटने के फायदे बताए जाएंगे

इस फिल्म के ज़रिए बीजेपी लोगों के बीच यह संदेश देना चाहती है कि आखिर कैसे धारा 370 हटने से जम्मू-कश्मीर के लोगों को फायदा हुआ या फिर पूरे देश को फायदा हुआ। साथ ही इस शॉर्ट फिल्म में जम्मू कश्मीर में आतंकवाद के मुद्दे पर भी प्रकाश डाला जाएगा और फिर लद्दाख का भी ज़िक्र होगा। कुल मिलाकर बीजेपी अब इस मुद्दे को जमीनी स्तर पर पहुंचाना चाहती है, जिसके लिए फिल्म का निर्माण किया गया और उसमें फायदे के बारे में बताया गया है।