अध्यात्म

शरीर के इन हिस्सों में बांधे काला धागा, पैसो की तंगी, बुरी नज़र, दुर्भाग्य सबका होगा समाधान

एक इंसान के जीवन में कई तरह की समस्याएं होती हैं. इन परेशानियों का सामना कर कर के वो भी थक जाता हैं. ऐसे में भगवान की तरफ आस्था और उम्मीद के भाव से देखता हैं. सोचता हैं कि कोई ऐसा चमत्कार हो जाए कि उसकी हर परेशानी का हल निकल आए. पैसा ना होना, ख़राब सेहत का होना, बुरी किस्मत इत्यादि से लेकर अच्छे जीवनसाथी का ना मिल पाना तक कई ऐसी सम्स्याने होती हैं जो हमें टेंशन और डिप्रेशन देती हैं. इन सभी से बचने के लिए हम आपके सामने आज एक बहुत ही अच्छा और सरल उपाय पेश करने जा रहे हैं. आप सभी ने देखा होगा कि पूजा में अक्सर काले धागे का भी इस्तेमाल किया जाता है. यदि आप इस काले धागे को सही विधि से सही जगह बंधते हैं तो आपकी कई सारी परेशानियाँ स्वतः ही हल हो जाती हैं. आइए इसे और विस्तार से जानते हैं.

पैसो के लिए:

धन से संबंधित कोई भी समस्यां जैसे आर्थिक तंगी, नौकरी ना मिलना, बिजनेस में घटा या कुछ और होने पर ये उपाय करे. शुक्रवार के दिन माँ लक्ष्मी के चरणों में एक काला धागा रखे. अब घी का दीपक जलाकर उनकी पूजा करे. इसके बाद काले धागे को सीधे हाथ की कलाई पर बाँध ले. इससे आपके हाथ में ज्यादा से ज्यादा पैसा आना शुरू हो जाएगा.

अच्छे भाग्य के लिए:

यदि आप बुरी किस्मत से परेशान हैं और अपना भाग्य चमकाना चाहते हैं तो बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा करे. पूजा के पहले उनके चरणों में काले रंग का धागा भी रहे. पूजा समाप्त हो जाने के बाद इस काले धागे को अपने सीधे हाथ की भुजा (कोहनी के ऊपर वाला हिस्सा जहाँ बाइसेप बनते हैं) पर बाँध ले. भाग्य विधाता कहे जाने वाले गणेशजी आपकी किस्मत अच्छे से चमकाएंगे.

बुरी नज़र से बचने के लिए:

यदि आप अपने दुश्मनों या लोगो की बुरी नज़र से परेशान हैं तो शनिवार के दिन स्नान करने के बाद अपने उलटे पाँव में काला धागा बाँध ले. इससे कोई भी आपका बुरा नहीं कर पाएगा. दुश्मन की बुरी नज़र या साजिश भी फ़ैल होगी.

जीवनसाथी के लिए:

यदि आपो अपना मनचाहा जीवनसाथी नहीं मिल रहा हैं तो टेंशन ना ले. बस सोमवार के दिन शिवजी की पूजा करे, उन्हें जल्द अर्पित करे. इसके बाद एक काला धागा ले और उसमे 7 गठाने बना ले. हर गठान को बांधते समय ‘ओम नमः शिवाय’ जरूर बोले. इसके बाद इस सात गठान वाले धागे को गले में धारण कर ले. इससे आपको जल्द ही सात जन्मों तक साथ निभाने वाले जीवनसाथी मिल जाएगा.

सेहतमंद रहने के लिए:

किसी बिमारी या दुर्घटना से बचने और हमेशा स्वस्थ रहने के लिए यह उपाय करे. गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की पूजा करे. इसके बाद काला धागा अपनी कमर पर बाँध ले. ये आपकी खराब तबियत या किसी अनहोनी से रक्षा करेगा. इससे आप हमेशा स्वस्थ और सही सलामत रहेंगे.

आपको ये जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताए. साथ ही इसे दूसरों के साथ शेयर करना ना भूले ताकि वे भी इस से लाभान्वित हो सके.

Back to top button