राशिफल

Rashifal: आज इन चार राशियों पर रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा, मिलेंगी बेशुमार खुशियां और धन

हम आपको गुरुवार 5 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 5 September 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज के दिन आपका जीवनसाथी हर मुश्किल में आपके साथ खड़ा रहेगा। ईश्वर के नाम स्मरण से आपके दिन का शुभारंभ होगा। दोस्तों और परिवार के साथ मजेदार समय बीतेगा। आप आनंदित रहेंगे। नए कार्य करने के लिए आप उत्सुक होंगे। प्रतिस्पर्धियों के समक्ष विजय प्राप्त होगी। पिछले कुछ दिनों सचिन चिंताओं में आप घिरे हुए थे उनमें भी आज कमी आएगी। आज रोजगार के नए रास्ते आपके लिए खुलेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपका प्रिय आपको ख़ुश रखने के लिए कुछ ख़ास करेगा। मशहूर लोगों से मेलजोल आपको नई योजनाएँ और आइडिया सुझाएगा। आपको भविष्य के लिए पैसे जमा करने चाहिए, नहीं तो आगे आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। स्वभाव में कुछ उग्रता रहेगी, इसे त्यागने की कोशिश करें। दोपहर बाद शारीरिक और मानसिक प्रसन्नता और स्वस्थता प्राप्त कर सकेंगे। आज कुछ नए लोगों से आपकी मुलाकात होगी। यह मुलाकात आपके रोजगार आपके व्यापार में लाभदायक साबित होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आप हर कार्यक्षेत्र को पूरा कर पाएंगे। स्नेह के बंधन को बनाए रखने के लिए आपको परस्पर सम्मान और विश्वास पैदा करने की ज़रूरत है। व्यापार में भी लाभ होने की संभावना है। नए कार्य का प्रारंभ कर सकेंगे। लंबे प्रवास तथा धार्मिक यात्रा के योग हैं। विदेश में स्थित मित्र तथा स्नेहीजनों से मेल-जोल रहेगा। पिता का भरपूर सहयोग आपको मिलने वाला है। आज परिवार के किसी बुजुर्ग व्यक्ति से आपको लाभ होने वाला है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज प्रेम प्रसंग में खुद को फंसा हुआ महसूस करेंगे। अपने जीवनसाथी के मामलों में ज़रूरत से ज़्यादा दखल देना उसकी झुंझलाहट का कारण बन सकता है। छात्रों के लिए भी दिन अच्छा है, उनकी पढ़ाई में आ रही सारी बाधाएं दूर हो जाएंगी। छोटे-मोटे सौदे आपके लिए फायदेमंद हो सकते हैं। आप व्यावहारिक रहेंगे और चतुरता से काम लेंगे। फंसा हुआ पैसा भी वापस मिल सकता है। आपको कुछ अच्छे मौके मिल सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

नौकरी करने वाले व्यक्तियों को वेतनवृद्धि के साथ नयी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है अथवा महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स दिए जाने की संभावना रहेगी। कार्यक्षेत्र में आपके कामकाज की सराहना होगी। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की ज़रूरत हैं। आपको बिजनेस में सावधान रहना होगा। स्टूडेंट्स को मेहनत करनी पड़ सकती है। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता के योग हैं। अच्छा और मीठा बोलकर आप अपने काम पूरे करवा लेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज लापरवाही के कारण कोई अच्छा मौका हाथ से निकल सकता है। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। आपकी दी गई सलाह से लोगों को फायदा होगा। किसी अच्छी खबर का इंतजार आपको रहेगा। आज के दिन आप कार्यक्षेत्र में आलोचनाओं का शिकार हो सकते हैं। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। पेट से संबंधित समस्या हो सकती है। मानसिक रूप से भी आप स्वस्थ महसूस कर सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी इच्छाएं पूरी होंगी। प्रमोशन मिलने के पूरे चांस भी बन रहे हैं। अब वह समय आ चुका है, आप उस कार्य को बड़ी सफलता के साथ पूरा कर सकते हैं। भागमभाग भरे दिन के बावजूद आपकी सेहत पूरी तरह दुरुस्त रहेगी। पुरानी चीजें मिलने से खुशी होगी। इस कारणवश शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। बहस से बचें। माता के स्वास्थ्य का खयाल रखें। पैसों की और परिवार की स्थिति पर आपको पूरा ध्यान देना चाहिए।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज के दिन आप जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए हर तरह से प्रयास करेंगे। सावधान रहें, क्योंकि प्यार में पड़ना आज के दिन आपके लिए दूसरी कठिनाइयाँ खड़ी कर सकता है। अच्छे स्वास्थ्य के लिए आहार की ठोस दिनचर्या बनाए रखें। आज कार्यों की अधिकता रहेगी, आप व्यस्त रहेंगे। अधिक कार्य होने की वजह से शारीरिक रूप से खुद को थका हुआ महसूस कर सकते हैं। किसी भी बहस को लंबा खींचने का प्रयास न करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपकी वित्तीय स्थिति सुधरेगी। आपके कार्यक्षेत्र में कोई फेरबदल हो सकता है। कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फ़ायदा दिलायेगा। आज का दिन अपना हुक़्म चलाने का या ऐसा काम करने का नहीं है, जो परेशानियाँ खड़ी कर सकता है। जल्दी ही बीमारी से उबरने की संभावना है। आज संतान के प्रति चल रही चिंताएं भी कम होंगी और विवेक अनुसार लिए गए निर्णय फलदाई साबित होंगे। नौकरी के क्षेत्र में कुछ परिवर्तन होने की संभावना है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज किसी शुभ समाचार की प्राप्ति से मन प्रसन्न रहेगा। पुरानी देनदारी निपट सकती है। आज के दिन कार्यक्षेत्र में आप अपना आपा खो सकते हैं। आज अपनी भाषा पर लगाम लगाकर रखें, नहीं तो भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। शत्रुओं से सावधान रहें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। साफ और नपी-तुली बात करने से परेशानियों से बच सकते हैं। शारीरिक रूप से भी आज आप खुद को स्वस्थ महसूस करेंगे। आज चिंताएं आपको घेर सकती हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

दोस्तों और रिश्तेदारों की मदद आपको मिल सकती हैं। कुछ तनाव और मतभेद आपको चिड़चिड़ा और बेचैन बना सकते हैं। उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें। किसी से बेवजह के मतभेद परेशानी उत्पन्न कर सकते है। अपनी वाणी और व्यवहार को संयमित रखना आपके ही हित में है। दोपहर बाद नए कार्य का प्रारंभ कर सकते हैं। आज बड़ों के आशीर्वाद से आपके सभी कार्य पूर्ण होने वाले हैं। जीवनसाथी से किसी विषय को लेकर अनबन हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज धन का आगमन कुछ ज्यादा ही होगा। नौकरी में प्रमोशन मिलेगा। व्यवसाय में प्रगति होगी। रोमांटिक ज़िन्दगी में बदलाव मुमकिन है। आज के दिन आप कार्यक्षेत्र में आलोचनाओं का शिकार हो सकते हैं। यात्रा और शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरुकता में वृद्धि करेंगे। आज का दिन चुनौती भरा भी हो सकता है। आज किसी को भी पैसा उधार देने से आपको बचना चाहिए। जो लोग आपके करियर के लिए महत्वपूर्ण हैं, वे आज आपको थोड़ा परेशान भी कर सकते हैं।

आपने Rashifal 5 September 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 5 September 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 5 September 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : आटे के डब्बे में रखे ये ख़ास चीजें, घर की आर्थिक तंगी होगी गायब, खूब आएगा पैसा

Back to top button