ब्रेकिंग न्यूज़

मायानगरी का बारिश ने किया बुरा हाल, सड़कें समंदर बनी तो बिल्डिंग झरना…देखें वीडियो

देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई पर इन दिनों कुदरत का कहर बरप रहा है, जिससे जनजीवन अस्त पस्त हो गया है। जी हां, भारी बारिश की वजह से मायानगरी पूरी तरह से डूबती हुई नज़र आ रही है। मायानगरी में लगातार भारी बारिश की वजह से सड़कें समंदर बनती हुई नज़र आ रही है, जिसकी वजह से पूरा जनजीवन प्रभावित हो चुका है। लोग घरों से बाहर निकलें में भी डर रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ पानी घरों के अंदर भी प्रवेश करने लगा है, जिसकी वजह से मायानगरी कुदरत के जाल में फंसती हुई नज़र आ रही है।

मायानगरी मुंबई में लगातार बारिश की वजह से अब सड़कों पर भारी जलजमाव हो चुका है, जिसकी वजह से आम नागरिक को ट्रेवलिंग में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है। वहीं अगर बात करें ऊंची ऊंची बिल्डिंग की, तो वे किसी झरने से कम नहीं लग रही है। मतलब साफ है कि मुंबई के कोने कोने में जल स्तर बढ़ चुका है, जिसकी वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, तो वहीं प्रशासन द्वारा लगातार बचाव का काम किया जा रहा है।

सड़कें बनी समंदर

लगातार भारी बारिश से मुंबई का हाल बहुत बुरा हो चुका है, जिसका दर्द शब्दों में बयां कर पाना मुश्किल है। भारी बारिश के बीच कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि किस तरह से मुंबई की सड़कों पर पानी भरा हुआ है। इन वीडियो को देखकर यही कह जा सकता है कि मुंबई की सड़कें धीरे धीरे समुद्र में तब्दील होती जा रही है, जिसकी वजह अब तो कुदरत से यही दुआ है कि बारिश बंद हो जाए और फिर से मुंबई अपने पटरी पर लौट सके।

लगातार बढ़ रहा है जल जमाव

मुंबई की सड़कों पर लगातार पानी भर रहा है, जिसकी वजह से स्कूल कॉलेज बंद करने के आदेश दे दिए हैं। साथ ही एयरपोर्ट पर भी अलर्ट जारी कर दिया गया है, क्योंकि पास की नदी का उफान तेज़ हो चुका है। बता दें कि मुंबई से आने जाने वाली काफी फ्लाइट्स को रद्द कर दी गई है, जिसकी वजह से भी लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मुंबई की लाइफ लाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन भी रुक रुक कर दौड़ रही है।

अमिताभ बच्चन के घर के बाहर भी भरा पानी

मुंबई के जूहू इलाके में अमिताभ बच्चन के घर प्रतीक्षा के सामने भी घुटने तक पानी भर गया है, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो गया। बता दें कि मुंबई में बाढ़ से अब तक काफी ज्यादा नुकसान हो चुका है, जिसकी वजह सरकार द्वारा हर संभव मदद की जा रही है, लेकिन दुआओं की सख्त ज़रूरत है। पूरा देश अब यही दुआ कर रहा है कि जल्दी से मुंबई में बारिश बंद हो जाए, ताकि जनजीवन वापस पटरी पर आ सके।

Back to top button