बॉलीवुड

ऋषि कपूर की शादी में रेखा ने पहली बार लगाया था सिंदूर, सिंदूर लगाने की वजह आयी सामने

बॉलीवुड में अभिनेत्री रेखा की जिंदगी बहुत सस्पेंस से भरी हुई है और वे हमेशा हंसती रहती हैं तो लोग कहते हैं कि उनके जीवन में बहुत दर्द है। वे अक्सर अपने अलग-अलग अंदाज के लिए सुर्खियों में आ जाती हैं और पिछले दिनों जब गणेश चतुर्थी पर वे अंबानी हाउस गईं तो चर्चा का विषय बन गईं। उन्हें एक बार फिर सिंदूर लगाए देखा गया लेकिन क्या आप जानते हैं कि पहली बार ऋषि कपूर की शादी में रेखा ने लगाया था सिंदूर, जब हर किसी ने हैरानी भरी नजरों से देखा तो सच आया था सामने।

पहली बार ऋषि कपूर की शादी में रेखा ने लगाया था सिंदूर

ऋषि कपूर पिछले एक साल से न्यूयॉर्क में हैं और वहां कैंसर का इलाज करा रहे हैं। इस दौरान उनके साथ पत्नी नीतू कपूर लगातार वहीं बनी हुई हैं। ऋषि कपूर अपनी जिंदगी में नीतू कपूर को सबसे अहम मानते हैं दोनों की पहली मुलाकात का किस्सा भी दिलचस्प है। 4 सिंतबर को ऋषि कपूर अपना जन्मदिन मना रहे हैं इस मौके पर आपको बता दें कि करीब 5 सालों तक नीतू कपूर को डेट करने के बाद उन्होंने साल 1980 में नीतू से शादी की थी और उस समय अभिनेत्री रेखा की शादी नहीं हुई थी। उनकी शादी की कुछ तस्वीरें ब्लैक एंड व्हाइट में इंटरनेट पर मौजूद हैं। तस्वीर में नीतू कपूर शर्माती हुई नजर आ रही हैं और तभी नीतू की दोस्त रेखा को भी शादी में देखा गया था। शादी तो ऋषि और नीतू की थी लेकिन लोगों की निगाहें अभिनेत्री रेखा पर टिक गई थी। अपनी बेस्ट फ्रेंड की शादी में रेखा दुल्हन की तरह तैयार हुई थी और उन्होंने सिंदूर भी लगाया था इसके साथ मंगलसूत्र भी पहना था। ऋषि की शादी में ही पहली बार रेखा को सिंदूर लगाए देखा गया था और वहां मौजूद सभी लोग रेखा को ही देख रहे और हैरान हो रहे थे कि आखिर रेखा ने सिंदूर क्यों लगाया है?

गॉसिप के गलियारों में जब ये बातें आईं तो रेखा को सफाई देनी पड़ी थी। उन्होने बताया था कि उस शाम वो सीधे शूटिंग के सेट से कार्यक्रम में पहुंच गई थीं। सिंदूर और मंगलसूत्र उन्होंने फिल्म में पहना था और उतारना भूल गई थीं। वहीं एक अवॉर्ड शो में भी रेखा ने कहा था कि जिस शहर से वे हैं वहां सिंदूर लगाना फैशन का हिस्सा माना जाता है और उन्हें लगता है कि अगर ये वे खुद लगाएं तो क्या हर्ज है। रेखा की कुछ ऐसी तस्वीर भी सामने आई थी जब नीतू की बिदाई के दौरान की थी जिसमें रेखा ने सब्यसाची की हरे रंग की साड़ी पहनी थी और साथ में हैवी ज्वैलरी भी कैरी किया ता। ऋषि की शादी के दौरान लोगों ने रेखा का भरपूर फैशन देखा था।

ये अफवाह भी है शामिल

ऐसा माना जाता है कि रेखा का पहला प्यार महानायक अमिताभ बच्चन थे और आज भी उनके दिल में अमिताभ बच्चन के लिए कुछ ना कुछ फीलिंग है। अमिताभ बच्चन के साथ शादी ना कर पाने का मलाल रेखा को हमेशा रहा है और वे उन्हीं के नाम का सिंदूर लगाती हैं लेकिन रेखा ने हमेशा इसकी वजह अलग-अलग दी है। अब सच क्या है ये भगवान जाने या रेखा का दिल जानता होगा। अगर ये अफवाह है तो आप भी अफवाह में ही लीजिए क्योंकि कोई अपनी पर्सनल लाइफ में कुछ भी करे इसमें किसी का हक नहीं कि कोई उसमें इंटरफेयर करे।

Back to top button