स्वास्थ्य

गोरी त्वचा पाने के लिए चेहरे पर लगाएं Coffee Face Pack

खूबसूरत चेहरा पाने के लिए महिला कई तरह के महंगे से महंगे प्रोडक्ट्स का प्रयोग करती हैं। लेकिन इन प्रोडक्ट्स को बनाने में कई तरह के नुकसानदायक कैमिकल्स का प्रयोग किया जाता है। जो कि चेहरे की त्वचा के लिए हानिकारक माने जाते हैं। इसलिए आप बाजार में कैमिकल्स युक्त बिकने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स  पर अपने पैसे ना खर्च करें और घर में खुद से नैचुरल फेस फैक बनाएं।

coffee face pack के फायदे

आज हम आपको कॉफी फेस मास्क (coffee face pack) घर में कैसे बनाया जाता है और इसे लगाने से चेहरे को क्या लाभ मिलते हैं। ये बताने जा रहे हैं। दरअसल कॉफी को चेहरे के लिए उत्तम माना जाता है और इसका फेस पैक लगाने से चेहरे ना केवल गोरा बल्कि मुलायम भी हो जाता है।

डेड स्किन करे साफ

कॉफी फेस मास्क (coffee face pack) को चेहरे पर लगाने से चेहरे पर मौजूद डेड स्किन एकदम साफ हो जाती है और चेहरा निखर जाता है। दरअसल चेहरे पर डेड स्किन होने से चेहरे एकदम बेजान हो जाता है और काल पड़ जाता है। इसलिए आप चेहरे पर डेड स्किन जमने ना दें और कॉफी फेस मास्क समय- समय पर लगाया करें। इसे लगाने से आपको डेड स्किन की परेशानी से निजात मिल जाएगी।

त्वचा गोरी हो

कॉफी फेस पैक (coffee face pack) चेहरे पर लगाने से चेहरे की रंगत गोरी हो जाती है और चेहरे मुलायम भी बन जाता है। इतना ही नहीं इसे लगाने से चेहरे की टैनिंग भी कम हो जाती है। आप इस पैक को अपने चेहरे के अलावा गर्दन, हाथों और पैरों पर भी लगा सकते हैं। क्योंकि चेहरे के बाद शरीर के इन्हीं हिस्सों पर अधिक टैनिंग होती है।

चेहरे को मिले ठंडक

ये पैक चेहरे पर लगाने से त्वचा को ठंडक प्रदान होती है और दाग धब्बे के निशान भी एकदम दूर हो जाते है। इसके अलावा मुंहासों को सही करने में भी ये फेस फैक कारगर साबित होता है।

रूखापन हो दूर

सर्दी के मौसम में अक्सर त्वचा बेहद ही रूखी हो जाती है और रूखी त्वचा होने के कारण चेहरे बेजान हो जाता है और कई बार त्वचा लाल भी पड़ जाती है। हालांकि अगर कॉफी फेस मास्क चेहरे पर नियमित रूप से लगाया जाए तो चेहरे का रूखापन दूर हो जाता है।

किस तरह से बनाएं Coffee Face Pack

कॉफी फेस मास्क (coffee face pack) बनाना बेहद ही आसान है और इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको थोड़ी सी कॉफी, गुलाब जल और शहद की जरूरत पड़ेगी। आप एक चम्मच कॉफी लेकर उसे एक कटोरी में डाल दें। फिर इस कटोरी में आप थोड़ा सा गुलाब जल और आधा चम्मच शहद का मिला दें। इन चीजों को अच्छे से मिक्स कर लें। कॉफी फेस मास्क बनकर तैयार है। आप इस मास्क को चेहरे पर लगा लें और अच्छे से सूखने दें। जब ये सूख जाए तो हाथों की गिला कर आप इसे अपने चेहरे पर रगड़े। 2 मिनट तक इसे मुलायम हाथों से रगड़ने के बाद आप फिर से इसे 5 मिनट के लिए चेहरे पर लगा रहने दें और 5 मिनट बाद अपने चेहरे को धो लें। आपका चेहरे एकदम ग्लो करने लग जाएगा।

Back to top button