अध्यात्म

आटे के डब्बे में रखे ये ख़ास चीजें, घर की आर्थिक तंगी होगी गायब, खूब आएगा पैसा

आज के महंगाई के जमाने में हर व्यक्ति की यही इच्छा होती हैं कि वो जीवन में खूब पैसा कमाए. अब बात सिर्फ बेसिक जरूरत जैसे रोटी, कपड़ा और मकान की ही नहीं रह गई हैं. लोगो को अब जीवन में दूसरी सुख सुविधाएं भी चाहिए होती हैं. ऐसे में वो ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाने की और अपने परिवार को खुश रखने की कोशिश करता हैं. हालाँकि कई बार कड़ी मेहनत और बहुत प्रयासों के बाद भी हमें मनचाही इंकम और धन नहीं मिल पाता हैं. ऊपर से फिर बिमारी या कोई और कारण पैसे भी तिजोरी में नहीं टिकते हैं. वो एक कहावत हैं ना कि ‘गरीबी में गिला आटा’ यानी पहले ही आर्थिक तंगी हैं और ऊपर से खर्चे पर खर्चे बढ़ रहे हैं.

ऐसा अधिकतर खराब किस्मत या घर के बेकार वास्तु की वजह से होता हैं. खासकर आपे किचन का वास्तु यदि ठीक नहीं हैं तो आपके घर की बरतक कम भी हो सकती हैं. इस समस्यां से निजात पाने के लिए आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जो आपकी सभी परेशानियाँ दूर कर देगा. इस उपाय को आजमाने के बाद ना सिर्फ आपके किचन का वास्तु ठीक रहेगा बल्कि धन समबंधित आपकी सभी परेशानियाँ भी समाप्त हो जाएगी.

इस उपाय के तहत आपको शनिवार के दिन आटा पिसाना हैं. आटा जब पिस कर आए तो उसे डब्बे में डालने के पूर्व दो मुख्य चीजें रहना होगी. पहली चीज हैं तुलसी के 11 पत्ते. तुलसी हिंदू धर्म में पवित्र मानी जाती हैं. इसे देवी का दर्जा प्राप्त हैं. हर हिंदू व्यक्ति के आँगन में आपको तुलसी का पौधा देखने को मिल जाता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि तुलसी के अंदर ढेर सारी पॉजिटिव एनर्जी होती हैं. इसलिए ये आपके किचन की नेगेटिव उर्जा समाप्त कर देती हैं. साथ ही जब इस आटे से बनी रोटियां घर वाले खाते हैं तो उनका माइंड भी सकारात्मक हो जाता हैं. इस तरह वे लड़ाई झगड़ा नहीं करते और अपने काम पर ज्यादा फोकस करते हैं. यह चीज घर में पैसो की आवक भी बड़ा देती हैं.

इस आटे के डब्बे में दूसरी चीज जो आप रखेंगे वो हैं दो केसर के दाने. यह केसर आपके रिश्तों में मिठास लाने का आम करेगा. इससे घर में शांति रहेगी. साथ ही ये आप सभी के भाग्य को निखारने का काम भी करेगा. एक बात आप याद रखे कि ये सभी उपाय आपको सिर्फ शनिवार के दिन ही करने हैं. इसी दिन आप गेहूं पिस्वाए. चाहे तो उसमे चने के 100 दाने भी डाल दे. इसके बाद शनिवार को ही उसमे तुलसी के 11 पत्ते और केसर के दो दाने रखे. यदि आपके घर अशांति रहती हैं, आर्थिक तंगी हर महीने के अंत में आ जाती हैं तो ये उपाय बेस्ट हैं. इससे आपकी सभी समस्याएं समाप्त हो जाएगी.

इस उपाय का एक और फायदा यह हैं कि इससे अन्नपूर्ण देवी भी खुश रहती हैं. इस तरह आपकी घर की बरकत भी कभी कम नहीं होगी. वैसे यदि आपको ये उपाय पसंद आए तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना ना भूले.

Back to top button