अध्यात्म

शनिदेव के लिए करे सरसों का तेल और घोड़े की नाल का ये उपाय, हर कष्ट होंगे ख़त्म

जीवन में सुख भी लिखते होते हैं और दुःख भी लिखे होते हैं. सुख में कैसे जीना हैं ये तो सभी जानते हैं लेकिन दुःख की घड़ी का सामना कैसे करना हैं यह बहुत कम लोगो को पता होता हैं. ये दुखी भी थोड़े बहुत हो और कम समय के लिए आए तो सहन हो जाते हैं. परंतु जब इनका आकार बड़ा होता हैं और ये आपके जीवन से जाने का नाम तक नहीं लेते तो दिक्कत हो जाती हैं. फिर इंसान की सहनशक्ति समाप्त हो जाती हैं. वो डिप्रेशन में चला जाता हैं. ऐसे में उसे एक चमत्कार की जरूरत होती हैं जो भगवान ही कर सकते हैं. करोड़ो भक्त रोजाना भगवान की पूजा पाठ इसी उम्मीद में करते हैं कि उनके जीवन से दुःख दर्द समाप्त हो जाए.

दुखों का खात्मा करने में शनिदेव सबसे आगे होते हैं. शनिदेव को एक बेहद शक्तिशाली देवता माना जाता हैं. उनका सभी ग्रहों पर नियंत्रण भी होता हैं. खासकर यदि शनि गृह आपके ऊपर भारी हैं तो वे इसका समाधान कर सकते हैं. इसके अतिरिक्त और भी कई तरह के दुःख दूर करने की क्षमता शनिदेव के पास होती हैं. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसका इस्तेमाल करने के बाद शनिजी आप से बहुत जल्द प्रसन्न होंगे. ये आपके बुरे भाग्य को दूर कर सौभाग्य और सुख लाएंगे.

शनिवार के दिन स्नान कर काले रंग के वस्त्र धारण कर ले. अब एक कटोरी में सरसों का तेल ले और उसे काले तिल के 7 दाने डाल दे. इसके बाद घोड़े की नाल ले और उसे सरसों के तेल में डुबो दे. इसके बाद शनिदेव के सामने सरसों के तेल का ही एक दीपक प्रज्वलित करे. अब शनिदेव की आरती करे. इस आरती को सबसे पहले शानिजी को दे और फिर सरसों के तेल में डूबी घोड़े की नाल को दे. अंत में आरती घर में हाथ से चारो और फैला दे और आप स्वयं भी ले लेवे.

अब शानिदेव के सामने माथा टेके और अपनी समस्यां बताए. इसके बाद एक काला कपड़ा ले और उसके अंदर तेल में डूबी घोड़े की नाल रख दे. इस नाल को आप इसी काले कपड़े से पोछ ले. अब इसमें एक काला धागा बांधे और इसे घर के बाहर लटका दे. इससे आपके घर के सभी दुःख और दर्द समाप्त हो जाएंगे. साथ ही किसी की बुरी नज़र नहीं लगेगी और मकान में मौजूद नकारात्मक शक्तियां भी दूर भाग जाएगी. ये उपाय आपके जीवन से हर तकलीफ मिटा देगा.

आप ने जिस सरसों में घोड़े कि नाल डूबा कर रखी थी उसका इस्तेमाल आप बाद में शनिदेव को दीपक लगाने में कर सकते हैं. वहीं जिस काले कपड़े से घोड़े की नाल को पोछा था उसे जमीन में गाड़ दे. इस उपाय के दौरान आप शनिदेव के नाम का व्रत भी रख सकते हैं. इससे आपको और भी अधिक लाभ होगा.

दोस्तों यदि आपको हमारी दी गई जानकारी पसंद आई हो तो इसे दूसरों के साथ शेयर जरूर करे. इससे और भी लोग अपने दुखो को दूर कर पाएंगे.

Back to top button